GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

अपने जन्मतिथि से जानिए अपना लकी चार्म

यशोधरा वीरोदय

7th December 2019

अपने जन्मतिथि से जानिए अपना लकी चार्म
आजकल किस्मत संवारने के लिए तरह-तरह के उपाय प्रचलित हैं और लोग देखा-देखी में ऐसे उपायों को आजमाते भी हैं, पर कई बार ये सारे उपाय बेअसर रह जाते हैं। दरअसल, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हर उपाय हर किसी के लिए उपयुक्त भी नहीं होता । ऐसे मे सवाल उठता है कि व्यक्ति के अनुसार क्या विशेष उपाय सम्भव है, तो ऐसे में अंक ज्योतिष का सहारा लिया जा सकता है। दरअसल, अंक ज्योतिष में जन्मतिथि और मूलांक के अनुसार ही व्यक्ति के भविष्य और उसके आचार विचार का अनुमान किया जाता है। ऐसे में जन्मतिथि के अनुसार ज्योतिष उपाय किए जा सकते हैं। इसी तरह से आप जन्मतिथि के अनुसार लकी चार्म को भी चुन सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि जन्मतिथि के अनुसार लकी चार्म कैसे चुन सकते हैं।
इसके लिए पहले तो आपको अपनी जन्मतिथि से मूलांक निकालना होगा जो कि आपके जन्मतिथि के अंको का योग होता है। जैसे अगर आपकी जन्मतिथि 10 है, तो इसका योग 1+0=1 होगा। इस आधार पर कुल 9 मूलांक होते हैं। हम आपको 9 मूलांक के अनुसार लकी चार्म बताने जा रहे हैं।
1 मूलांक
जिन लोगों को जन्म 1,10,19,28 तारीख को होता है उनका मूलांक 1 होता है और लोगों को अपने घर की पूर्व दिशा में बांसूरी रखनी चाहिए।
2 मूलांक
जिन लोगों का जन्म 2, 11, 20, 29 तारीख को होता है उनका मूलांक 2 होता है और ऐसे लोगों को घर की उत्तर पश्चिम दिशा में कोई सफेद रंग का शो पीस रखना चाहिए।
3 जिन लोगों का जन्म 3, 12, 21, 30 तारीख को होता है उनका मूलांक 3 होता है और ऐसे लोगों को घर की उत्तर पूर्व दिशा में रूद्राक्ष रखना चाहिए।
4 जिन लोगों का जन्म 4, 13, 22, 31  तारीख को होता है उनका मूलांक 4 होता है और ऐसे लोगों को घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में कांच का शो पीस रखना चाहिए।
5 जिन लोगों का जन्म 5,14,23 तारीख को होता है उनका मूलांक 5 होता है और ऐसे लोगों को घर की उत्तर दिशा में लक्ष्मी जी की प्रतिमा रखनी चाहिए। 
6 जिन लोगों का जन्म 6,15, 24 तारीख को होता है उनका मूलांक 6 होता है और ऐसे लोगों को दक्षिण पूर्व दिशा में मोर रखना चाहिए। 
7 जिन लोगों का जन्म 7,16,25 तारीख को होता है उनका मूलांक 7 होता है और ऐसे लोगों को घर की उत्तर पूर्व दिशा में रूद्राक्ष रखना चाहिए।
8 जिन लोगों का जन्म 8, 17 या 26 तारीख को होता है उनका मूलांक 8 होता है और ऐसे लोगों को घर के पश्चिम दिशा में काले रंग का क्रिस्टल रखना चाहिए।
9 जिन लोगों का जन्म 9, 18, 27 तारीख को होता है, उनका मूलांक 9 होता है और ऐसे लोगों को घर की दक्षिण दिशा में पिरामिड रखना चाहिए। 

 भी पढ़ें -

पाना चाहते हैं मान-सम्मान और प्रतिष्ठा, तो रविवार के दिन करें ये उपाय

शनिदोष से मुक्ति चाहते हैं, तो शनिवार को कर लें ये उपाय

पूजा के नारियल का खराब निकलना, देता है ये बड़ा संकेत

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

अपनी जन्म ता...

अपनी जन्म तारीख के अनुसार जानिए वास्तु उपाय...

आज है भौमवती...

आज है भौमवती आमवस्या, इस विधि से पूजा-अर्चना...

मोबाईल नंबर ...

मोबाईल नंबर का क्या है किस्मत कनेक्शन

कोख से कब्र ...

कोख से कब्र तक...

पोल

सबसे सेक्सी ड्रेस

गृहलक्ष्मी गपशप

रिश्तेदार ही...

रिश्तेदार ही बन...

पांच साल से स्वाति एक ही संस्थान में नौकरी कर रही हैं।...

लीची से बनाए...

लीची से बनाएं सेहत...

गर्मी के मौसम में रसीले फलों की तलब और डिमांड दोनों...

संपादक की पसंद

बच्चे की परव...

बच्चे की परवरिश...

बॉलीवुड की हॉट फेमस एक्ट्रेस करीना कपूर खान कभी अपने...

खाएं इन दालो...

खाएं इन दालों से...

अंकुरित भोजन में मैग्नीशियम, कॉपर, फोलेट, राइबोफ्लेविन,...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription