GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

7 टिप्स, जो जरिए बोरिंग सेक्स लाइफ में भर देंगे रोमांच

यशोधरा वीरोदय

16th January 2020

सेक्स, मैरिज लाइफ का अहम हिस्सा है, ऐसे में सेक्स लाइफ में आने वाली दिक्कतें आपकी शादीशुदा जिंदगी को भी प्रभावित करती हैं। इसलिए इससे पहले की आपकी सेक्स लाइफ की समस्याएं आपकी शादी के लिए परेशानी का सबब बने, अपनी बोरिंग सेक्स लाइफ को दें एक नया रोमांच...

7 टिप्स, जो जरिए बोरिंग सेक्स लाइफ में भर देंगे रोमांच
आज की भागदौड़ और तनाव भरी जिंदगी का सबसे बड़ा प्रभाव मानवीय रिश्तों पर पड़ा है, पहले जहां व्यक्ति के पास अपने रिश्तों को जीने और उन्हें सहेजने का पूरा समय होता था, वहीं अब समय की कमी के चलते रिश्तों से रूमानियत जैसे खत्म सी हो गई। आज के समय में अधिकांश कपल्स बोरिंग सेक्स लाइफ की समस्या से जूझ रहे हैं। आलम ये है कि अच्छे जीवनसाथी के बावजूद वो अपनी सेक्स लाइफ का पूरा आनन्द नहीं ले पातें। ऐसे में कपल्स डाक्टर्स से लेकर मनोचिकत्सकों की मदद लेने के लिए मजबूर हैं। हालांकि असल में देखा जाए तो इस समस्या से निपटने के लिए कपल्स व्यवहारिक स्तर पर ही कोशिश करें तो उसके परिणाम बेहतर हो सकते हैं और वो बेवजह की झंझावतो से बच सकते हैं। ‘लव एंड सेक्स' विशेषांक के इस खास आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स देने जा रहे हैं, जोकि आपकी सेक्स लाइफ को रोमांचक और बेहतर बनाने में सहायक हो सकते हैं। 

बातचीत से निकलेगा हल

जी हां, कहते हैं कि बातचीत के जरिए किसी भी बात का हल सम्भव है। सेक्स लाइफ की समस्याएं भी साथी से बातचीत कर सुलझाई जा सकती हैं। इसलिए इस बारे में अपने साथी से खुलकर बात करें कि आपकी या आपके साथी की सेक्स अनिच्छा की वजह क्या है? आखिर ऐसा क्यों हो रहा है, हो सकता है कि आपके साथी की कोई खास इच्छा हो या ये भी हो सकता है कि आपका साथी किसी समस्या से गुजर रहा है। वजह जो भी हो, उसे जानने और समझने की कोशिश कीजिए और फिर उसे मिलकर सुलझाने की कोशिश करें। बातचीत के जरिए अपने साथी की सेक्स इच्छाओं को भी जान सकते हैं और फिर उसके अनुसार आप सेक्स के लिए अपनी तरफ से पहल कर सकते हैं। 

तनाव को न ले जाएं बिस्तर कर

तनाव, सेक्स लाइफ का सबसे बड़ा दुश्मन होता है। इसलिए अगर आपकी जिंदगी में किसी भी तरह का तनाव है, तो पहले उसे दूर करें। ध्यान रखें कि प्रोफेशनल लाइफ या सोशल लाइफ की जिम्मेदारियों का बोझ आपकी सेक्स लाइफ पर ना पड़ें। कोशिश करें कि किसी भी तरह का तनाव या चिंता का असर आपकी सेक्स लाइफ पर ना पड़े। खासकर बेड पर तो किसी तरह की टेंशन लेकर न पहुंचे। इसके लिए आप बेड पर जाने से पहले अपना पसंदीदा संगीत सुन सकते हैं या कोई रोमांटिक बुक पढ़ सकते हैं। या फिर पाटनर्र के साथ पसंदीदा टीवी शो या वेब सीरिज देख सकते हैं। इससे तनाव तो दूर होगा ही साथ ही बेड पर इंटीमेट होने से पहले आपके बीच नजदीकियां भी बढ़ जाएंगी, जोकि सेक्स में सहायक होगा। 

सेक्स फैंटेसी नहीं, रियल सेक्स को करे इंज्वॉय

सेक्स को लेकर सबकी अपनी इच्छाएं हो सकती है, पर इतना ध्यान रहे कि कहीं आपकी सेक्स फैंटेसी ही आपकी सेक्स लाइफ पर भारी न पड़ जाए। असल में होता ये है कि इंटरनेट पर मौजूद ब्लू फिल्म और सेक्स सामग्री के जरिए लोगों के मन में सेक्स को लेकर कई तरह की फैंटेसी बन जाती है। जबकि वहीं व्यवहारिक सेक्स लाइफ में ऐसी चीजें सम्भव नहीं हो पाती है, जाहिर तौर पर इसके चलते व्यक्ति को निराशा हांथ लगती है। नतजीन सेक्स लाइफ में समस्याएं आनी शुरू हो जाती हैं। इसलिए सेक्स फैंटेसी के बजाए रियल सेक्स को इंज्वॉय करने की कोशिश कीजिए।

 

एक दूसरें को दें पर्याप्त समय

सेक्स भले ही शारीरिक तौर पर होता है, पर असल में इसमें दिलों दिमाग का भी पूरा सहयोग होता है। इसलिए सिर्फ शारीरिक तौर पर ही अपने साथी के करीब न आएं मानसिक तौर पर भी उनसे नजदीकियां बढ़ाने की कोशिश करें। एक दूसरे को पूरा समय दें, एक दूसरे को बेहतर तरीके से जानने की कोशिश करें। अगर दिन का लंच साथ में सम्भव नहीं है, तो कोशिश करें कि ब्रेक फास्ट, शाम की चाय या डिनर साथ में हो। या फिर समय हो तो रोमांटिक डिनर बाहर जरूर जाएं और इन सब पलों को इंज्वॉय करने की कोशिश करें। ध्यान रखें कि आप जितना अपने साथी के साथ समय बिताएंगे आप उतना मानसिक तौर पर उनके करीब होंगे जोकि बेहतर सेक्स के लिए जरूरी है।
 

रोमांचक ट्रिप बना सकती है बात

पार्टनर के साथ एक रोमांचक ट्रिप भी आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में काफी मददगार साबित हो सकती है। दरअसल, ट्रिप पर हम वो सब कर पातें हैं जोकि सामान्य रूटीन लाइफ में नहीं कर पाते। इस वक्त में आपके पास ना तो कामकाज की जिम्मेदारियां होती हैं और ना ही व्यवहारिक जिंदगी का तनाव, ऐसे में रोजमर्रा के झंझवतों से दूर आप बेफिक्र होकर एक दूसरे के साथ को इंज्वॉय करते हैं। इसलिए जब भी ऐसा लगे कि आपकी शादीशुदा जिंदगी से रोमांच खत्म हो रहा है, तो बीच साइड वाली या कोई भी खूबसूरत जगह चुनिए और पार्टनर के साथ निकल पड़िए रोमांचक ट्रिप। यंकीन मानिए ऐसी ट्रिप आपकी सेक्स लाइफ नया रोमांच जरूर लाएगी।

पर्सनल ग्रूमिंग पर दें पूरा ध्यान

भले ही प्यार में बाहरी लुक का खास महत्व न हो, पर सेक्स के लिए पार्टनर का आर्कषक होना जरूरी है। इसलिए अगर आप चाहती हैं कि कि आपकी सेक्स लाइफ में रोमांच बना रहे तो अपनी पर्सनल ग्रूमिंग पर पूरा ध्यान दें। पर्सनल हाइजीन पर ध्यान दें, अपने लुक और अपनी ड्रेसिंग को आकर्षक बनाएं। इसके लिए अपने साथी की पसन्द का भी ख्याल रखें, जैसे कि आपके साथी को जिस तरह के कपड़े पसन्द हैं, उसे पहनकर उनके सामने आएं। खासकर नाइट वियर पर ध्यान दें, रेड, मरून या पिंक या डार्क ब्लैक कलर के नाइट शूट काफी बोल्ड और आकर्षक दिखते हैं, आप इन्हे ट्राय कर सकती हैं। इनके अलावा लिंगरी के चुनाव पर भी खास ध्यान दें, सामान्य के बजाए आकर्षक और डिजाइनर लिंगरी का चुनाव करें, जिससे आपकी सेक्स अपील बढ़ेगी और आपके साथी की आप में रूचि भी। 

प्यार भरे स्पर्श का जादू चलाएं

मेडिकल साइन्स भी प्यार भरे स्पर्श का चमत्कार मान चुका है कि किस तरह से एक प्यार भरी छुअन आपके मन मस्तिष्क को सुकून देती है। दरअसल, प्यार भरे स्पर्श से बॉडी में ऑक्सिटोसिन हार्मोन का लेवल बढ़ जाता है और आप शारीरिक और मानसिक तौर पर काफी रिलैक्स फील करते हैं। इसलिए इस आप भी अपने साथी पर इस प्यार भरे स्पर्श का जादू चलाएं। इसके लिए जब भी एकान्त में समय मिलें तो उनका हाथ पकड़ कर बैठ सकते हैं, या एक प्यारा सा हग कर सकते हैं या फिर आप उनका सिर या पैर सहला सकते हैं। या फिर आप दोनों एक दूसरे को ऑयल मसाज भी दे सकते हैं। ये आपको सुखद अनुभूति तो देगा ही साथ सेक्स अपीलिंग के तौर पर भी काम करेगा। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

जान लें सेक्स के 7 दुश्मन के बारे में......

default

ये हैं मॉडर्न ज़माने के शादी के सात वचन

default

12 सेक्सुअल फैंटेसीज जिन्हें आप सच कर सकती...

default

महिलाओं की सेक्स में कम होती रुचि

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription