GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

इंडस्ट्री के ये मशहूर चेहरे रखते हैं संबंध शाही राज-घरानों से...!

गीतांजली

13th March 2020

इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं,जो शाही राज-घरानों से ताल्लुक रखने के बावजूद बहुत ही सादगी से रहना पसंद करते हैं।

इंडस्ट्री के ये मशहूर चेहरे रखते हैं संबंध शाही राज-घरानों से...!
ये अपने घर की शानों-शौकत से दूर आम स्ट्रगलर्स की तरह ही इंडस्ट्री में आये और इन्होंने अपनी मेहनत के दम पर यहांअपनी एक खास जगह बनाई है। तो आइए आज जानते हैं ऐसे ही कुछ खास चेहरों के बारे में-

1.) भाग्यश्री-

नब्बे की दशक की बेहद ही खूबसूरत और सादगी से भरी हीरोईन भाग्यश्री किसी नाम की मोहताज नहीं। भले ही वह अपने पूरे फिल्मी करियर में सिर्फ फिल्म 'मैंने प्यार किया' के नाम से जानी जाती हैं लेकिन उनकी यह राजश्री द्वारा निर्देशित फिल्म आज भी भारतीय सिनेमा में मील का पत्थर है और भाग्यश्री इस फिल्म की जान। इनकी सादगी और सुंदरता इस फिल्म में देखते ही बनती थी। ये जमीन से जुड़ी ऐसी शख्सियत हैं, जिनका संबंध विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन राजा से है। शाही घराने से ताल्लुक रखने के कारण इनके पिता को इनका फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था। इन्होंने बहुत कम उम्र में ही शादी कर फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दिया और आज यह अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन जी रही हैं।

2.) मोहिना कुमारी-

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम मोहिना इन दिनों काफी चर्चा में रह रही हैं। इस चर्चे की खास वजह इनका शाही खानदान से जुड़ा होना है। हाल ही में इनकी शाही अंदाज में शादी हुई है। ये असल जिंदगी में भी काफी ही रॉयल तरीके से रहना पसंद करती हैं। एक्ट्रेस मोहिना रीवा की राजकुमारी हैं। ये यहां के महाराजा पुष्पदेव राज सिंह जूदेव की बेटी हैं। साथ ही साथ उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और आध्यात्मिक गुरू सतपाल महराज की बहू भी हैं। इनकी शादी सतपाल महराज के छोटे बेटे सुयश रावत से हुई है और तभी से यह काफी चर्चा में हैं और इंडस्ट्री का एक मशहूर चेहरा बन चुकी हैं। इतने मशहूर खानदान से ताल्लुक रखने के बावजूद मोहिना ने शादी भले ही रॉयल ढ़ंग से की हो पर परंपरा और रिवाजों को निभाने में इन्होनें कोई कसर नहीं छोड़ी है।

3.) सोनल चौहान-

फिल्म ' जन्नत ' की क्यूट, हॉट एंड सिजलिंग एक्ट्रेस सोनल चौहान को भला कोई कैसे भूल सकता है। इस फिल्म में दर्शक इनके मासूमियत भरे अंदाज को चाह कर भी नजरअंदाज नहीं कर पाए। आज इंडस्ट्री से भले ही यह दूर हैं पर सोशल साइट्स पर आज भी इनके जलवे हैं। मासूम से चेहरे वाली यह हीरोईन भी उत्तर प्रदेश के रॉयल राजपूत परिवार से संबंध रखती हैं।

4.) अदिति राव हैदरी-

अदिति राव हैदरी आज किसी नाम का मोहताज नहीं। इन्होनें बहुत जल्दी ही इंडस्ट्री में अलग- अलग रोल कर अपनी एक खास अलग जगह बना ली है। 'दिल्ली-6' और 'रॉक स्टार' जैसी बड़ी मूवी में साइड अपीयरेंस में भी अपनी दमदार भूमिका निभा कर आज वह मेन लीड रोल करतीं नजर आ रही हैं। उम्दा अभिनय करने के साथ-साथ बेहद ही खूबसूरत अदिति राव हैदरी भी शाही राज घराने से जुड़ी हुई हैं। उनके नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी के राजा हैं। पर आज उन्होनें इंडस्ट्री में अपनी जो भी पहचान इतने कम समय में बनाई है अपने दम पर बनाई है।

5.) सोहा अली खान-

पटौदी खानदान की इकलौती बेटी सोहा अली खान भी अपने सादगी भरे अंदाज के लिए इंडस्ट्री में जानी जाती हैं। इतने बड़े खानदान से ताल्लुक रखने के बावजूद भी इन्होनें अपनी लाइफ स्टाइल को एक सिंपल फन लविंग हैप्पी गर्ल की तरह ही बना रखा है। इन्होनें भी जल्द ही कुछ चुनिंदा फिल्में जैसे कि 'तुम मिले', 'रंग दे बसंती' जैसी बेहतरीन फिल्में कर अपने आपको लाइम लाइट से दूर कर लिया और आज यह अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जिंदगी जीने में मशरूफ हैं।

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

जानिए बॉलीवुड की 6 दबंग एक्ट्रेसेस के बारे...

default

कुछ यूं बदलें अपना आने वाला कल...

default

नाम बदल मशहूर हुई बॉलीवुड की ये चार अभिनेत्रियां...

default

कार्तिक आर्यन का यह कोरोना पंचनामा जबरदस्त...

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription