GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

वर्किंग वूमेंस के लिए खास मेकअप टिप्स

संविदा मिश्रा

2nd November 2019

आजकल की भागदौड़ वाली जीवनशैली में महिलाओं के पास अपने लिए बिल्कुल समय नहीं होता है ऐसे में जब आप वर्किंग हैं तो आपका अपने लिए समय निकालना और भी ज्यादा मुश्किल हो जाता है। जिसकी वजह से वर्किंग वूमेंस की स्किन बहुत जल्दी बेजान दिखने लगती है। ज्यादा काम और स्ट्रेस की वजह से त्वचा का निखार खोने लगता है।

वर्किंग वूमेंस के लिए खास मेकअप टिप्स
वर्किंग वूमेंस की ब्यूटी और मेकअप संबंधी समस्याओं का समाधान करने के लिए कुछ ख़ास मेकअप  टिप्स अपनानी चाहिए। आइए आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ मेकअप  टिप्स जो वर्किंग वूमेंस के लिए कारगर साबित हो सकती हैं। 

फाउंडेशन का इस्तेमाल 

साफ़ रंग वाली त्वचा 

साफ़  रंग वाली स्किन में फाउंडेशन का उपयोग बिल्कुल भी न करें। चेहरे की क्लींजिंग ऐसी सनस्क्रीन से करें , जिसमें माॅइश्चराइज की मात्रा अधिक हो। अगर आप फाउंडेशन लगाना चाहती हैं तो उसमें पानी की एक या दो बूंद डालकर उसे पानी के साथ मिलकर लगा सकती हैं। 

रूखी त्वचा

यदि आपकी त्वचा रूखी है तो आप क्रीम युक्त फाउंडेशन का उपयोग करें, लेकिन उसमें भी पानी की कुछ बूंदें मिलकर चेहरे पर लगाएं। अपनी त्वचा को ध्यान में रखकर फाउंडेशन का चुनाव करें।

आई मेकअप 

आईपेंसिल और मस्कारा 

आंखों की खूबसूरती  बढाने के लिए आईपेंसिल का उपयोग करें। अब आई शैडो  भूरा या ग्रे कलर का लगाएं, ताकि आपकी आंखें बोलती हुई नज़र आएं। इसके बाद आंखों के ऊपर मस्कारा लगाएं।  मस्कारा दो कोट में पहले एक कोट लगाएं, पहले एक कोट लगाएं फिर सूख जाने पर उस पर  दूसरा कोट लगाएं।

कॉम्पैक्ट 

अब अपनी त्वचा के रंग से  मेल खाता हुआ  कॉम्पैक्ट  लगाएं। यह चेहरे पर चमक प्रदान करता है।  काॅम्पेक्ट पाउडर का ही इस्तेमाल करें। अगर त्वचा  तैलीय है तो तैलीय जगह पर ज्यादा पाउडर न लगाएं।  कॉम्पैक्ट  को हमेशा चेहरे के साथ-साथ गर्दन पर अवश्य  लगाएं। ताकि इनका रंग भी चेहरे से मेल खाता हुआ लगे।

लिपस्टिक 

ऑफिस में कोशिश करें कि लाइट कलर की लिपस्टिक का ही इस्तेमाल करें। अपने ड्रेस के साथ मैच करती हुई लिपस्टिक का प्रयोग करें।  ज्यादा चटख और भड़काऊ रंगों का इस्तेमाल न करें। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

DIY : स्वस्थ और ग्लोइंग त्वचा के लिए 4 ओवरनाइट...

default

आपके बेडरूम को खुशनुमा बना सकते हैं ये पौधे...

default

प्रदूषण से बचना है तो घर में लगाएं ये पौधे...

default

शादी में ऐसे कपड़े पहनकर बन जाएं शोस्टॉपर........