GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

दोस्ती में नो सॉरी, नो थैंक यू- भारती सिंह हर्ष लिम्बाचिया

संविदा मिश्रा

12th February 2020

अपनी शानदार कॉमेडी से टीवी प्रेमियों को गुदगुदाने वाली भारती सिंह जहां मनोरंजन जगत में एक ऐसा नाम हैं, जिसे देखते ही लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। वहीं उनके पति हर्ष लिम्बाचिया बहुत कूल माइंड के व्यक्ति हैं। सात बंधन के रिश्ते में बंधे इस प्यारे से कपल ने अपनी लव लाइफ का खुलासा किया संविदा मिश्रा से-

दोस्ती में नो  सॉरी, नो थैंक यू- भारती सिंह  हर्ष लिम्बाचिया

आप दोनों की पहली मुलाकात कहां हुई?

हर्ष: (हंसते हुए) भारती से मेरी पहली मुलाकात तब हुई जब मैं कॉमेडी सर्कस के सेट पर किसी शो की स्क्रिप्ट नैरेट कर रहा था और भारती बार-बार बीच में आकर मस्ती कर रही थीं और मैं अपनी स्क्रिप्ट ठीक से सुना नहीं पा रहा था। उसी समय मैंने भारती को पहली बार देखा और पहली ही नज़र में उसने मेरा दिल चुरा लिया। 
भारती: (जोर से हंसते हुए) आप सोच रही होंगी कि मैं इतना जोर से क्यूं हंस रहीं हूं, तो आपको बता दूं कि मुझे नहीं पता था कि हर्ष को मैं पहली नज़र में पसंद आ गई थी, पर मैंने जब दूसरी बार हर्ष को देखा था तो वो भी किसी शो के लिए स्क्रिप्ट लिख रहे थे, पर उस समय का जो नज़ारा था वो देखने वाला था, क्योंकि हर्ष जिस कंटेस्टेंट की भी स्क्रिप्ट लिख रहे थे वो शो से आउट होता जा रहा था। मेरी स्क्रिप्ट भी हर्ष ने लिखी थी जिसमें मैं भी शो से आउट हो गई थी, लेकिन मैं वाइल्ड कार्ड एंट्री से शो में वापस आ गई। यही वो समय था जब मुझे हर्ष पसंद आ गए। उसके बाद से हर्ष को भी मेरे लिए स्क्रिप्ट लिखना अच्छा लगने लगा और मुझे भी हर्ष की ही स्क्रिप्ट्स पसंद आने लगीं। 

आप दोनों को एक-दूसरे की कौन सी बात सबसे ज्यादा पसंद है?

हर्ष: मुझे भारती की हर एक बात पसंद आती है लेकिन जो बात सबसे ज्यादा आकर्षित करती है वो ये है कि भारती बहुत ही घरेलू हैं। हर एक लड़का जब वाइफ के रूप में किसी लड़की को देखता है तब वो एक ऐसी ही लड़की चाहता है, जो समझदार हो और घर को बखूबी संभाल सके और ये सारी खूबियां मुझे भारती में दिखती हैं और यही बात भारती को मेरे और ज्यादा करीब लाती है। 
भारती: मुझे हर्ष में जो सबसे अच्छी बात लगती है वो ये है कि हर्ष का बहुत ज्यादा केयरिंग नेचर हैं। मेरी बहुत ज्यादा केयर करते हैं। चाहे घर पर हों या फिर घर से बाहर वो मेरा पूरा ध्यान रखते हैं।

मैरिज के बाद लाइफ बदल जाती है, आपकी लाइफ में किस तरह के बदलाव आए हैं?

भारती: (कॉमेडी अंदाज़ में) सबसे बड़ा बदलाव हमारी लाइफ में जो आया है वो यह है कि पहले हम दरवाज़ा खोलकर सोते थे और अब बंद करके सोते हैं। (इतना कहकर वो जोर से हंसने लगी) बात को आगे बढ़ाते हुए वो बोली, शादी के बाद मेरी लाइफ पहले की तुलना में और ज्यादा खुशियों से भर गई है। पहले जहां मन में घर से बाहर देर तक रहने में एक डर महसूस होता था, वहीं शादी के बाद मैं बहुत ज्यादा सेक्योर महसूस करने लगी हूं। मैं जितनी भी देर के लिए बाहर होती हूं हर्ष को बताकर अपने आपको सुरक्षित महसूस करती हूं। 
हर्ष: मुझे एक ऐसी लड़की का साथ मिल गया है जो मेरी पूरी तरह से देखभाल करती हैं और हर जगह मेरा साथ देती हैं। भारती से शादी करना मेरी सबसे बड़ी सफलताओं में से एक है। वैसे भी हम दोनों ज्यादातर साथ में काम करते हैं और क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हैं। 

क्या आप दोनों ने कभी भी एक-दूसरे की पसंदीदा डिश बनाई है?

भारती: हर्ष को कुकिंग बिलकुल नहीं आती है अगर वो कभी कुकिंग करने की कोशिश भी करते हैं तो किचन देखने वाला होता है मतलब पूरा अस्त-व्यस्त। यही वजह है कि हर्ष ने मेरे लिए कभी कुछ नहीं बनाया। 
हर्ष: हां, एक-दो बार मैंने भारती के लिए चिकन बनाने की कोशिश की थी लेकिन बना नहीं पाया और भारती को भी पसंद नहीं आया। पर भारती को कुकिंग का बहुत शौक है और जब भी समय मिलता है वो मेरी पसंद की कोई डिश जरूर बनाती हैं। अभी हाल ही में मैं और भारती यूरोप घूमने गए थे, वहां भी भारती ने मेरे लिए राजमा, चावल बनाया और गोभी के परांठे बनाए।

मी टाइम आपके लिए कितना जरूरी है?

भारती: हम लोगों को बहुत ज्यादा मी टाइम नहीं चाहिए क्योंकि खाली टाइम में हम दोनों एक दूसरे को समय देते हैं। मी टाइम मेरे लिए तभी होता है जब मैं शॉपिंग करती हूं। मैं और हर्ष कभी भी एक-दूसरे के साथ शॉपिंग करने नहीं जाते हैं। हम दोनों जब भी शॉपिंग करते हैं अलग-अलग ही करते हैं और वही हमारा मी टाइम होता है। 

शोज़ में अक्सर आप दोनों बेबी की बातें करते हैं पर रियल लाइफ में नन्हा मेहमान कब आ रहा है?

भारती: (हर्ष की तरफ देखते हुए) मुझे बच्चे बहुत पसंद हैं। इसलिए हम दोनों कभी भी गुड न्यूज़ दे सकते हैं, हो सकता है इसी साल आने वाले शो में ही गुड न्यूज़ आप सबको 
मिल जाए। मैं ये काम चोरी छिपे नहीं करूंगी। मैं जब भी इस फेज में आऊंगी तो सभी को बता दूंगी।
हर्ष: भारती की बात से मैं बिलकुल सहमत हूं। आप लोगों को कभी भी नए मेहमान के आने की खुशखबरी मिल सकती है। 

वुमेंस डे पर आप दोनों महिलाओं और पुरुषों के लिए कुछ कहना चाहते हैं?

भारती:(चुलबुले अंदाज़ में) मैं कहूंगी कि जितने भी शादीशुदा लोग हैं वो वुमेंस डे पर अपनी पत्नियों को स्पेशल फील कराते हुए कुछ स्पेशल गिफ्ट जरूर दें। वैसे महिलाओं की अपनी एक अलग दुनिया है इसलिए सभी लोगों को चाहिए कि महिलाओं को स्पेशल फील कराएं जैसे महिलाओं को सम्मान जरूर देना चाहिए। पर ये चीज़े सिर्फ एक दिन नहीं बल्कि हर दिन होनी चाहिए। 
हर्ष: महिलाओं की समाज में एक अलग जगह है इसलिए सभी पुरुषों को महिलाओं का सम्मान करना चाहिए क्योंकि महिलाएं न सिर्फ घर को बनाती हैं बल्कि समाज की उन्नति में भी उनका बड़ा योगदान है। 

आजकल हर कोई फिगर मेंटेन करने में लगा है, इस बारे में आपका क्या कहना है? 

भारती: हैल्दी रहना और स्लिम फिगर होना अपने आप में काफी अच्छा है, लेकिन अगर महिलाएं ओवरवेट हैं, तो इसके लिए उन्हें शर्मिंदा होने की कोई जरूरत नहीं है,क्योंकि ओवरवेट होना कोई अपराध नहीं है। मैं बचपन से मोटी थी। मेरे मोटापे का लोगों ने हमेशा मजाक भी उड़ाया, लेकिन आज यह मोटापा मेरी वीकनेस नहीं, बल्कि स्ट्रेंथ बन गया। लोगों को मैं मोटी नहीं नजर आती, बल्कि बहुत क्यूट और टेडी बियर की तरह दिखती हूं। पर मैं थोड़ा पतली होना चाहती हूं, (हंसते हुए)।
हर्ष: भारती मुझे ऐसे ही अच्छी लगती है। मैं नहीं चाहता कि वो अपने को लोगों के लिए बदलें। 

भारती आप दोनों सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहते हैं, आखिर इतनी एनर्जी कहां से लाते हैं?

भारती: देखो मैं बहुत अच्छी एक्ट्रेस हूं। मैं सिर्फ कॉमेडी नहीं इमोशनल एक्टिंग भी कर सकती हूं। मैं लोगों को हंसाने के लिए कोई मौका नहीं छोड़तीं। मैं सोशल मीडिया पर अपने कुछ फनी और दिलचस्प टिक टॉक विडियो शेयर करती रहती हूं, जिन्हें लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं।
हर्ष: (भारती की तरफ देख कर हंसते हुए) भारती वीडियो बनाती है और मैं उसके वीडियो खराब कर देता हूं। पर सारे नहीं थोड़े बहुत, क्यूं भारती सही कहा ना।

आप मैरिड कपल्स को कोई टिप्स देना चाहेंगी?

भारती: मैं बस इतना कहना चाहती हूं कि शादीशुदा जि़ंदगी को खुशहाल बनाने के लिए सबसे जरूरी है कि पति-पत्नी एक-दूसरे के दोस्त बन जाएं। क्योंकि दोस्ती का रिश्ता सबसे खूबसूरत होता है। दोस्त हर मुसीबत में साथ निभाता है और वो लॉन्ग लास्टिंग रिलेशनशिप होती है। मैं और हर्ष भी पहले दोस्त हैं फिर पति पत्नी। हम दोनों हर समय एक-दूसरे का साथ निभाते हैं। मतलब दोस्ती में नो सॉरी, नो थैंक यू। 
हर्ष: देखिए, मुझे लगता है कि पति और पत्नी के बीच लड़ाइयां होना एक आम बात है लेकिन दोनों के बीच में किसी तरह का ईगो नहीं होना चाहिए। उन्हें ये नहीं सोचना चाहिए कि उसकी गलती है तो मैं क्यूं बात करूं या फिर मेरे बात शुरू करने से मेरा ईगो हर्ट होगा, इसलिए बिना बात के ही रहना ठीक है। इस तरह की सोच रिश्ते के लिए सही नहीं है। गलती चाहे किसी की भी हो एक दूसरे से बात जरूर करें, क्योंकि बात करने से बिगड़ते रिश्ते भी बन जाते हैं।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

एक्ट्रेस बनने के लिए मैंने खुद को तैयार किया...

default

मैंने बहुत रिस्क लिए हैं - हिना खान

default

एक दूसरे को कॉम्प्लीमेंट करते हैं स्मिता...

default

हर चीज़ सोशल मीडिया से नहीं सीखनी चाहिए

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription