लॉक डाउन के बीच रिलीज हुई बिग बी, रणबीर, आलिया सहित कई बड़े सुपर स्टारर्स की यह शॉर्ट फिल्म...!

गीतांजली शर्मा

7th April 2020

जैसा कि हम जान रहे हैं इन दिनों लॉक डाउन का सिलसिला जारी है। ऐसे में हर कोई अपने घर में ही चौबीसों घंटे रहने को मजबूर है।

लॉक डाउन के बीच रिलीज हुई बिग बी, रणबीर, आलिया सहित कई बड़े सुपर स्टारर्स की यह शॉर्ट फिल्म...!

हमारे सुपर स्टारर्स भी इससे अछूते नहीं। आए दिन हर एक सुपर स्टार अपने क्वांटराइन दिनों की रोजमर्रा की एक्टिविटीज सोशल साइट्स पर शेयर करने में लगे हैं। अब अमिताभ बच्चन सहित कई बड़े सुपर स्टारर्स ने मिलकर एक शार्ट फिल्म अपने- अपने घर से ही बना डाली। आइए जानें क्या है इस फिल्म के अंदर और क्यों बनाई गई यह फिल्म!

काले चश्मे की खोज-

काले चश्मे के पीछे बात करने की वजह बस इतनी सी है कि पूरी फिल्म इस काले चश्मे के इर्द-गिर्द ही घूमती है। शार्ट फिल्म शुरू होते ही "बिग बी" अपने काले चश्मे की मांग करते हुए शिकायत भरे अंदाज में यह कहते हैं कि इस घर में मेरी कोई सुनता ही नहीं। और अन्त में चश्मे की खोज पूरी होती है "आलिया भट्ट" पर जाकर। इस चश्मे को बड़े हल्के -फुल्के अंदाज में ढूढ़ने का काम करते हैं फनी लविंग "रणबीर कपूर" और फेमस एक्टर सिंगर "दलजीत"। इन दोनों की कमेस्ट्री मूवी में बनते दिखती है। आलिया ने भी हमेशा की ही तरह अपने क्यूट एक्सप्रेशन  का कमाल दिखाया है। "प्रियंका" का लास्ट लाइन में यह पूछना कि इन दिनों आपको इस चश्मे की क्या जरूरत? तब बिग बी यह कहते हैं कि मुझे लगा यह मिल नहीं रहा। बाद में ना मिले तो मैं आप लोगों को यूं ही परेशान करता। यह सुनना था कि सारे एक्टर्स अपना सर पीटने लगते हैं। फिल्म में और भी बड़ी हस्तियां दिखती हैं तमिल सिनेमा के सुपर  "स्टार रजनीकांत", मलयालम सिनेमा के "मोहनलाल और "ममूटी, तेलगु सिनेमा के "चिरंजीवी, कन्नड़ सिनेमा के "शिवा राज कुमार, बंगाली सिनेमा के "प्रोसेनजीतचटर्जी, मराठी सिनेमा के "कुलकर्णी।

क्या है इस शार्ट फिल्म को बनाने के पीछे की वजह-

जैसा कि हमें पता है कि इन दिनों कोई भी टीवी सीरियल्स या फिल्म की शूटिंग नहीं हो रही ऐसे में बॉलीवुड के इन दिग्गजों ने अपने -अपने घर से ही इस शार्ट फिल्म की शूटिंग कर डाली है। इस शार्ट फिल्म को बनाने की वजह भी बहुत खास है। फिल्म के लास्ट में अमिताभ बच्चन यह बताते हैं कि जो भी डेली वेजेज के वर्कस हैं। जो कि फिल्म इंडस्ट्री को चलाने में अपना एक अहम रोल निभाते हैं। इस शार्ट फिल्म की कमाई के जरिये जो भी पैसे मिलेंगे वह उन जरूरतमंदों के नाम किये जाएंगे। इस विपदा की घड़ी में पूरा देश एक है, हम सब एक हैं।
"सोनी पिक्चर्स" और "कल्याण ज्वेलर्स" का भी है सहयोग-
आगे बिग बी ने यह भी कहा कि इस शार्ट फिल्म को प्रोड्यूस करने में टीवी चैनल्स और कल्याण ज्वेलर्स का पूर्ण सहयोग मिला है। इन लोगों के सहयोग से ही फंड एकत्रित कर जरूरतमंदों के बीच बांटा जाएगा। अन्त में बिग बी ने लोगों से घर पर ही रहने की, अपनों को सुरक्षित रखने की अपील की है।

यह भी पढ़िए- 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

आखिर क्यों "...

आखिर क्यों "परवीन बॉबी" ने "बिग बी" पर लगाया...

अंदर से ऐसा ...

अंदर से ऐसा दिखता है अमिताभ बच्चन का घर 'जलसा'...

जब एक -दूसरे...

जब एक -दूसरे से बेहद अलग होते हुए भी अजय...

शॉर्ट फिल्म ...

शॉर्ट फिल्म फैमिली की पीएम मोदी ने भी की...

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

कोरोना काल म...

कोरोना काल में आज...

शक्ति का नाम नारी, धैर्य, ममता की पूरक एवम्‌ समस्त...

मनी कंट्रोल:...

मनी कंट्रोल: बचत...

बचत करना जरूरी है लेकिन खर्च भी बहुत जरूरी है। तो बात...

संपादक की पसंद

कोलेस्ट्रॉल ...

कोलेस्ट्रॉल कम करने...

कोलेस्ट्रॉल कम करने के आसान तरीके

सिर्फ एक दिन...

सिर्फ एक दिन में...

एक दिन में कोई शहर घूमना हो तो आप कौन सा शहर घूमना...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription