GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

लाल मिर्च न केवल स्वाद बढ़ाए बल्कि जीवन में आ रहे बाधाओं को दूर भी करे

पूनम रावत

16th August 2019

लाल मिर्च खाने का स्वाद जरूर बढ़ाता है लेकिन उससे भी ज्यादा लाल मिर्च का महत्व तब बढ़ जाता है, जब वह हमारे जीवन में आ रहे समस्याओं को कुछ यूं दूर कर देता है। यह न केवल आपको नजर से बचाता है, बल्कि इसके कई और भी फायदे हैं। आइए जानते हैं इसके और क्या क्या फायदे हैं:

लाल मिर्च न केवल स्वाद बढ़ाए बल्कि जीवन में आ रहे बाधाओं को दूर भी करे
  • घर के क्लेश से परेशान हैं, तो गूग्गल, पीली सरसों में गुड़, गाय का घी, शहद, चंदन, शिलाजीत, सलई की धूप तथा नागरमोथा मिलाकर घर पर हवन करें। ऐसा करने से घर में सुख-शांति आएगी।

  • अगर आप व्यापार में वृद्धि चाहते हैं, तो मिट्टी के तीन दीपक में पीली सरसों के दाने, साबुत नमक, साबुत धनिया और तिल मिलाकर अपने दुकान या जहां आपका व्यापार स्थल है वहां पर रख दें। इससे आपके व्यापार में वृद्धि होगी।

  • अगर किसी को नज़र लग गई है, तो लाल मिर्च से नज़र उतारना सबसे अच्छा उपाय है। सबसे पहले लाल मिर्च लें और उस व्यक्ति की इससे नजर उतारे।नज़र उतारने के बाद इसे जलती हुई जैसे चूल्हे या गैस पर रखकर जला दें।

  • अगर काम में बाधा आ रही हो, तो आप एक लाल मिर्च के 21 दाने लेकर उन्हें जल में डाल दें। इससे आपके काम के बीच में आ रहे बाधा दूर होगी या लाल मिर्च के दाने को जल में मिलाकर 21 दिन तक सूर्योदय के समय अर्घ्य दें और साथ ही जप करें ‘ऊं तुष्टा नम:'। 

  • अगर घर में परेशानियां है, तो जैसे परिजन बीमार हैं या अन्य बाधाएं आ रही है, तो सात लाल मिर्च, सात जायफल, थोड़े से काले तिल, और फिटकरी के सात टुकड़ें एक जगह लेकर कपड़े में बांध लें। अब इसका पोटली बना लें और शुक्रवार की रात को घर में रख दें।

  • यदि किसी व्यक्ति पर नकारात्मक शक्तियां हैं, तो आप पीली सरसों के कुछ दाने लें और उसके ऊपर से उतारकर, जला दें। ऐसा करने से उस व्यक्ति के ऊपर से सभी नकारात्मक शक्तियां खत्म हो जाएंगी।

    ये भी पढ़ें -
    भगवान शिव के श्रृंगार के पीछे छिपे हैं ये रहस्य, आप अवश्य ही जानना चाहेंगे
    जानिए गंगा की कहानी तस्वीरों की जुबानी
    जानिए शिव के 18 रूप और नामों की कहानी
    आप हमें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।