GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

हल्दी का इस्तेमाल कर ऐसे पाएं डार्क सर्कल्स से छुटकारा

संविदा मिश्रा

2nd November 2019

आप कितनी भी खूबसूरत क्यों न हों डार्क सर्कल आपकी खूबसूरती में ग्रहण लगा देते हैं। सबसे ज्यादा परेशान करने वाला समय तब आता है जब आपके डार्क सर्कल आपको आपकी उम्र से कई साल ज्यादा दिखाते हैं। इसके अलावा डार्क सर्कल आपको हमेशा स्ट्रेस से भरा हुआ और थका हुआ महसूस कराते हैं।

हल्दी का इस्तेमाल कर ऐसे पाएं डार्क सर्कल्स से छुटकारा
कभी ज्यादा समय तक कंप्यूटर पर काम करने से , या फिर ठीक से नींद न पूरी होने से आंखों के चारों  तरफ काले घेरे बन जाते हैं जिन्हे डार्क सर्कल  कहा जाता है। वजह चाहे जो भी लेकिन ये हमारी आंखों की खूबसूरती को घटा देते हैं। आइए  आपको बताते हैं हल्दी का एक ऐसा नुस्खा जिसे आजमाकर आपके डार्क सर्कल्स काफी हद तक कम तो किए ही  जा सकते हैं साथ में  आप अपनी खूबसूरती को भी निखार सकते हैं। 

हल्दी का पेस्ट 

हल्दी में एंटीबायोटिक प्रॉपर्टीज होने के साथ  ऐंटिऑक्सिडेंट प्रॉपर्टीज होती हैं इसी वजह से हल्दी, डार्क सर्कल्स को दूर करने में कारगर साबित हो सकती है। डार्क सर्कल्स दूर करने के लिए 2 चम्मच हल्दी पाउडर में 1 चम्मच दही और नींबू के रस की कुछ बूंदें डालें। इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिक्स करें और फिर पेस्ट बनाकर आंखों के आसपास मौजूद डार्क सर्कल्स पर अच्छी तरह से लगा लें। करीब 15-20 मिनट के लिए इस पेस्ट को  डार्क सर्कल्स में लगा रहने दें और फिर नॉर्मल पानी से धो लें । जहाँ तक संभव हो हल्दी के इस नुस्खे को सोने के कुछ देर पहले आजमाएं।  जिससे आप जब नींद लेंगे तब इसका आपकी त्वचा पर अच्छा असर होगा। आप देखेंगे कि कुछ ही दिनों में  डार्क सर्कल्स कैसे गायब हो जाएंगे और आपकी त्वचा में भी निखार आ जाएगा। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

अच्छी नींद बना सकती है आपको और ज्यादा खूबसूरत...

default

शादी की 9 रस्में, जो इंडियन वेडिंग को बनाती...

default

DIY : स्वस्थ और ग्लोइंग त्वचा के लिए 4 ओवरनाइट...

default

इस दिवाली घर को सजाएं थोड़ा खास