नैचुरल खूबसूरती ही असली खूबसूरती- आलिया भट्ट

रश्मि द्विवेदी उपाध्याय

17th February 2020

गली ब्वॉय और राजी जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली बाॅलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट सिर्फ एक्टिंग से ही नहीं बल्कि खूबसूरती से भी अपने फैंस को अपना दीवाना बना लेती हैं। आलिया की स्किन हमेशा ग्लो करती रहती है। बेहद कम मेकअप में भी आलिया हमेशा खूबसूरत ही नजर आती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर आलिया की खूबसूरती का क्या है राज।

नैचुरल खूबसूरती ही असली खूबसूरती- आलिया भट्ट

मुझे मेकअप करना ज्यादा पसंद नहीं 

आलिया का कहना है कि मुझे सिंपल रहना ज्यादा पसंद है। मुझे बहुत ज्यादा और बार-बार मेकअप करना पसंद नहीं। बस फिल्मों में ही आप मुझे हैवी मेकअप करते हुए देख सकते हैं, वैसे मैं सिंपल रहना ज्यादा पसंद करती हूं। 
मेकअप की अगर बात करुं तो, मुझे ब्राइट और हैपी कलर्स से मेकअप करना पसंद है। साथ ही मुझे पार्टी लुक के लिए कम मेकअप के साथ बोल्ड रेड लिपस्टिक लगाना पसंद है। मुझे काजल लगाना बेहद पंसद है। मुझे लगता है कि कम मेकअप में आप की नैचुरल खूबसूरती उभर के आती है। हैवी मेकअप आपके खुद की खूबसूरती को छिपा देता है इसलिए मैं अपने चेहरे पर बेहद कम मेकअप करना पंसद करती हूं।

स्किन केयर रुटीन है जरुरी

आलिया का कहना है कि हम शूटिंग के चक्कर में अक्सर बाहर ही रहते हैं। बाहर की गदंगी का हमारे स्किन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इस गंदगी को साफ करने के लिए मैं कम से कम दिन में 2 बार क्लींजिंग जरुर करती हूं। मेरी स्किन केयर रूटीन का सबसे अहम हिस्सा क्लींजिंग हैं, मैं और कुछ करुं ना करुं लेकिन क्लींजिंग जरुर करती हूं। साथ ही इस बात का ध्यान रखती हूं कि रात में पूरा मेकअप उतारने के बाद ही सोने जाऊं। एक बार चेहरे को अच्छी तरह से साफ करने के बाद मैं अपनी त्वचा पर कुछ भी लगाना पसंद नहीं करती हूं।

पानी पीना है जरुरी

आलिया का कहना है कि हम सभी को पता है कि अपने शरीर को तरोताजा रखने के लिए ढेर सारा पानी जरुरी है। पानी पीने से शरीर के अंदर की अशुद्धियां बाहर निकलती है, जिससे त्वचा में निखार आता है। आलिया की ग्लोइंग करती हुई स्किन का राज यही है कि वह दिन भर में करीब चार से पांच लीटर पानी जरुर पीती हैं। 

आजमाती हूं घरेलू नुस्खे

आलिया का कहना है कि मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक चेहरे को निखारने का काम करता है साथ अगर चेहेरे पर कभी मुंहासे हो जाएं तो  मैं इस पैक को लगा लेती हूं। इससे चेहरा एकदम साफ हो साता है। मेरी स्किन को पोषण मिले इसके लिए मैं पपीते, शहद व संतरे के पाउडर से बना फैस पैक चेहरे पर लगाना पसंद करती हूं। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

एलोवेरा जैल ...

एलोवेरा जैल है मेरी ग्लोइंग स्किन का राज़-...

क्या है तारा...

क्या है तारा सुतारिया की खूबसूरती का राज़...

क्या है जाह्...

क्या है जाह्नवी की खूबसूरती का राज़

गुलाबजल है म...

गुलाबजल है मेरी खूबसूरती का राज- तापसी पन्नू...

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

रम जाइए 'कच्...

रम जाइए 'कच्छ के...

गुजरात का कच्छ इन दिनों फिर चर्चा में है और यह चर्चा...

घट-कुम्भ से ...

घट-कुम्भ से कलश...

वैसे तो 'कुम्भ पर्व' का समूचा रूपक ज्योतिष शास्त्र...

संपादक की पसंद

मां सरस्वती ...

मां सरस्वती के प्रसिद्ध...

ज्ञान की देवी के रूप में प्राय: हर भारतीय मां सरस्वती...

लोकगीतों में...

लोकगीतों में बसंत...

लोकगीतों में बसंत का अत्यधिक माहात्म्य है। एक तो बसंत...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription