GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के अवसर पर डायमंड टून्स ने प्रस्तुत किया उनके जीवन पर आधारित कॉमिक बुक

गृहलक्ष्मी टीम

15th November 2019

गुरु नानक देव जी पर आधारित चित्रकथा का विशेष संस्करण

गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के अवसर पर डायमंड टून्स ने प्रस्तुत किया उनके जीवन पर आधारित कॉमिक बुक
गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती की पूर्व संध्या पर, डायमंड टून्स ने बच्चों को उनकी विरासत, दिव्यता और शिक्षाओं के बारे में शिक्षित करने के लिए एक इंटरैक्टिव टॉकिंग कॉमिक्स प्रस्तुत किया है। इस कॉमिक का उद्देश्य बच्चों को सिख संस्कृति और उसकी समृद्ध विरासत की शिक्षाओं से अवगत कराना है। यह हिंदी, अंग्रेजी और पंजाबी भाषा में प्रकाशित हुई है।
इस कॉमिक बुक की रचना विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में की गई है और ये हमारे टॉकिंग कॉमिक बुक सीरीज़ ‘सेलिब्रेटिंग इंडिया' का एक हिस्सा है, जिसके अंतर्गत हम त्योहारों, धर्मों और आध्यात्मिक गुरुओं सहित भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को व्यापक रूप से कवर करेंगे। 
'टॉकिंग कॉमिक्स', डायमंड टून्स द्वारा बनाई गई एक नई अवधारणा है, जो बच्चों और वयस्कों के साथ बातचीत करने का एक अनूठा तरीका पेश करती है। इसमें चित्रों के माध्यम से संदेश को प्रभावी ढंग से बच्चों तक पहुंचाया जाता है। खासतौर पर तैयार किया गया ये कॉमिक प्रारूप, सक्रिय दिमाग और सीखने की त्वरित इच्छा रखने वाले बच्चों से प्रभावी रूप से जुड़ता है। सीखने की प्रक्रिया को आसान, रोचक और रचनात्मक बनाने के लिए इसे 14 विभिन्न भाषाओं में वयस्कों और बच्चों के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है।
इस कॉमिक बुक के लॉन्च पर बात करते हुए श्री मनीष वर्मा, डायरेक्टर ,डायमंड टून्स , ने कहा कि, "भारत अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के आकर्षक और विविध रंगों की अविश्वसनीय झलक प्रस्तुत करता है। त्योहारों की धरती कहलाने वाले इस देश में असंख्य संतों और ऋषियों ने अपनी जीवन यात्रा व्यतीत की है। वहीं सिख धर्म के बारे में बहुत सारी आस्थाएं और विश्वास हैं जिनसे अभी तक हम अंजान  हैं। डायमंड टून्स , हमारी युवा पीढ़ी को धर्म की समृद्ध विरासत और शिक्षाओं से अवगत कराने का प्रयास करता है। हम ‘सेलिब्रेटिंग इंडिया' नाम की अपनी श्रृंखला के माध्यम से इस तरह की और अधिक आकर्षक पुस्तकें लेकर आएंगे, और  भारत के प्रबुद्ध आध्यात्मिक गुरुओं के जीवन / संस्मरणों और शिक्षाओं को आगे बढ़ाएंगे।"
टॉकिंग कॉमिक्स बच्चों और वयस्कों के बीच ज्ञान के प्रसार और उनके व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन के लिए सबसे सफल और विश्वसनीय माध्यम साबित हुआ है। हमने गूगल, स्वच्छ भारत, पर्यटन तेलंगाना मंत्रालय के साथ बथुकम्मा उत्सव, कुंभ मंत्रालय, वाशिंगटन एप्पल आदि के लिए सफलतापूर्वक परियोजनाएँ संचालित की हैं।

 

ये भी पढ़ें

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

चाचा चौधरी और अनुष्का शर्मा के सिग्नेचर ब्रांड...

default

''डलहौजी'' की प्राकृतिक खूबसूरती लुभाती है...

default

नैनिताल खूबसूरत झीलों का शहर

default

डायमंड बुक्स ने प्रस्तुत की मुख्तार अब्बास...

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription