GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

किन बातों को छुपाएं जिससे आपकी संपन्नता और खुशहाली बनी रहे

पूनम रावत

19th August 2019

बहुत खुशी होती है जब कोई अपनी सफलता को दुसरो के साथ साझा करता है। सभी चाहते हैं कि उसकी सफलता दुनिया को पता चले लेकिन कुछ बातें होती हैं जिन्हें सीक्रेट रखा जाता है या कुछ लोग ऐसे होते हैं जिसे अपने तक ही सीमित रखना पसंद करते हैं।

लेकिन कुछ बातों को अपने तक ही रखना चाहिए न की उसका बखान करना चाहिए और न ही उसका अहंकार होना चाहिए। चलिए जानते हैं कि आखिर किन चीजों को दुसरो से छुपाया जाना चाहिए जिससे आपकी संपन्नता और खुशहाली बनी रहे:

धन की चर्चा किसी से भी न करें

सबसे महत्वपूर्ण बात कभी भी भूलकर धन की चर्चा किसी और से न करें। हां आप अपने परिवार वालों से धन के बारे में बात कर सकते हैं लेकिन रिश्तेदारों से इस पर बात करने से बचें।

ज्योतिषीय जानकारी

अगर आप ज्योतिषीय पर यकीन करते हैं, तो आप इस बात का ध्यान रखें कि किसी को भी अपने ज्योतिष से संबंधित बातें न बताएं। जैसे कुंडली से जुड़ी बातें या जन्म का समय या स्थान न बताएं, क्योंकि इससे दूसरा कोई व्यक्ति इसका गलत उपयोग कर सकता है।

निजी रिश्तों के बारे में 

पति-पत्नी का रिश्ता बेहद निजी होता है। आपको कभी भी अपने पति-पत्नी के रिश्ते से जुड़ी बातों को अपने दोस्तों, बाहर वालों और यहां तक की अपने परिवार वालों से भी शेयर नहीं करनी चाहिए। हां अगर आपको लग रहा है कि मुझे किसी से शेयर करना है, तो आप काउंसलर से अपनी समस्याओं का जिक्र कर सकते हैं। 

ओहदे का बखान न करें

आपने बहुत से लोगों को देखा होगा जो अपने ओहदे का दुसरो के सामने बखान करते हैं। लेकिन एक सजन व्यक्ति कभी भी अपने ओहदे का बखान नहीं करता है। इससे ही पता चलता है कि वह कितना साधारण व्यक्तित्व वाला है। अगर आप अपना बखान करते हैं, तो इससे आपके आस-पास के लोग आपसे ईर्ष्या करेंगे और आपके आपसी संबंध खराब होंगे। इससे अच्छा है कि आप यह बातें अपने तक ही रखें।

बेइज्जती का जिक्र न करें

आप कभी भी, कहीं भी आपकी बेइज्जती हुई है, तो इसका जिक्र बिल्कुल न करें क्योंकि इससे सामने वाला आपका मजाक ही उड़ाएगा। आज के समय में लोग जल्दी जज भी करते हैं। इस कारण अपनी बेइज्जती को न बता कर अपनी छवि को खराब न होने दें। 

 

ये भी पढ़ें -

एक चुटकी भर हींग से बिगड़े काम को बनाए व बुरी शक्तियों को करें दूर

बुरी नजर से बचने के अचूक उपाय

जानिए शिव के 18 रूप और नामों की कहानी

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।