GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

दिल्ली की इन मार्केट्स में करें सर्दी की किफ़ायती शॉपिंग

संविदा मिश्रा

4th November 2019

सुबह की ठंडी हवाओं के साथ ठण्ड का मौसम कुछ ही दिनों में दस्तक देने वाला है। ऐसे में आपकी सबसे बड़ी टेंशन होगी कि विंटर के कपडे कहां से लिए जाएं। कुछ ऐसे कपडे जो सस्ते और अच्छे दोनों हो जिससे आपको ठण्ड से निजात मिले साथ ही आपका बजट भी खराब न हो।

दिल्ली की इन मार्केट्स में करें सर्दी की किफ़ायती शॉपिंग
ठंड का मौसम ऐसा होता है जिसमें स्टाइलिश कपड़े  पहनकर अपने आपको ज्यादा स्टाइलिश लुक दिया जा सकता है। क्योंकि ठंड कुछ ही समय के लिए होती है इसलिए ठंड के कपड़े बहुत ज्यादा महंगे लेना समझदारी नहीं होती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं दिल्ली की सबसे ज्यादा किफायती मार्केट के बारे में जहां  आप काम दाम में ठंड के लिए बहुत अच्छे और स्टाइलिश कपड़े खरीद सकते हैं। 

गांधी नगर मार्केट 

विंटर के लिए किफायती शॉपिंग करने के लिए आप दिल्ली की गांधी नगर मार्केट का रुख कर सकते हैं। यहां आपको स्वेटर से लेकर जैकेट तक बहुत कम दामों में आराम से मिल जाएंगे। वैसे तो यह थोक मार्केट है पर इसके बावजूद आप यहां से सिंगल पीस भी खरीद सकते हैं, बस इसके लिए आपको थोड़ी बार्गेनिंग यानि कि मोलभाव करना ज़रूर आना चाहिए। दिल्ली में स्थित  गांधी नगर कपड़ों का एक ऐसा मार्केट  है, जिसमें 15 हजार से भी ज्यादा दुकानें है। यह एशिया का सबसे बड़ा होलसेल मार्केट है, जहां से देशभर के अलग-अलग इलाकों में कपड़े सेल किए जाते हैं। यहां आपको एक अच्छा स्वेटर 100 रुपए में और जैकेट 180 रुपए में आराम से मिल जाएंगे। लेकिन यहां भी क्वालिटी के हिसाब से दाम बढ़ते जाते हैं मतलब जितनी अच्छी क्वालिटी का कपड़ा होगा उतना ही ज्यादा दाम भी होगा।

लाजपत नगर

दिल्ली के लाजपत नगर की सेन्ट्रल मार्केट  काफी मशहूर मार्केट में से एक है। यहां लड़कियों के कपड़ों की काफी अच्छी रेंज देखने को मिलती है। इस मार्केट में स्वेटर्स और जैकेट्स की भी  काफी अच्छी रेंज  मिलती है। सबसे जरुरी बात है कि यह मार्केट भी ज्यादा मंहगी नहीं है और आपके बजट के हिसाब से यहां कपड़े मिल जाते हैं। 

सरोजिनी नगर

 सर्दियों में भी सरोजिनी नगर मार्केट में  विंटर वेअर्स  की बहुत ही स्टाइलिश वेराइटी मिल जाती है। इस मार्केट की खास बात यहां विंटर वियर काफी सस्ती रेंज में मिल जाते हैं।  यहां लड़कियों के स्वेटर्स की कीमत 100 रु. से शुरु हो जाती है।  सोमवार को सरोजनी मार्केट और भी सस्ती हो जाती है। 

 

पालिका मार्केट

यह  मार्केट लड़कों के कपड़ों की शॉपिंग के लिए बहुत प्रसिद्द है। यहां विंटर वियर की  बहुत स्टाइलिश वैरायटी  मिल जाती है।  इस मार्केट की खास बात यह है कि यहां पर विंटर वियर  बहुत सस्ते में मिल जाते हैं। 

ये भी पढ़ेंः

शॉपिंग करने के लिए दिल्ली के इन 5 सस्ते मार्केट में जरुर जाएं

इस वेडिंग सीज़न पहनिए इस कलर में एथनिक ड्रेस

आप हमें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

शॉपिंग करने के लिए दिल्ली के इन 5 सस्ते मार्केट...

default

ठंड पर भारी पड़ता फैशन

default

शादी के शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं ये 5 प्लेस...

default

दिवाली की शॉपिंग के लिए दिल्ली के ये 4 मार्केट...