GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

सर्द मौसम में अपने पर्स में जरूर रखें ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स

यशोधरा वीरोदय

4th November 2019

ठंड का मौसम स्किन के लिए परेशानी का कारण बनता है,जिसमें रूखेपन और रैशेज जैसी कई त्वचा की समस्याएं उ्पन्न होती हैं

सर्द मौसम में अपने पर्स में जरूर रखें ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स
जी हां, ठंड का गुलाबी मौसम दस्तक दे चुका है और वैसे तो ये मौसम सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है, पर वहीं ये मौसम स्किन के लिए परेशानी का कारण बनता हैं। क्योंकि इस मौसम में त्वचा को रूखेपन की समस्या से जूझना पड़ता है। ऐसे में अगर जरा सी भी लापरवाही बरती जाए तो स्किन की समस्या गंभीर हो सकती है, खासकर उन लोगों के लिए जो ज्यादातर समय बाहर रहते हैं। ऐसे में अगर आप सर्दियों में बाहर निकलती हैं, तो आपके पर्स में कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट्स होने चाहिए, जो आपको इससे बचा सकें। तो चलिए जानते हैं कि सर्द मौसम में आपके पर्स में कौन-कौन से ब्यूटी का प्रोडक्ट्सका होना जरूरी है । 

लिप बॉम

सर्दियों में त्वचा से सम्बंधित जो सबसे आम समस्या होती है, वो है होठों का फटना। इससे अधिकांश लोग पीड़ित होते हैं। ऐसे में अपने पर्स में अच्छी क्वालिटी का लिप बॉम जरूर रखें और जब भी आपके होठ फटे इससे लगाना ना भूलें।

हैंड क्रीम या मॉश्चराइजर

सर्दियों के दिनों में हाथ अक्सर रूखे हो जाते हैं, क्योंकि ये बाहरी हवा के सम्पर्क अधिक रहते हैं। इसलिए इनके लिए किसी अच्छे ब्रांड की हैंड क्रीम या लोशन अपने पर्स में जरूर रखें और जब भी आप हाथ धुलें, इसे लगां लें।

हेयर सीरम

स्किन के अलावा सर्द हवा का असर बालों पर भी काफी हद तक पड़ता है, जिसके चलते वे रूखे और बेजान हो जाते हैं। वहीं सर्दियों के दिनों में बाल उलझते भी अधिक हैं, ऐसे में इससे बचने के लिए आप अपने पर्स में हेयर सीरम भी रखें और जरूरत पड़ने पर बालों पर अप्लाई करें।

सन्स स्क्रीन 

जी हां, सर्दियों के मौसम में भी स्किन को सन्स स्क्रीन की जरूरत पड़ती है, क्योंकि इस मौसम में  लोग आमूमन ज्यादा देर तक धूप के सम्पर्क में रहते हैं। इसलिए अपने पर्स में अच्छी क्वालिटी का सन्स स्क्रीन भी जरूर रखें।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

सर्दियों में स्किन टाइप के हिसाब से चुने...

default

ठंड के प्रकोप से बचना है तो ऐसे मजबूत करें...

default

खाने की इन 5 बुरी आदतों से होते हैं मुंहासे...

default

इन गलतियों के चलते आपकी पूजा हो सकती है निष्फल,...