GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

डायमंड बुक्स ने प्रस्तुत की मुख्तार अब्बास नकवी की फिक्शन बुक 'बलवा' 

गृहलक्ष्मी टीम

27th January 2020

जयपुर साहित्य उत्सव में लेखकों और पुस्तकों की चल रही लहर के बीच, डायमंड बुक्स ने एक प्रसिद्ध राजनीतिज्ञ तथा वर्तमान केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी का नया उपन्यास “बलवा” अपने पाठकों के सामने प्रस्तुत किया है। भारत के सभी प्रमुख लेखकों के बीच, श्री नकवी राजनेता से लेखक बनने वालों में से एक हैं, जिन्होंने उपन्यास के लिए लेखन किया। वह एक कथाकार हैं और थ्रिलर के लिए उनका प्यार इस तथ्य को बहुत अच्छी तरह से स्थापित करता है।

डायमंड बुक्स ने प्रस्तुत की मुख्तार अब्बास नकवी की फिक्शन बुक 'बलवा' 
पुस्तक "बलवा" उन्होंने अपने स्वयं के अनुभवों से कहानी दर्ज की है जिसमें कि निहित स्वार्थ कैसे सांप्रदायिक संघर्ष पैदा करते हैं, यह दर्शाया गया है। हिंदी भाषा में प्रकाशित, उनकी यह पुस्तक अपने पाठकों को बहुत सम्मोहक और रोमांचक सामग्री देने का वादा करती है। उनकी अगली दो पुस्तकें ‘राजलीला' और ‘साइबर सुपारी' हैं।  
श्री नकवी के साथ बने इस संबंध पर बोलते हुए, डायमंड बुक्स के अध्यक्ष, श्री नरेंद्र कुमार वर्मा ने कहा, "उनमे लेखन की जन्मजात प्रतिभा है, श्री नकवी का लेखन निस्संदेह पाठकों के लिए इंस्टेंट हिट साबित होता है। कहानी को रोमांचक और रहस्यमय तरीके से लिखना और चित्रित करना उनकी एक सहज शैली है। इस श्रृंखला में उनका पहला उपन्यास, सांप्रदायिक ताकतों से लोहा लेता दिखाई देता है, जो एक नैतिक सत्य प्रतीत होता है। नकवी जी ने उपन्यास की कहानी को इस तरह से बुना है कि पढ़ने वाले को यूँ लगता है जैसे सब कुछ हमारे सामने हो रहा है।"

 डायमंड बुक्स के बारे में:

12000 पुस्तकों की बैक लिस्ट के साथ, डायमंड बुक्स 1948 से प्रकाशन उद्योग में हैं। इसने 14 भारतीय भाषाओं में पुस्तकें प्रकाशित की हैं, जो 8- 80 वर्ष की आयु वाले पाठकों को विभिन्न धाराओं और विधाओं जैसे फिक्शन, नॉन- फिक्शन, संस्मरण कॉमिक्स, आत्मकथाएँ और बहुत कुछ के माध्यम से मनोरजन और जानकारियां उपलब्ध करवाती हैं।  पब्लिशिंग हाउस अपने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पाठकों को फिजिकल और डिजिटल श्रेणी के व्यापक वितरण चैनल के माध्यम से स्पर्श करता है।
डायमंड ने किरण बेदी, जोगिंदर सिंह, अशोक चक्रधर, काका हाथरसी, मुंशी प्रेमचंद, रवींद्र नाथ टैगोर, शरत चंद्र चट्टोपाध्याय, नरेंद्र कोहली, चित्रा मुद्गल, हिमांशु जोशी, विष्णु प्रभाकर जैसे कई प्रसिद्ध लेखकों की पुस्तकें प्रकाशित की हैं।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

हैल्थ एक्सपर्ट से जाने क्या है कोरोना वायरस...

default

कोरोना से जुड़े इन मिथ का सच जानना आपके लिए...

default

अमेजॉन गिफ्ट ऑफर के साथ बनाए इस वैलेंटाइन...

default

लॉकडाउन के दौरान सक्सेसफुली वर्क फ्रॉम होम...

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription