GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

तलाश रहे हैं वेडिंग डेस्टिनेशन? तो एक नजर यहां डाल लीजिए

नेहा डोगरा

26th August 2019

अगर आप अपनी शादी के लिए तलाश रहे हैं खूबसूरत जगह तो हम आपको बताने और दिखाने जा रहे हैं भारत की कुछ ऐसी स्पेशल जगहें जिन्हें देख आप खुश हो जाएंगे, साथ ही अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए वो जगह फाइनल कर सकते हैं।

तलाश रहे हैं वेडिंग डेस्टिनेशन? तो एक नजर यहां डाल लीजिए
 
अपनी शादी को लेकर हर इंसान की कुछ स्पेशल ख्वाइशें होती हैं। शादी के कपड़ो से लेकर डेस्टिनेशन तक का फैसला काफी सोच समझ के लिए जाता है। शादी के तैयारियां कई महिनों पहले ही लोग शुरू कर देते हैं ऐसे में हर कोई चाहता है कि उसकी शादी शाही अंदाज में हो जो हमेशा याद रखी जाए। 
 
अगर आप भी अपनी शादी की तैयारियां शुरू करने वाले हैं तो हमारी इस रिपोर्ट को देखिए और अपनी ड्रीम वेडिंग को शानदार बनाइए। 
 
ललिता महल पैलेस 
ललिता महल ‘मैसूर' का दूसरा सबसे बड़ा महल है। यह चामुंडी हिल के पास है और मैसूर शहर के पूर्वी ओर कर्नाटक राज्य में स्थित है। महल बड़ा तो है ही लेकिन इसी के साथ उतना ही आलीशान है। यह महल आपकी शादी के लिए बेहद शानदार साबित हो सकता है। 

 

नीमराना फोर्ट
राजस्थान के ‘अलवर' जिले में नीमराना फोर्ट स्थित है, यह फोर्ट दिल्ली से 122 किलोमीटर की दूरी पर है। यह काफी भव्य तो है ही इसी के साथ काफी खूबसूरत भी है। 

 

उम्मैद भवन 
उम्मैद भवन पैलेस राजस्थान के जोधपुर जिले में स्थित है। यह दुनिया के सबसे बड़े निजी महलों में से एक है। उम्मैद भवन शादी के लिए बिल्कुल परफेक्ट जगह है। 

 

सिटी पैलेस 
सिटी पैलेस जयपुर में स्थित राजस्थानी व मुगल शैलियों का एक पूर्व शाही निवास है जो शहर के बीचोंबीच है। यह काफी आलिशान है और भारत के सबसे सुंदर होटल के लिए इसको पुरस्कार भी मिल चुका है।

  

ओबेरॉय होटल 
उदयपुर ओबेरॉय होटल वेडिंग के लिए मशहूर है। यह होटल केवल भारत का ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के आलिशान होटलों में शामिल है। यहां शादी करना यानी जिंदगी भर के लिए यादगार बनाए रखना। 

 

रॉयल ऑर्चिड 
रॉयल ऑर्चिड बैंगलोर में स्थित है। यह काफी शानदार वेडिंग डेस्टिनेशन में से एक है। यहां शादी करना बेहद शानदार साबित हो सकता है।  
  
 
सैनिक फार्म 
सैनिक फार्म दिल्ली में स्थित है। यह फार्म काफी आलिशान और बड़ा है, अगर आप दिल्ली के रहने वाले हैं तो आपको इस जगह के बारे में सोचना चाहिए। 

 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus