GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

क्या है जाह्नवी की खूबसूरती का राज़

Samvida Mishra

22nd February 2020

बॉलीवुड में फिल्म धड़क से डेब्यू करने वाले जाह्नवी कपूर बिल्कुल अपनी मां श्रीदेवी की तरह ही खूबसूरत हैं। इसमें कोई शक नहीं कि जाह्नवी कपूर ने अपनी मां के ही जैसी नेचुरल ब्यूटी पाई है ।

क्या है जाह्नवी की खूबसूरती का राज़
अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए जाह्नवी कपूर होममेड ब्यूटी टिप्स अपनाती हैं तो चलिए जानते हैं कि आखिर जाह्नवी कपूर किस तरह से अपनी खूबसूरती का ख्याल रखती हैं-

अपनाती हूं होममेड ब्यूटी टिप्स

जाह्नवी का कहना है कि हमारी मां हमें कैमिकल युक्त प्रोडक्ट्स से दूर रखती थी और उनके जाने के बाद भी मैं और खुशी कैमिकल्स युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करते हैं। मां हमेशा घर पर बनी नैचुरल चीजों से ही हमारी  स्किन और बालों का ख्याल रखा करती थी इसलिए हम आज भी उन्हीं के बताएं गए होममेड ब्यूटी टिप्स को फॉलो करते हैं।

बेसन-चंदन का फेस मास्क

जाह्नवी का कहना है कि मैं अपनी खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए घर का बना बेसन फेस मास्क का ही इस्तेमाल करती हूं। मैं 2 टीस्पून बेसन में थोड़ा सा चंदन पाउडर, 1 चुटकी हल्दी और थोड़ा सा दूध मिलाकर चेहरे पर 15-20 मिनट तक लगाकर, फिर पानी से चेहरे को अच्छे साफ कर लेती हूं। ऐसा करने से मेरा चेहरा खिला-खिला रहता है। इस बात का ख्याल रखें कि चेहरा धोने के बाद फेसवॉश और साबुन का इस्तेमाल बिल्कुल भी ना करें।

बचे हुए फ्रूट से करती हूं स्क्रब

जाह्नवी का कहना है कि वह बचे फलों का स्क्रब बनाकर चेहरे पर लगाती हैं, इससे त्‍वचा को एंटी ऑक्‍सीडेंट मिलता है। यह एक नैचुरल स्क्रब होता है आप कभी भी इसे आसानी से घर पर कर सकती हैं।

शाइनी बालों के लिए अंडा व बीयर

जाह्नवी का कहना है कि मैं अपने बालों को शाइनी और मजबूत बनाने के लिए हर तीसरे दिन बालों की मसाज करती हूं। मेरी मां श्रीदेवी घर में ही हमारे लिए सूखे फूल और आंवला से तेल बनाती थी। फिर उसी तेल से वह बालों की मसाज करती थी। मैं आज भी अपने बालों में इसी तेल से मसाज करती हूं साथ ही बालों में अंडा, बीयर और मेथी लगाती हूं । ऐसा करने ना सिर्फ मेरे बाल लंबे और मजबूत होते हैं बल्कि इससे डैंड्रफ जैसी समस्या भी दूर हो जाती है।

हाइलाटर है सबसे पसंद

मेकअप की बात करे तो जाह्नवी का कहना है कि मुझे मेकअप में गालों पर अधिक से अधिक हाइलाइटर लगाना बेहद ही पसंद है। मैं मेकअप में सब कुछ कर लूं लेकिन अगर हाइलाइटर नहीं लगाया है तो मुझे ऐसा महसूस होता है कि मेरा मेकअप अधूरा सा है।
 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

नहीं भूलती मॉइस्चराइजर लगाना-कृति सेनन

default

योग और ध्यान देता है अंदर से खूबसूरती-करीना...

default

एलोवेरा जैल है मेरी ग्लोइंग स्किन का राज़-...

default

नैचुरल चीजों पर करती हूं विश्वास- दीपिका...

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription