GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

राशिनुसार जाने फरवरी का भविष्यफल

गृहलक्ष्मी टीम

31st January 2020

पंडित रमेश द्विवेदी से जानिए साल का दूसरा महीना आपके लिए कैसा रहने वाला है

राशिनुसार जाने फरवरी का भविष्यफल

मेष

हिस्सा लेंगे और लोग आपसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएंगे। कहीं बाहर शादी-विवाह के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए जाएंगे, जिसके चलते रोजमर्रा के कार्यों में अनदेखी होगी। लाभ की स्थिति रहेगी। नई योजनाएं बनेगी। घर-परिवार में हंसी-खुशी का माहौल बना रहेगा।

वृष

इस मास आप सेवा कार्यो में व्यस्त रह सकते हैं। घर के बड़े-बुजुर्गो की देखरेख में अपना समय व धन दोनों खर्च करेंगे। इस मास आपमें आत्मविश्वास जोर मारेगा जिससे आप मुश्किल हालात से उबर जाएंगे। व्यापार-व्यवसाय में हालात सुधरेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति सुधरेगी। 
बच्चों की पढ़ाई या कॅरियर को लेकर चिंता रहेगी।

मिथुन

इस मास आप एकांत की तलाश में रहेंगे या अपने मन को सुकून पहुंचाने के लिए कुछ भलाई के कार्यो में लगे रहेंगे। धार्मिक कार्यो में शामिल होकर मानसिक शांति का अनुभव भी करेंगे। इस मास आपका भाग्य आपके साथ रहेगा। व्यवसाय में साझेदारी में फायदा होगा। स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां उभरेगी, जिससे बचने के लिए आपको खानपान पर ध्यान देना होगा।

कर्क

इस मास वित्तीय मामलों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत महसूस करेंगे। आप अपने अधूरे कार्यो को समय रहते पूरा कर लेंगे। नए सौदे मिलने से कारोबार में स्थिति में सुधार होगा। अपने मन में नकारात्मकता को हावी न होने दें, अन्यथा आप कई कदम पीछे चले जाएंगे। घर-परिवार में सभी आपके साथ ही रहेंगे, जिससे आनंद का अनुभव होगा।

सिंह

इस मास नए-नए लोगों से मुलाकात होगी। कई पुराने दोस्त मिलेंगे व नए दोस्त भी मिलेंगे। आप सामाजिक व लोक कल्याण के कार्यक्रमों से जुड़ेंगे। किन्तु इन सबके चलते आप अपना जरूरी काम टाले नहीं, उसे प्राथमिकता देते हुए निपटाएं। जिससे आपको राहत भी मिलेगी व लाभ के आसार भी बढ़ेंगे। इसी के साथ नई योजनाओं पर किसी समझदारों से सलाह अवश्य लें।

कन्या

इस मास आप समाज व कार्यस्थल पर अपनी अलग पहचान बनाएंगे। काम की अधिकता के चलते परिवार की जिम्मेदारियों पर आप ध्यान नहीं दे पाएंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। पुरानी चल रही चिंताएं दूर होगी। मांगलिक कार्यक्रमों में व्यस्तता जारी रहेगी। अविवाहितों के विवाह प्रस्ताव आएंगे। कहीं बाहर घूमने-फिरने का कार्यक्रम बनाएंगे। 

तुला

अनायास अस्पतालों के चक्कर लगेंगे। मानसिक तनाव ज्यादा रहेगा। घर में खर्च ज्यादा होने से आर्थिक स्थिति गड़बड़ा जाएगी। वैसे आप काम के साथ-साथ व्यक्तिगत संबंधों पर भी ध्यान देंगे। साझेदारी में नया काम शुरू करेंगे। परिवार वाले आपसे जरूरत से ज्यादा आशाएं लगाए रहेंगे। विवाह के प्रस्ताव आएंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता का भाव बना रहेगा। 

वृश्चिक

ये मास आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा। यदि आप खेलकूद में रूचि रखते हैं तो आपके लिए इसमें कॅरियर बनाने का सही समय है।शारीरिक रूप से आप एकदम फिट रहेंगे। कोई नई-नई मित्रता आपको रास आएगी। पुराने मित्रों से संबंध मधुर बनेंगे। भाइयों का प्रेम बढ़ेगा। घर के बुजूर्गो का पूर्ण आशीर्वाद प्राप्त होगा। व्यापार-व्यवसाय में तरक्की संभव है।

धनु

इस मास आशानुरूप कार्य बनेंगे या कहा जाए कि आशा से अधिक प्राप्ति होगी तो कोई बड़ी बात नहीं है। आपके शत्रु हावी होंगे, वहीं मित्रों का साथ प्राय: कम ही रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो घर में सभी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। विद्यार्थी वर्ग अपने समय का सदुपयोग पूर्ण रूप से 
करेंगे। ग्रहिणियां गृह-सज्जा के लिए कुछ नया करेंगी।

मकर

अपनी रचनात्मक सोच के कारण आप कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। कार्य की अधिकता रहेगी, किन्तु इस बीच आप घर-परिवार को भी थोड़ा समय देंगे जिससे जीवनसाथी से मधुरता व प्रेम की बढ़ोतरी होगी। अपने मित्रों की सलाह लेंगें। शत्रु पक्ष हावी होगा, किन्तु आप निडरता से सामना करेंगे। 
धार्मिक कार्यो में रूचि रहेगी। कहीं धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं।

कुंभ

इस मास आप कुछ चिंताग्रस्त रहेंगे। कुछ ऐसी बात आपको सताएगी, जिसका जिक्र आप किसी और से नहीं कर पाएंगे, और मन ही मन घुटेंगे किन्तु ऐसे समय में आप ईश्वर की शरण में रहें और मन पर उदासी या नकारात्मकता को हावी न होने दें, शीघ्र ही सबकुछ सामान्य हो जाएगा। घर में सभी आपसे नाराज रहेंगे, किन्तु यह नाराजगी आपके व्यवहार से दूर हो जाएगी।

मीन

इस मास व्यापार में आश्चर्यजनक रूप से सुधार आएगा। नौकरी में उच्च वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे और स्थानांतरण के भी योग बन रहे हैं। आपका रूझान अध्ययन या कुछ नया सीखने की तरफ रहेगा। आपका रूझान कलात्मकता की तरफ रहेगा। बच्चों के विवाह या सगाई को लेकर थोड़ी चिंता सताएगी, किन्तु जल्द ही इसका निराकरण निकलेगा।

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

जानिए मेष राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2020...

default

जुलाई राशिफल: जानिए क्या कहते हैं आपके तारे...

default

राशिफल: जानिए क्या नया लेकर आया है आपके लिए...

default

राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए अगस्त का...

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

अच्छे शारीरि...

अच्छे शारीरिक, मानसिक...

इलाज के लिए हर तरह के माध्यम के बाद अब लोग हीलिंग थेरेपी...

आसान बजट पर ...

आसान बजट पर पूरा...

आपकी शादी अगले कुछ दिनों में होने वाली है। आपने इसके...

संपादक की पसंद

आध्यात्म ऐसे...

आध्यात्म ऐसे रखेगा...

आध्यात्म को कई सारी दिक्कतों का हल माना जाता है। ये...

बच्चों को हा...

बच्चों को हाइड्रेटेड...

बच्चों के लिए गर्मी का मौसम डिहाइड्रेशन का कारण बन...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription