GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

सर्दियों में ऐसे रखें स्किन का ख्याल, नहीं होगी डार्क स्किन

Neha Dogra

31st October 2019

इन सर्दियों के दौरान अगर आप कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखेंगी तो स्किन प्रॉब्लमस से खुद को बचा सकतीं हैं। कैसे? आइए जानते हैं।

सर्दियों में ऐसे रखें स्किन का ख्याल, नहीं होगी डार्क स्किन
सर्दियां आते ही मौसम में और उसकी हवा में तो बदलाव आता ही है लेकिन साथ ही हमारी स्किन में भी काफी बदलाव आने लगता है। इस दौरान ज्यादातर महिलाओं की त्वचा रुखी और स्किन में कालापन आने लग जाता है, वहीं बालों में भी डैंड्रफ की समस्या बढ़ने लगती है।  
लेकिन इन सर्दियों के दौरान अगर आप कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखेंगी तो स्किन प्रॉब्लमस से खुद को बचा सकतीं हैं। कैसे? आइए जानते हैं।                                  
ऐसे करें दिन की शुरुआत
सर्दियों में ज्यादा तर लोग गर्म पानी से नहाना शुरू कर देते हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है कि ज्यादा गर्म पानी से नहाने से हमारी स्किन ड्राई हो जाती है। तो इसलिए ज्यादा गर्म पानी से न नहाएं और नहाने के तुरंत बाद मोइसराइजर क्रीम या लोशन लगाएं। इससे आपकी स्किन में रूखेपन की समस्या नहीं आएगी और वह सॉफ्ट बनी रहेगी।
अपने होंठों का ऐसे रखें ध्यान
स्किन के साथ-साथ आपके होंठ भी सर्दियों के मौसम में ड्राई रहने लगते हैं। ऐसे में रोज रात को सोने से पहले रोज़ वॉटर के साथ लिप्स साफ करें और उन पर शहद और रोज-वॉटर मिलाकर लगाएं। ऐसा करने से न सिर्फ आपके लिप्स सॉफ्ट होंगे बल्कि उनका रंग भी पिंक होने लगेगा। 
एड़ियां और हाथ 
सर्दियों में हमारें हाथों को सॉफ्ट बनाए रखने के लिए हल्के गुनगुने पानी से ही धोएं। साथ ही रात को सोते वक्त हाथों पर नारियल तेल लगाकर अच्छी तरह मसाज करें। ऐसा करने से हाथों कि सॉफ्टनेस हमेशा बरकरार रहेगी।
ऐसे करे अपने बालों कि केयरठंड की शुरुआत होते ही बालों में डैंड्रफ की समस्या बढ़ने लगती है। ऐसे में अभी से बालो में सरसों का तेल लगाना शुरु कर दें। हफ्ते में 1 बार जरुर सरसों या फिर नारियल तेल के साथ बालों की मसाज करें। इससे आपको डैंड्रफ से राहत मिलेगी साथ ही बाल हेल्दी एंड शाइनी बनेंगे।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

सर्द मौसम में अपने पर्स में जरूर रखें ये...

default

सर्दियों में स्किन टाइप के हिसाब से चुने...

default

Fashion Essentials: इन 7 चीजों को जरूर कैरी...

default

ये 6 ब्यूटी टिप्स हर महिला को रेखा से जरूर...