GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

बीते एक दशक में टीवी जगत में छाया इन अभिनेत्रियों का जलवा

गृहलक्ष्मी टीम

9th January 2020

बीते एक दशक में टीवी जगत में छाया इन अभिनेत्रियों का जलवा
निर्देशक एकता कपूर ने पिछले एक दशक में टीवी की दुनिया को एक नया आयाम दिया है। उसे नई ऊचाईयां दी हैं और दिये हैं महत्वाकांक्षी अवसर यहां पर काम करने वाली अभिनेत्रियों को। कसौटी जिंदगी की कि प्रेरणा से लेकर कुमकुम भाग्य की प्रज्ञा तक को घर -घर का चेहरा बनाने में एकता कपूर का बहुत बड़ा योगदान है। क्योंकि सास भी कभी बहू थी से लेकर कुण्डली भाग्य तक की हर एक अभिनेत्री दर्शकों के घर की पहचान सी बन गईं हैं। इन अभिनेत्रियों ने ना सिर्फ टेलीविजन की दुनिया में नाम कमाया बल्कि बालीवुड की ओर भी रूख किया और अपनी एक अलग पहचान बनाई। टेलीविजन जगत की ऐसी ही कुछ नामचीन चेहरों की खास बातें- 

स्मृति ईरानी

कह सकते हैं कि टेलीविजन का एक नया युग स्थापित किया स्मृति ईरानी ने। टीवी पर दिखने वाला यह आम सा चेहरा कब लोगों के दिलों में अपनी एक खास पहचान बन गया पता ही ना चला। टीवी से संसद तक का सफर इस अभिनेत्री ने बखूबी जिया है। क्योंकि सास भी कभी बहू है कि तुलसी बहू लोगों को बहुत रास आई। उन दिनों हर घर की पसंद तुलसी हुआ करती थी और आज भले ही स्मृति जुबैद ईरानी केन्द्रीय मंत्री बन संसद में अपनी एक दबंग पहचान बना रही हों पर तुलसी का निभाया उनका किरदार आज भी हर दिलों में जिंदा है।

साक्षी तंवर

एकता कपूर निर्देशित कहानी घर घर की से घर घर में जानी जाने वाली साक्षी तंवर ने फिल्मों में भी बहुत बेहतरीन काम किये हैं। चाहे सनी देओल हो या आमिर खान सारे बड़े दिग्गजों के साथ इन्होनें एक से बढ़कर एक मीनिंगफुल मूवी बनाई है। दंगल और अस्सी घाट इनमें से एक है।

जूही परमार

उन दिनों जूही परमार टेलीविजन का सबसे चर्चित चेहरा हुआ करती थीं। सोमवार से शुक्रवार तक आने वाला यह सीरियल घर -घर में बड़े चाव से देखा जाता था। इस सीरियल का टाइटिल ट्रैक सच है ना कुमकुम से लोगों के बीच खासा प्रचलित हुआ। जूही और सीरियल में पर्दे पर उनके पति का किरदार कर रहे है हुसैन की जोड़ी को भी लोगों ने काफी पसंद किया था। बाद में हाल के दिनों में बिग बॉस जैसे चर्चित शो की विजेता बनने के साथ -साथ अपने पति से अलग होने की वजह से भी ये काफी चर्चा में रहीं।

श्वेता तिवारी

श्वेता तिवारी टेलीविजन जगत का एक ऐसा नाम हैं जिनको उनके काम के साथ- साथ उनसे जुड़ी कंट्रोवर्सी के लिए भी जाना जाता है। कसौटी जिंदगी की सीरियल ने उनकी जिंदगी को एक नया आयाम दिया। उन्हें टेलीविजन जगत का चमकता सितारा बनाया। बिग बॉस जैसे सरीखे शो की विजेता बनने के साथ ही अपने निजी जीवन की परेशानियों की वजह से भी ये हमेशा मीडिया की नजरों में बनीं रहीं हैं। हाल के दिनों में इन्हें सोनी चैनल पर प्रसारित हो रहे सीरियल मेरे डैड की दुल्हन में खूब पसंद किया जा रहा है।

दिव्यांका त्रिपाठी

पिछले आठ सालों से ये हैं मोहब्बतें अभिनीत दिव्यांका त्रिपाठी हर घर की चहेती हैं। इस सीरियल में किया गया इनका अभिनय लोगों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है। इनका ईशी मां का निभाया किरदार खासा प्रचलित हुआ है। इन्होनें अपने कैरियर की शुरुआत जी के सीरियल बनूं मैं तेरी दुल्हन से की और आज ये टेलीविजन जगत का जाना-माना चेहरा हैं। हाल ही में इन्होनें कोल्ड लस्सी और चिकेन मसाला नाम की एक वेब सीरीज भी की है। इस वेब सीरीज में इनकी जोड़ी बनी है राजीव खंडेलवाल के साथ।
और भी ऐसे बहुत से नाम हैं जिन्होनें अपने संजीदगी भरे अभिनय से दर्शकों के बीच लंबे समय तक अपनी गहरी छाप छोड़ी है और पूरे एक दशक तक लोगों का मनोरंजन बखूबी किया है। हिना खान, श्रीति झा, मोना सिंह, रति पांडे, सयाना ईरानी,सुरभि ज्योति,शिवांगी जोशी,अविका गौर कुछ ऐसे नाम हैं जिन्होनें टेलीविजन की दुनिया में अपने अभिनय से एक लंबी पारी खेली है। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

शादी की 9 रस्में, जो इंडियन वेडिंग को बनाती...

default

इन मामलों में महिलाएं, पुरुषों से भी होती...

default

लॉकडाउन में जिम नहीं जा पा रही हैं तो घर...

default

आप भी कपिल शर्मा की तरह ड्रिंक करना छोड़ सकते...

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription