Solo Trip पर जाना है? तो इन जगह से सेफ कोई प्लेस नहीं

Neha Dogra

12th November 2019

आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारत की कुछ ऐसी जगाहों के बारे में जहां आप अकेले जा सकती हैं और वहां बिना किसी टैंशन के रह सकती हैं।

Solo Trip पर जाना है? तो इन जगह से सेफ कोई प्लेस नहीं
इंडिया भले ही चांद पर पहुंच गया हो लेकिन आज भी कई मामलों में अपनी सोच के चलते पीछे चल रहा है। जैसे कि लड़की को अकेला कहीं नहीं भेजना या घूमने जाने देना। जी हां, हमारे देश में आज भी ऐसे लोग हैं जो लड़कियों को अकेले जाता देख काफी गलत मानते हैं। और अगर कोई लड़की चली भी जाए को उसे गलत बोला जाना शुरू कर दिया जाता हैं। 
लेकिन अगर आप इन लोगों कि चिंता नहीं करती और अपनी लाइफ अपने हिसाब से जीना चाहती हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारत की कुछ ऐसी जगाहों के बारे में जहां आप अकेले जा सकती हैं और वहां बिना किसी टैंशन के रह सकती हैं। 
लद्दाख
लद्दाख जाना हर किसी का सपना होता है यह जगह जितनी खूबसूरत है उतनी ही यह महिलाओं के लिए सुरक्षित जगह है। यहां के शांत, सुदंर और खूबसूरत माहौल का मजा आप बेफ्रिक होकर उठा सकती हैं।  
उत्तराखंड
उत्तराखंड प्राकृतिक सुंदरता और अपने खूबसूरत नजारों के लिए काफी मशहूर हैं। घूमने और एंजॉय करने के लिए यह भी बेस्ट ऑप्शन है। यहां आप बेझिझक देहरादून, नैनीताल जैसी खूबसूरत जगहें घूम सकती हैं। यहां माहोल काफी अच्छा है। 
शिमला
लोगों का सबसे पसंदीदा हिल स्टेशन शिमला बहुत सुरक्षित जगह है। यहां पूरा साल टूरिस्ट्स की भीड़ लगी रहती है इसलिए महिलाएं घूमने के लिए यहां अकेली भी जा सकती हैं। 
सिक्किम
सिक्किम भी काफी खूबसूरत जगह है और महिलाओं के लिए यहां अकेले जाना महफूज है। क्योंकि यह जगह जितनी खूबसूरत है उतनी ही टूरिस्टों के लिए सुरक्षित। 
उदयपुर
अगर आपको हिस्टोरिकल जगह देखने की शौकीन है तो घूमने के लिए उदयपुर जा सकती है। यहां के ऐतिहासिक महल और सुदंरता आपका दिल खुश कर देंगी। यहां आप बिना किसी डर के घूम सकती हैं और अपनी लाइफ एंजॉय कर सकती हैं। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

इस जगह पर है...

इस जगह पर है फूलों से भरी खूबसूरत लेक, रोमांटिक...

ये 3 ट्रैवलि...

ये 3 ट्रैवलिंग प्लेस है बुजुर्गों के लिए...

मॉनसून में आ...

मॉनसून में आपका इंतजार करेंगी ये खूबसूरत...

24 घंटे में ...

24 घंटे में देख लीजिए दिल्ली का 'दिल'

पोल

आपकी पसंदीदा हिरोइन

गृहलक्ष्मी गपशप

पहली बार घर ...

पहली बार घर रहे...

लाॅकडाउन से पहले अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी रीलीज़...

अनलाॅक 2 में...

अनलाॅक 2 में 31...

मिनिस्ट्री आफ होम अफेयर्स ने कहा है कि जो डोमैस्टिक...

संपादक की पसंद

गुरु एक सेतु...

गुरु एक सेतु है,...

गुरु तो एक सेतु है, एक संभावना है। गुरु एक तरह की रिक्तता...

दिल जीत लेंग...

दिल जीत लेंगे जयपुर...

जयपुर को गुलाबी शहर कहा जाता है लेकिन ये महलों का शहर...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription