GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

दिवाली की खरीदारी के लिए बेहद शुभ हैं ये दो दिन

यशोधरा वीरोदय

21st October 2019

इन दो दिनों में खरीदारी के लिए बेहद शुभ संयोग लेकर आया है पुष्य नक्षत्र

दिवाली की खरीदारी के लिए बेहद शुभ हैं ये दो दिन
धार्मिक मान्यता और ज्योतिषीय गणना के अनुसार दिवाली के पहले पड़ने वाला पुष्य नक्षत्र खरीदारी समेत किसी भी नए काम के लिए बेहद शुभ माना जाता है और इस बार ये पुष्य नक्षत्र 21 और 22 अकटूबर को पड़ा रहा है। जी हां, अगर आप दिवाली की खरीदारी की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसके लिए आज और कल ये दो दिन बेहद शुभ रहने वाले हैं। 
दरअसल, पुष्य नक्षत्र सभी नक्षत्रों का राजा माना जाता है और धार्मिक मान्यताओं की बात करें तो इसी नक्षत्र में भगवान राम का जन्म हुआ था। वहीं पुष्य नक्षत्र का स्वामी शनि होता है, जो कि वृद्धिदायी और लंबे समय तक रहने वाला ग्रह है, ऐसे में अगर समय काल में कोई वस्तु खरीदी जाए तो वो लंबे समय तक साथ देती है और उसका पूरा लाभ भी मिलता है। ऐसे में ये समयकाल वाहन, मकान, दुकान, वस्त्र, समेत सोना-चांदी और बर्तनों की खरीदारी के लिए बेहद शुभ माना जाता है। इस बार सोमवार और मंगलवार दो दिन के लिए पुष्य नक्षत्र बन रहा है। जिसमें सोमवार को पुष्य नक्षत्र के साथ सर्वार्थसिद्धि योग भी है और वहीं 22 अक्टूबर को भौम पुष्य नक्षत्र रहेगा। ऐसे में ये दोनो दिन खरीदारी के लिए शुभ रहने वाले हैं।
वहीं खरीदारी के लिए शुभ मुहूर्त की बात करें तो सोमवार यानि कि 21 अक्टूबर 2019  को दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक और रात्रि 10.30 से 12 बजे तक शुभ मुहूर्त बन रहा है, वहीं मंगलवार (22 अक्टूबर) सुबह 9 से दोपहर 1.30 बजे तक अच्छा समय रहेगा। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

धनतेरस के दिन भूलकर भी ना खरीदें ये चीजें...

default

साईं भक्तों के लिए शिरडी जाने के लिए बेहतर...

default

कामकाजी महिला कैसे करें त्यौहारों की तैयारी...

default

ये करवाचौथ लाया है बेहद शुभ संयोग