GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

एक ऐसी जगह जहां मर्दों के लिए होगी नो इंट्री...!

गीतांजली

12th March 2020

जी हां, यह सच है कि पूरी दुनिया में आपको कई ऐसी जगह मिल जाएगी जहां पर महिलाओं के लिए नो इंट्री यानि की उनका प्रवेश निषेध है।

एक ऐसी जगह जहां मर्दों के लिए होगी नो इंट्री...!
पर पहली बार आपको यह जान कर हैरत होगी कि फिनलैंड के सुपरशी आइलैंड में पुरुषों की नहीं बल्कि सिर्फ महिलाओं की होगी इंट्री। यहां महिलाओं का नहीं बल्कि  पुरुषों  का जाना होगा निषेध। भले ही आपको यह जान कर यकीन ना हो रहा हो पर यह सौ प्रतिशत सच है। यह आइलैंड फिनलैंड के बाल्टिक सी के पास है। इस साल से इस आइलैंड के खोले जाने की संभावना है।

किसने खरीदा

इसे अमेरिका की एक व्यापारी महिला क्रिस्टीना रॉथ ने खरीदा है, जोकि करीब 8.47 एकड़ में फैला हुआ है। उन्होंने इस आइलैंड के अंदर एक ऐसा रिजॉट बनाया है, जिसमें महिलाओं के हर सुख- सुविधा का ध्यान रखा जाएगा। उनकी भाग-दौड़ भरी जिंदगी में उन्हें सुकून के कुछ पल देने की कोशिश की जाएगी। क्रिस्टीना काफी दिनों से ऐसे जगह की खोज में थी, जहां महिलाओं को सामान्यत: वो आराम नहीं मिल पाता जो वो अपने लिए चाहती हैं। वह परिवार की खुशियों और जिम्मेदारियों को निभाने के चक्कर में हमेशा ही अपनी खुशियों को आदतन ही दरकिनार कर देती हैं। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए उन्होनें इस आइलैंड को खरीद एक रिजॉर्ट का रूप दिया है।

सुविधाओं का ध्यान

यहां पर महिलाओं के फिटनेस, न्यूट्रिशन जैसी हर सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा। सुपरशी आइलैंड एक रिजॉट की तरह होगा जिस पर अभी काम चल रहा है। क्रिस्टिना ने इस आइलैंड को 2017 में खरीदा था तब से लेकर आज तक इस पर काम चल रहा है।

रिजॉट में केबिन

इस रिजॉट में कुल 4 केबिन हैं जिसमें दस महिलाएं आराम से रह सकतीं हैं। इस रिजॉट में स्पा  सोना बाथ जैसी महिलाओं की हर सुविधा का ध्यान रखा गया है। इस रिजॉट को पूरी तरह से महिलाओं के स्वास्थ्य के अनुरूप बनाया गया है।

कीमत

एक केबिन की कीमत दो से चार लाख रूपये होगी। यहां पर महिलाएं पांच दिन छुट्टियां मना सकतीं हैं।

इंट्री  आसान नहीं

यहां पर महिलाओं की इंट्री भी इतनी आसान नहीं होगी। आपको बता दें कि यहां का टिकट पाने के लिए महिलाओं को स्वीकृति लेनी होगी और यह स्वीकृति उन्हें स्काइप पर दिए इंटरव्यू के बाद ही मिल पाएगी।

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

जहां दर्शन के लिए पुरुषों को करने होते हैं...

default

पत्नी की ये आदतें बताती हैं कि वो अपने पति...

default

अगर आप गर्भवती हैं तो पितृपक्ष में ना करें...

default

कोख से कब्र तक...

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription