GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

जानें आखिर क्यों संजीव कुमार को भरे सेट पर नतून ने मारा था जोरदार तमाचा, वजह आपको कर देगी हैरान

प्रीती कुशवाहा

6th November 2019

बॉलीवुड के दमदार स्टार्स में शुमार संजीव कुमार आज भले ही इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी शानदार एक्टिंग की आज भी तारीफ की जाती है। उन्होंने फिल्म 'नया दिन नई रात' में संजीव कुमार ने 9 अलग-अलग किरदार निभा कर अपने दमदार अभिनय को साबित कर दिया था। आज संजीव कुमार की डेथ एनिवर्सरी है। उनका निधन 6 नवंबर, 1985 में हुआ था। उन्होंने अपने फिल्मी कॅरियर में करीब 150 फिल्मों में काम किया है। बात दें कि उनके बारे में एक किस्सा काफी मशहूर है वो ये की उन्हें एक बार एक्ट्रेस नूतन ने सेट पर जोरदार थप्पड़ मारा था। आइए जानते हैं कि आखिर नूतन ने ऐसा क्यों किया।

जानें आखिर क्यों संजीव कुमार को भरे सेट पर नतून ने मारा था जोरदार तमाचा, वजह आपको कर देगी हैरान
दरअसल, ये बात साल 1969 की है जब फिल्म 'देवी' की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस नूतन ने संजीव कुमार को जोरदार थप्पड़ मारा था। हुआ यूं था कि नूतन को सेट पर पड़ी एक मैगजीन से अपने और संजीव कुमार के अफेयर की बात पता चली तो वह काफी गुस्सा हुईं। इसके बाद जब उन्हें ये पता चला की ये बात संजीव कुमार ने खुद फैलाई है तो नूतन ने भरे सेट पर उन्हें एक जोरदार तमाचा जड़ दिया था। नूतन उस वक्त शादीशुदा होने के साथ ही दो बच्चों की मां थीं। इस पूरे किस्से के बारे में खुद नूतन ने साल 1972 में एक मैगजीन को दिए गए इंटरव्यू में किया था।
बता दें कि संजीव कुमार ने  इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी थी। उन्होंने 'सीता और गीता', 'आंधी और मौसम', 'परिचय', 'आप की कसम', 'अलाप', 'विधाता' जैसी हिट फिल्में में काम किया और अपनी अलग पहचान बनाई।  

 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

कभी ऐश्वर्या पर शाहरुख ने किया था ऐसा कमेंट,...

default

बॉलीवुड के सफल सितारे

default

इन 10 फिल्मों ने बनाया श्रदेवी को बॉलीवुड...

default

नई इबारत गढ़तीं 25 महिलाएं