GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

ग्लैमरस लुक फॉर पार्टी

राधिका गुप्ता

11th January 2020

पार्टी में शोस्टॉपर बनना हर किसी की चाह होती है। इसके लिए पर्सोना सलून एंड मेकओवर एकेडमी की मलिका गंभीर कुछ ऐसे टिप्स बता रही हैं जिन्हें आजमाकर पार्टी में सबकी निगाहें आपकी ओर टिक जाएंगी।

ग्लैमरस लुक फॉर पार्टी
सबसे पहले फेस क्लींजिंग अपनी स्किन टोन के अनुसार करें। इसके बाद अपनी त्वचा के अनुसार, चेहरे से लेकर गर्दन तक अच्छी तरह मॉइश्चराइजर लगाएं। प्राइमर हर मेकअप के लिए बेहद जरूरी है। 

फेस मेकअप 

कंसीलर व फाउंडेशन लगाने से पूर्व प्राइमर का प्रयोग करें। अगर चहरे पर दाग धब्बे हैं तो उसे कंसीलर से छुपाएं। कंसीलर आंखों के नीचे या उन जगहों पर जहां त्वचा का रंग जरा गहरा है। इसे उंगलियों से टैप करके लगाएं। एक बार त्वचा में समा जाने के बाद ही पूरे चेहरे पर ब्रश की मदद से लगाएं। फिर फाउंडेशन गाल, माथे, ठुड्डी और नाक के ऊपर फाउंडेशन की डॉट लगाएं। फाउंडेशन की डॉट को ब्रश की मदद से अच्छे से फैला लें फाउंडेशन को हल्के पाउडर से सेट करें। पूरे चेहरे पर एकसार पाउडर लगाएं। ऐसा करने से आपका लुक नेचुरल लगेगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो चेहरे पर पैच बन जाएंगे, जो बहुत बुरे लगेंगे। 

शिमरी पर्पल कैटआईज

अगर आप भीड़ में सबसे अलग दिखना चाहती हैं तो स्टेबल ब्लैक लाइनर के साथ शिमरी पर्पल कैटी आई-मेकअप करें। नाइट पार्टी के लिए गोल्ड ग्लिटर आईशैडो इन दिनों खूब ट्रेंड में है। जो न केवल आपको हॉट बल्कि ग्लैमर लुक भी देगा। इस आई मेकअप में रंगों का इस्तेमाल किया जाता है। अगर आपको ये कलर ज्यादा भड़कीला लगे तो इसे काले रंग के साथ अट्रैक्टिव बना सकती हैं। आप स्मोकी आई मेकअप भी कर सकती हैं, क्योंकि स्मोकी आई मेकअप हमेशा बोल्ड और स्टाइलिश लुक देता है।

डबल शेड्स,विंग्ड एंड कलर्ड आई लाइनर 

इस समय डबल शेड्स आई लाइनर ट्रेंड में है। इसमें आप दो शेड्स के आईलाइनर लगा सकती हैं। आंखों के ऊपर पहले व्हाइट लाइनर लगाएं और नीचे इलेक्ट्रिक ब्लू या मजेंटा शेड्स के साथ आई मेकअप को कम्प्लीट करें। क्लासी लुक पाना चाहती हैं, तो विंग्ड आई लाइनर लगाएं। यह आपको रेट्रो व मॉडर्न दोनों लुक पाने में मदद करेगा।बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तरह आप भी मौकों पर कलर्ड आईलाइनर लगा सकती हैं। क्योंकि 2020 में कलर्ड आईलाइनर मेकअप ट्रेंड में रहेगा।

गोल्ड एंड सिल्वर ब्लश 

ब्लश लगाते समय सही रंग का चुनाव करें। कोशिश करें कि आप नेचुरल कलर के साथ ही जाएं। अगर आप बहुत हैवी ब्लशर लगा लेंगी, तो यह अजीब लगेगा। ब्लशर हल्का लगाएं। गोल्डन, सिल्वर और कॉपर कलर के ब्लशर ट्रेंड में है इसलिए इन्हें चीक्स पर सी शेप में लगाएं।

फ्लफी एंड लाइट  आईलैशेज़

आप भारी और थिक आइलैश की जगह लाइट, फ्लफी और नेचुरल आईलैशेज़ ट्राई करें और आंखों को दें खूबसूरत लुक।

बोल्ड लिप्स 

होठों को पतला दिखाने के लिए लिपस्टिक के शेड से मैच करते लिप लाइनर का प्रयोग होठों के अंदर की तरफ करें। इसके विपरीत होठों को मोटा दिखाने के लिए लिप लाइनर को होठों के बाहरी किनारों पर लगाएं। आप बोल्ड, ब्राइट और वाइब्रेंट शेड्स की लिपस्टिक जैसे- फूशिया पिंक, पेशिनेट रेड, डार्क पर्पल और कॉपर ब्राउन लगा सकती हैं, जो आपके होठों को बोल्ड लुक देगी।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

उम्र को थाम लें...

default

हेयर केयर टिप्स फॉर HOLI

default

स्किन से जुड़ी हर समस्या का समाधान है किचन...

default

30 की उम्र के बाद कैसे रखें त्वचा का ध्यान...

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription