GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

लॉकडाउन में भी किटी,भई वाह

Monica Aggarwal

4th May 2020

लॉक डाउन की चलते जैसे जिंदगी ठहर सी गई हो।बच्चे बूढ़े जवान तो सब परेशान हैं ही। महिलाएं भी परेशान हैं और उनकी परेशानी का कारण है वह अपनी किटी पार्टी नहीं कर पा रहीं। व्हाट्सएप, ज़ूम, हाउस पार्टी कुछ ऐसे ऑनलाइन एप हैं जिनके जरिए आप लाॅक डाउन में भी किटी का लुत्फ उठा सकती हैं।

लॉकडाउन में भी किटी,भई वाह

लेडीस के बीच किटी पार्टी आज के समय का फैशन ट्रेंड बन गया है। छोटे से छोटे और बड़े से बड़े शहर में इसका चलन है। लेकिन लॉक डाउन के चलते सब महिलाएं भी घरों में रहने को मजबूर हैं। यह कुछ पल होते थे जब किटी के बहाने महिलाएं घरों से निकलकर सिर्फ अपने लिए जीती थीं। शायद किटी के बहाने ही सही वह सकारात्मक ऊर्जा से लबरेज तो रह पाती थी और यह वक्त की जरूरत भी थी। अब क्योंकि कोविड-19 का खतरा बढ़ा है और पूरे देश में लॉक डाउन है। तो समस्या है कि महिलाएं कैसे किटी पार्टी करें? हम लाए हैं यहां पर आपके लिए कुछ टिप्स जिनके साथ आप ऑनलाइन किटी भी खेल सकती हैं।तो खुश हो जाइए क्योंकि आज के  इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानेंगे कि कैसे घर बैठे-बैठे ही आप अपनी महिला ब्रिगेड से जुड़कर, पहले की ही तरह किटी पार्टी का आनंद उठा सकती हैं। 

टेक्नोलॉजी का प्रयोग करें

चूंकि लॉकडाउन के चलते आप घर में हैं और बाहर निकलना संभव नहीं हैं। ऐसे में आपको टेक्नोलॉजी की मदद लेते हुए अन्य सहेलियों से जुड़ना होगा। यह काम आप बड़ी ही आसानी से व्हाट्सएप के माध्यम से कर सकती हैं। एक ग्रुप का नाम सोच कर रखिए, फिर इसमें किस-किस को जोड़ना है इसकी लिस्ट बना लीजिए, बस हो गया आपका ग्रुप तैयार। 

तय समय पर करें किटी पार्टी

व्हाट्सएप पर अन्य गृहणियों को जोड़ते हुए सफलतापूर्वक ग्रुप बनाने के बाद आपको एक समय तय करना चाहिए। ग्रुप के द्वारा तय समय पर सभी मेंबर्स चैट के माध्यम से घर बैठे ही हाऊसी और वाॅइस मैसेज के माध्यम से अंताक्षरी खेल सकती हैं। किटी में और भी जान फूंकने के लिए आप किसी थीम पर सेल्फी कॉन्टेस्ट भी रख सकती हैं जिसकी तस्वीरें आप व्हाट्सएप के अपने इसी ग्रुप में मंगवा सकती हैं। 

एप्स जो लाएंगे किटी पार्टी में जान

गूगल प्ले स्टोर पर कई एप्स जैसे लूडो किंग, तम्बोला आदि मौजूद हैं जिन्हें डाउनलोड करना एकदम फ्री है। साथ ही इसमें आप कई अन्य मेंबर्स को भी जोड़ सकती हैं। बस आपको प्लेस्टोर पर जाकर अपनी पसंद के गेम्स वाले एप को डाउनलोड करना है, जिसके बाद आप घर बैठे ही किटी का आनंद लें सकती हैं। लूडो किंग डाउनलोड कर आप अपने साथियों को कोड भेज दीजिये और इसके माध्यम से सभी वर्चुअली अपने घर से बैठकर लूडो का लुत्फ़ उठा पाएंगी।  

 

ऑनलाइन चैलेंज

आप किटी में और जान फूंकने के लिए ग्रुप के सभी मेंबर्स को ऑनलाइन चैलेंज भी दे सकती हैं। इनमें कोई नई रेसिपी से लेकर किसी फिल्म के सीन पर एक्टिंग करने जैसे चैलेंज को शामिल किया जा सकता है। जिसके बाद सभी मेंबर्स के द्वारा ऑनलाइन वोटिंग से विजेता का चुनाव किया जा सकता है। तो अब देर किस बात की। यदि आप भी मिस कर रही हैं किटी पार्टी के उस पुराने यादगार दौर को तो आज ही ऊपर बताई गई टिप्स को फॉलो करें और लॉकडाउन में अपनी किटी पार्टी को एन्जॉय करें।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

खेलें ये मजेदार गेम व्हाट्सएप पर ,लॉकडाउन...

default

लॉकडाउन में बेसहारा जानवरों की आप भी कर सकते...

default

लॉकडाउन की स्वास्थ्य समस्याओं से कैसे बचें?...

default

ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने जा रही हैं तो जान...

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

जानिए बॉलीवु...

जानिए बॉलीवुड की...

चलिए जानते हैं कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने...

चाणक्य के अन...

चाणक्य के अनुसार...

सदियों से ये सोच चली आ रही है महिलाएं शारीरिक और मानसिक...

संपादक की पसंद

रामायण: घर-घ...

रामायण: घर-घर में...

रामानंद सागर की 'रामायण' लॉकडाउन में जब दोबारा प्रसारित...

खाद्य पदार्थ...

खाद्य पदार्थ जो...

आजकल आप थके-थके रहते हैं। रोमांस करने की आपकी इच्छा...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription