GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

नैचुरल चीजों पर करती हूं विश्वास- दीपिका पादुकोण

रश्मि द्विवेदी उपाध्याय

20th February 2020

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ना केवल एक मशहूर अदाकारा हैं बल्कि उनका फैशन, स्टाइल और ड्रेसिंग सेंस में भी कोई जवाब नहीं है। दीपिका पादुकोण को भारत में एक सेक्स सिंबल और स्टाइल आइकन के रूप में माना जाता है, जिसने 2008 में भारतीय मैक्सिम की हॉट 100 लिस्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया था, यही नहीं उन्हें भारत की सबसे सुंदर महिला का भी खिताब मिल चुका है।

नैचुरल चीजों पर करती हूं विश्वास- दीपिका पादुकोण
यह कहना गलत नहीं होगा कि दीपिका अपनी बेहतरीन एक्टिंग  के साथ-साथ खूबसूरती में भी नंबर वन पर है। दीपिका का खुद का मानना है कि आपको बाॅलीवुड इंडस्ट्रीज़ में बने रहने के लिए अपनी खूबसूरती और फिटनेस का काफी ख्याल रखना होता है। तो आइए  जानते हैं कि दीपिका के खूबसूरती के आखिर कौन से राज हैं-  

करती हूं नैचुरल चीजों पर विश्वास

दीपिका का मानना है कि आप जितना नैचुरल चीजों का इस्तेमाल अपने चेहरे व बालों के लिए करेंगी, उनका असर लंबे समय तक रहेगा। नैचुरल चीजें आपकी त्वचा व बालों को नुकसान नहीं पहुंचाते और कैमिक्लयुक्त प्रोडक्टस के मुकाबले ज्यादा असरदार भी होते हैं। यही वजह है कि मुझे नैचुरल चीजों से बने प्रोडक्टस या फिर होम रेमेडी पर ज्यादा भरोसा है।   

नहीं भूलती हूं मेकअप रिमूव करना

दीपिका का कहना है कि एक एक्टर होने के नाते हमें तरह-तरह के किरदार निभाने पड़ते हैं और उन किरदारों में दिखने के लिए काफी हैवी मेकअप भी करना पड़ता है। चाहे मैं कितना भी थकी रहूं लेकिन रात में सोने से पहले अपने मेकअप को रिमूव करना बिल्कुल भी नहीं भूलती। अगर आपको अपनी त्वचा के ग्लो बरकरार रखना है तो रोजाना सोने से पहले अपने चेहरे के मेकअप को हटाना ना भूलें।  

सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती

मैं बाहर धूप में निकलने से पहले अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती हूं। दीपिका का कहना है कि मैं भले ही कितनी भी व्यस्त और थकी रहूं लेकिन मैं दिन में कम से कम 2 बार जरुर अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगाती हंू। सनस्क्रीन आपकी त्वचा आपको टैनिंग होने से बचाता है इसलिए जरुरी है कि आप जब भी धूप में निकले तो इसका इस्तेमाल जरुर करे।

हेल्दी डायट और एक्सरसाइज़ भी है जरुरी

दीपिका का कहना है कि बहुत से लोग सोचते हैं कि सिर्फ ब्यूटी रुटीन से ही आपकी खूबसूरती बरकरार रहती है जबकि ऐसा नहीं है। ब्यूटी रुटीन के साथ-साथ खूबसूरती को बनाये रखने के लिए जरुरी है कि आपकी हेल्दी डायट और साथ में एक्सरसाइज़ भी हो। दीपिका अपने डायट और एक्सरसाइज को लेकर काफी सजग हैं और यही वजह है कि उम्र के इस पड़ाव पर भी वह आज भी सबको अपनी खूबसूरती से मात दे रही हैं। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

एलोवेरा जैल ...

एलोवेरा जैल स्किन की नमी को बनाए रखता है-...

नहीं भूलती म...

नहीं भूलती मॉइस्चराइजर लगाना-कृति सेनन

क्या है जाह्...

क्या है जाह्नवी की खूबसूरती का राज़

गुलाबजल है म...

गुलाबजल है मेरी खूबसूरती का राज- तापसी पन्नू...

पोल

सबसे सेक्सी ड्रेस

गृहलक्ष्मी गपशप

रिश्तेदार ही...

रिश्तेदार ही बन...

पांच साल से स्वाति एक ही संस्थान में नौकरी कर रही हैं।...

लीची से बनाए...

लीची से बनाएं सेहत...

गर्मी के मौसम में रसीले फलों की तलब और डिमांड दोनों...

संपादक की पसंद

बच्चे की परव...

बच्चे की परवरिश...

बॉलीवुड की हॉट फेमस एक्ट्रेस करीना कपूर खान कभी अपने...

खाएं इन दालो...

खाएं इन दालों से...

अंकुरित भोजन में मैग्नीशियम, कॉपर, फोलेट, राइबोफ्लेविन,...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription