क्या आपका पार्टनर भी आपका फ़ोन चेक करता है ?

संविदा मिश्रा

4th November 2019

शादी का रिश्ता ऐसा रिश्ता होता है जिसमें प्यार के साथ-साथ विश्वास होना भी बहुत ज़रूरी होता है एक बेहद ही गहरा और मजबूत रिश्ता। हर पति -पत्नी अपने इस रिश्ते को खुशहाल बनाए रखने के लिए भरसक प्रयास करते हैं। आप अपने पार्टनर को कितना भी ज्यादा प्यार क्यों न करते हों लेकिन उनकी निजी ज़िंदगी में दखलंदाजी करना आपके रिश्ते की डोर को कमजोर कर सकता है।

क्या आपका पार्टनर भी आपका फ़ोन चेक करता है ?
पार्टनर का आपकी निजी जिंदगी में ज्यादा दखलअंदाजी करने का मतलब है कि वो आप पर ज्यादा भरोसा नहीं करता है। कई ऐसे भी लोग होते हैं जो अपने पार्टनर की हर पल की खबर रखते हैं जिसमें बार-बार फ़ोन करने से लेकर उनकी फ़ोन कॉल्स छिपकर देखना तक शामिल होता है। अक्सर देखा गया है कि सबसे ज्यादा पति अपनी पत्नियों का फोन चेक करते हैं। वो उनके फ़ोन कॉल्स के साथ व्हाट्सप्प तक देखते हैं। क्या आप जानते हैं इसके पीछे क्या वजह है कि पति -पत्नी एक दूसरे से छिपकर उनकी फ़ोन कॉल्स चेक करते हैं-

कम होता प्यार 

कहा जाता है कि प्यार का मतलब होता है एक दूसरे के प्रति अटूट विश्वास। यदि आपका पार्टनर आपकी अनुमति के बिना छिपकर आपका फ़ोन चेक करता है और आप पर शक करता है तो ये इस बात का संकेत है कि वो आपके ऊपर विश्वास नहीं करता है और आप दोनों के प्यार में कमी आ गई है। 

शक करने की आदत 

कई बार पार्टनर के शक करने की आदत इस बात पर मजबूर करती है कि वो छिपकर आपका फ़ोन चेक करता है। पार्टनर को ऐसा लगता है कि आप उसके अलावा किसी और के साथ भी रिलेशनशिप में हो सकती हैं। इसी शक की आदत की वजह से वो आपको बिना बताए फ़ोन कॉल्स चेक करता है। 

धोखा देने की नीयत 

कई बार ऐसा भी होता है कि आपका पार्टनर कहीं और रिलेशनशिप में होता है और आपका फ़ोन इसलिए चेक करता रहता है कि उसके लड़ाई का कोई कारण मिल सके और वो आपको इस बात का ज़िम्मेदार ठहरा  सके कि उनकी आपसी  लड़ाई की वजह आप ही हैं। 

रिश्ता ख़त्म करने की चाह 

यदि आपका पार्टनर आपका फ़ोन छिपकर चेक करता है तो सावधान हो जाइए  क्योंकि ऐसा भी हो सकता है कि वो आपसे अपना रिश्ता तोड़ना  चाहता है और आपके फ़ोन में ऐसा कोई कारण ढूंढ़ रहा है जिससे शादी के रिश्ते को आसानी से तोड़ा जा सके। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

शादी से पहले...

शादी से पहले होने वाले पार्टनर से जरूर पूछें...

इन रोमांटिक ...

इन रोमांटिक तरीकों से करें प्यार का इजहार...

नज़रअंदाज़ न क...

नज़रअंदाज़ न करें पार्टनर की कमियां

क्या वर्क फ्...

क्या वर्क फ्रॉम होम बन रहा है पार्टनर से...

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

रम जाइए 'कच्...

रम जाइए 'कच्छ के...

गुजरात का कच्छ इन दिनों फिर चर्चा में है और यह चर्चा...

घट-कुम्भ से ...

घट-कुम्भ से कलश...

वैसे तो 'कुम्भ पर्व' का समूचा रूपक ज्योतिष शास्त्र...

संपादक की पसंद

मां सरस्वती ...

मां सरस्वती के प्रसिद्ध...

ज्ञान की देवी के रूप में प्राय: हर भारतीय मां सरस्वती...

लोकगीतों में...

लोकगीतों में बसंत...

लोकगीतों में बसंत का अत्यधिक माहात्म्य है। एक तो बसंत...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription