GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

चाचा चौधरी और अनुष्का शर्मा के सिग्नेचर ब्रांड नुश की हुई जुगलबंदी

यशोधरा वीरोदय

15th November 2019

नुश और डायमंड टून की एक संयुक्त पहल

चाचा चौधरी और अनुष्का शर्मा के सिग्नेचर ब्रांड नुश की हुई जुगलबंदी
चित्रकथा की दुनिया के महानायक, चाचा चौधरी अब बॉलीवुड सुपरस्टार और नवउद्यमी अनुष्का शर्मा के साथ फैशन उद्योग में अपनी अलग पहचान बनाने जा रहे हैं। जी हां, प्रतिष्ठित कॉमिक हीरो चाचा चौधरी और उनके विशाल साथी साबू, अनुष्का शर्मा के एक प्रसिद्ध परिधान ब्रांड नुश (Nush) के नए खास संग्रह में दिखाई देंगे। इस तरह से ये नया संग्रह समकालीन और बेहतरीन डिजाइन के साथ 90 के दशक की बचपन की यादों को दोबारा से ताजा करने के लिए तैयार है। ये संग्रह सभी प्रमुख ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट और स्टोर पर उपलब्ध होगा।
इस संग्रह के लॉन्च पर ‘नुश' की मालकिन और बॉलीवुड दीवा अनुष्का शर्मा ने कहा कि "मैं अपने स्कूल के दिनों में चाचा चौधरी को पढ़ा करती थी, मुझे अच्छी तरह याद है कि मै किस तरह से चाचा चौधरी और उनके साथी साबू की दुनिया में खो जाती थी, जो हर दिन दिलचस्प मामलों को सुलझाते थे… मैं उस 90 के दशक की यादों को वापस लाना चाहती हूं और इसे फैशन के माध्यम से पश्चिमी संस्कृति के तरीके से पेश करना चाहती हूं। कंप्यूटर के आने से पहले हमारे भारतीय जासूस चाचा चौधरी ही थे, जिनका दिमाग सुई से तेज और कंप्यूटर से तेज था... मैं चाहती हूं कि यह संग्रह उनकी उस प्रतिभा को राह दे। 90 के दशक के ये घरेलु चित्रकथा और इसके हीरो 90 के भारतीय बच्चों के बढ़ती उम्र का अनिवार्य हिस्सा थे और हम इसे दुनिया के सामने पेश करना चाहते हैं। मुझे चाचा चौधरी का नुश परिवार में स्वागत करते हुए बहुत खुशी हो रही है।"
इस संग्रह के शुभारंभ पर बोलते हुए डायमंड टूनस के निदेशक श्री मनीष वर्मा ने कहा कि, "चाचा चौधरी, एक ऑल-राउंडर के रूप में हमारे जीवन के लगभग सभी पहलुओं से व्यंग्य और हास्य की भावना से जुड़े रहे हैं। फैशन को साथ लेकर चलने वाली आज की पीढ़ी के लिए नुश और चाचा चौधरी के बीच का यह अनुबंध खास साबित होगा, खास तौर पर 8 या 80 वर्ष की आयु के प्रशंसकों के लिए ये खास पेशकश होगी। वह (चाचा चौधरी) अनुष्का के बचपन का भी एक प्रमुख हिस्सा थे और वो कपड़ों की इस संग्रह के जरिए चाचा चौधरी के प्रति अपना प्यार दिखा रही है। इस तरह से देखा जाए तो चाचा चौधरी केवल कॉमिक्स तक ही सीमित नहीं रहे, बल्कि अब लोगों की अलमारी तक भी पहुँच रहे हैं"।
वहीं Pran Features LLP. के सीईओ निखिल ने लांचिंग के मौके पर कहा कि "नुश के साथ मिलकर चाचा चौधरी को मार्केट में लाने के लिए Pran Features  खासा उत्साहित है। हम सभी इन चित्रकथाओं को पढ़ते हुए बड़े हुए हैं, जहां चाचा चौधरी समस्या को हल करने के लिए अपने तेज दिमाग का उपयोग करते हैं। चाचा चौधरी का क्लासिक चरित्र, हर बचपन की याद में शामिल है और देश भर में लाखों लोगों की भावनाओं से जुड़ा हुआ है। "
डायमंड टून्स के बारे में
डायमंड टून्स, डायमंड प्रकाशन ग्रुप का सबसे रचनात्मक प्रभाग है। इसका उद्देश्य बच्चों को मनोरंजन  के माध्यम से शिक्षित करना है। आज के समय में जहां बच्चों के पास मनोरंजन के असीमित विकल्प हैं, वहीं डायमंड टून्स उन्हें न केवल मनोरंजन प्रदान करता है, बल्कि उन्हें  शिक्षा भी प्रदान करता है। डायमंड टून्स का बच्चों के अन्य प्रमुख ब्रांड्स  के साथ मिलकर काम करने का अपना इतिहास रहा है। जैसे कि डायमंड टून्स के हिस्से के रूप में चाचा चौधरी, बिल्लू और पिंकी भारत में सबसे अधिक पसंद और पढ़े जाने वाले कॉमिक किरदार रहे हैं। गौरतलब है कि चाचा चौधरी की कॉमिक सिरीज़ पिछले 40 से अधिक वर्षों के लिए भारतीय बच्चों की कल्पना जगत पर छाया रहा है और आज भी अधिकतम लोगों तक इसकी पहुंच जारी है।

 

ये भी पढ़ें

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के अवसर पर...

default

डायमंड बुक्स ने प्रस्तुत की मुख्तार अब्बास...

default

इस बीमारी के चलते अनुष्का शंकर को निकलवाना...

default

कैसे जानें? कौन है असली कौन है नकली चेहरा...

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription