सेक्स में फोरप्ले की तरह आफ्टरप्ले भी है ज़रूरी

संविदा मिश्रा

2nd November 2019

जब बात आती है सेक्स की तो सबसे पहले ख्याल आता है फोरप्ले का अपने साथी के साथ रूमानी पलों में खो जाने के लिए इंटरकोर्स से पहले फोरप्ले बहुत ज़रूरी है। लेकिन क्या आप जानते हैं दो दिलों के बीच प्यार के बंधन को और ज्यादा मजबूत बनाने के लिए फोरप्ले के साथ आफ्टरप्ले की भी अपनी अलग भूमिका है।

सेक्स में फोरप्ले की तरह आफ्टरप्ले भी है ज़रूरी
इंटरकोर्स के बाद अपने साथी के साथ कुछ पल बिताना आफ्टर प्ले होता है. इसमें कडलिंग, किसिंग , टॉकिंग इत्यादि शामिल है अक्सर देखा गया है कि कपल फोरप्ले को तो अहमियत देते हैं लेकिन आफ्टरप्ले को कोई महत्त्व नहीं देते हैं। जबकि  आफ्टर प्ले से पार्टनर्स के बीच इमोशनल बॉडिंग को और ज्यादा मजबूत करता है। 
अक्सर देखा गया है कि इंटरकोर्स के बाद कपल अपनी दुनिया में खो जाते हैं। एक बेड के इस कोने में सो जाता है तो दूसरा बेड के दूसरे कोने में चला जाता है जबकि ऐसा करना गलत है। क्योंकि सेक्स का भरपूर मज़ा तभी उठाया जाता है जब आफ्टरप्ले को भी समय दिया जाए।  अगर आप अपने साथी के साथ सेक्स के रूमानी पलों का पूरा मज़ा उठाना चाहते हैं तो  फोरप्ले और आफ्टरप्ले दोनों को अहमियत दें। आफ्टरप्ले के लिए आजमाएं ये टिप्स -

एक दूसरे के करीब आकर सोएं 

कपल्स  ऐक्ट खत्म होते ही एक दूसरे की तरफ पीठ करके सो जाते हैं या फिर तुरंत कपड़े पहनने लग जाते हैं अगर आप भी ऐसा ही करते हैं तो इस आदत को आज ही बदल दें क्योंकि ये आदत आपके और पार्टनर के बीच बढ़ती दूरियों की वजह बन सकती है। बेहद जरूरी है कि सेक्स के बाद कुछ देर आप दोनों एक दूसरे के साथ रहें और एक दूसरे को टाइट हग करके सोएं। 

कडलिंग करें 

सेक्स के बाद कुछ देर फिजिकल कॉन्टैक्ट बनाए रखना आपके रिश्ते को और ज्यादा बेहतर बना सकता है । जहां तक संभव हो पार्टनर को हल्का-फुल्का नॉन सेक्शुअल किस करें, सीने से लगाकर रखें,  उनका हाथ पकड़कर रखें। आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन आपके ये छोटे-छोटे एक्ट्स  पार्टनर को ये बताने के लिए काफी हैं  कि आप उनके बारे में क्या और कैसा फील करते हैं। 

मसाज करें 

सेक्स एक ऐसा जरिया माना जाता है जो स्ट्रेस को कम कर देता है। अगर ऐक्ट के बाद आपको अपने पार्टनर से एक रिलैक्सिंग मसाज मिल जाए तो इससे अच्छा भला क्या हो सकता है । पार्टनर को एक रिलैक्सिंग मसाज दें या उनसे कहें कि वह भी ऐसा ही करे । खासतौर पर  फुट मसाज और बैक मसाज, पूरे माहौल को और ज्यादा हसीन  बना देता है।

ये भी पढ़ें -

जानिए सेक्स की टाइमिंग

जानें प्रपोज करने के लिए घुटने के बल क्यों बैठते हैं?

जानें लड़कियों के सोने की पोजीशन क्या बताती है

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

आफ्टर सेक्स ...

आफ्टर सेक्स ध्यान रखें ये 7 बातें

क्या है सेक्...

क्या है सेक्स एंग्जाइटी

सेक्स की ये ...

सेक्स की ये गलतियां ला सकती हैं रिश्ते में...

इस साल अपने ...

इस साल अपने रिश्ते को दें एक नया आयाम

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

बरसाती संक्र...

बरसाती संक्रमण और...

बारिश में भीगना जहां अच्छा लगता है वहीं इस मौसम में...

खाओ लाल और ह...

खाओ लाल और हो जाओ...

 इसी तरह 'जिनसेंग' जिसके मूल का आकार शिश्न जैसा होता...

संपादक की पसंद

ककड़ी एक गुण ...

ककड़ी एक गुण अनेक...

हममें से ज्यादातर लोग गर्मियों में अक्सर सलाद या सब्जी...

विटामिनों की...

विटामिनों की आवश्यकता...

स्वस्थ शरीर के लिए विटामिन बहुत आवश्यक होता है। इनकी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription