GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

ये है बॉलीवुड के 6 सौतेले भाई-बहन, फिर भी छिड़कते हैं एक-दूजे पर अपनी जान...

प्रीती कुशवाहा

9th August 2019

भारत में रक्षाबंधन (Rakshabandhan 2019) का त्यौहार भाई-बहनों के लिए काफी महत्व रखता है। ये त्यौहार किसी धर्म, जाति का महोताज नहीं है। इस साल रक्षा बंधन 15 अगस्त को बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जाएगा। आपको बता दें कि रक्षा बंधन (Rakshabandhan) का शाब्दिक अर्थ है 'सुरक्षा का बंधन'। भाई छोटा हो या बड़ा अपनी बहन की रक्षा करने का वचन देता है। वहीं उसकी बहन भी अपने भाई पर अपना प्यार लुटाते हुए उसकी लंबी उम्र और सलामती की दुआ मांगती हैं।

ये है बॉलीवुड के 6 सौतेले भाई-बहन, फिर भी छिड़कते हैं एक-दूजे पर अपनी जान...
बॅालीवुड इंडस्ट्री के लिए भी ये दिन बेहद खास है। इस इंडस्ट्री में कई ऐसे परिवार हैं जहां भाई-बहन सौतेले जरुर हैं लेकिन दोनों के बीच सगे भाई-बहनों से भी ज्यादा अच्छी बॅान्डिंग है। आज हम आपको ऐसे ही 6 भाई बहन की जोड़ियों के बारे में बताने जा हरे हैं। तो चहिए जातने हैं...

त्रिशाला, शहरान और इकरा 

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के 3 बच्चे हैं। जहां त्रिशाला उनकी पहली पत्नी ऋचा शर्मा की बेटी हैं। वहीं संजय के दो और बच्चे शहरान और इकरा हैं जो उनकी दूसरी पत्नी मान्यता से हैं। दोनों बच्चे और त्रिशाला की उम्र में 20 साल से ज्यादा का फर्क है। संजय के तीनों बच्चों में आपस में बहुत ज्यादा प्यार है। 

 

 

सारा अली खान और तैमूर अली खान
बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान के भी 3 बच्चे हैं। पहली पत्नी अमृता से सैफ के दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम हैं। वहीं सैफ ने अमृता के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर के साथ दूसरी शादी की। करीना और सैफ का एक बेटा तैमूर है। सारा और इब्राहिम तैमूर को बहुत प्यार करते हैं और उनका बहुत ख्याल रखते हैं।

 

आलिया भट्ट और पूजा भट्ट 
एक्ट्रेस आलिया और पूजा भट्ट सौतेली बहने हैं। आलिया महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी हैं वहीं पूजा महेश भट्ट की पहली पत्नी किरण भट्ट की बेटी हैं। आलिया और पूजा में 21 साल का अंतर है। दोनों बहनों में सगी बहनों से ज्यादा प्यार है। 
 

 

अर्जुन कपूर और जाह्नवी कपूर
बोनी कपूर ने दो शादी की है। पहली पत्नी मोना सूरी से बोनी के दो बच्चे अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर। वहीं बोनी ने दूसरी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी से की। श्रीदेवी से बोनी की दो बेटियां जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर है। श्रीदेवी की मौत के बाद से अर्जुन अपनी दोनों बहनों जाह्नवी और खुशी के काफी करीब आ गए है। 
 

 

आर्य बब्बर और प्रतीक बब्बर
बॉलीवुड एक्टर रहे राजनेता राज बब्बर के दो बेटे हैं आर्य और प्रतीक बब्बर। प्रतीक राज बब्बर की दूसरी पत्नी स्मिता पाटिल के बेटे हैं। वहीं आर्य नदीरा बब्बर के बेटे हैं। प्रतीक अपनी नानी के साथ रहे हैं लेकिन वो सौतेले भाई आर्य के भी बेहद करीब हैं।  
 

 

जुनैद, ईरा और आजाद खान जुनैद और ईरा
आमिर खान की पहली पत्नी रीना दत्ता के बच्चे हैं। वहीं आजाद आमिर की दूसरी पत्नी किरन राव के बेटे हैं। पर जुनैद और ईरा अपने छोटे भाई आजाद को बहुत प्यार करते हैं।  

 

ये भी पढ़े- 

ये कहानी देश पर गर्व करना सिखाती है- अक्षय कुमार

मिशन मंगल- जितना ऊंचा हो आसमान, ये सिंदूर दूर तक जाएगा

ट्रोलिंग से परेशान है मौनी रॉय