GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

जब प्यार के रिश्ते में आ जाए तीसरा तो उठाएं कुछ खास कदम

चयनिका निगम

12th May 2020

कई दफा प्यार के रिश्ते के बीच कोई तीसरा आ जाता है। रिश्ते टूटने के अलावा तब कोई रास्ता नहीं समझ आता है। लेकिन थोड़ी सख्ती से उठाए गए कदम आपकी मदद जरूर करेंगे।

जब प्यार के रिश्ते में आ जाए तीसरा तो उठाएं कुछ खास कदम
पूजा को हाल ही में उनकी सहेली ने एक ऐसी खबर दी है कि उनके होश उड़े हुए हैं। सहेली रेवती का मानना है कि पूजा के पति रोहित का उनकी कलीग से अफेयर चल रहा है। पूजा तब से इतनी परेशान हैं कि पति से इस बारे में बात करने की भी हिम्मत नहीं जुटा पा रही हैं। जबकि ये ही समय है, जब उन्हें संयम से काम लेना होगा। उन्हें अपने व्यवहार में दृढ़ता लानी होगी तो सोच में भी काफी बदलाव लाने होंगे। बदलाव इसलिए क्योंकि ऐसी स्थिति में कई जोड़े पड़ते हैं लेकिन आसानी से इसे हैंडल करना सबके बस की बात नहीं होती है। अगर पार्टनर और आपके बीच कोई तीसरा आ जाए तो क्या करें आप? क्या होना चाहिए आपका स्टैंड आइए जानें-
खुद को थोड़ा समय दें-
इस उलझन भरी स्थिति में मन बहुत परेशान और गुस्से से भरा होता है। लेकिन इस वक्त बात गुस्से से संभलेगी नहीं। बल्कि आपको खुद को ज्यादा से ज्यादा शांत रखना होगा। इस समय कोई खास दोस्त आपकी पूरी मदद कर सकता है। कोई ऐसा शख्स, जो पूरे दिल से आपकी बात सुने, बिना किसी जजमेंट के। ये दोस्त आपको मन शांत रखने में मदद करेगा क्योंकि वो आपके दिल का सारा दुख सुन लेगा। 
पार्टनर से बात करना भी जरूरी-
ऐसा नहीं है कि ये मामला सिर्फ खुद में छुपाए रखने से बात बन जाएगी। आपको अपने दिल की बात पार्टनर से करनी ही होगी। क्योंकि ये भी हो सकता है कि ऐसा कुछ हो ही न। ये सिर्फ दूसरों की बनी बनाई बातें भर हों। पर हां, इस समय कोई ऐसी जगह ढूंढें, जो प्राइवेट हो। ये कोई ऐसी जगह होनी चाहिए, जहां आप लोगों को कोई डिस्टर्ब ना कर पाए। 
बात ना काटिए-
याद रखिए क्योंकि गलती पार्टनर की है सिर्फ इसलिए उसकी बात ना सुनना सही नहीं होगा। आपको उनकी बात पूरी सुननी ही चाहिए। हां, आप जरूर गुस्से में होंगी और इसलिए अपने दिल की पूरी बात कह देने में ही आपको सुकून मिलेगा। लेकिन ये सब सोचने से अच्छा है कि अपनी बात कहने के बाद उनका जवाब भी सुन लिया जाए। 
सच्चाई जान लीजिए-
पार्टनर पर परिवार बर्बाद करने का इल्जाम लगाने से अच्छा होगा कि आप तथ्यों को जान लें। इल्जाम लगाने भर से वैसे भी स्थितियां नहीं सुधरेंगी। इसलिए जरूरी होगा कि आप पार्टनर से अफेयर के कारणों के बारे में पूछें। या कितने दिन तक उन्होंने ये बात छुपाई, जैसे मुद्दों पर बात की जाए। 
ये भी पढ़ें-

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

लॉकडाउन में सताए आईब्रो का लुक, घर पर बनाएं...

default

हद से ज्यादा रोमांस भी सही नहीं...जानिए क्यों...

default

जब आए रिश्ते चुनने की बारी तो बच्चों को ऐसे...

default

बच्चों को ऐसे पढ़ाएं बचत का पाठ

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

जानिए बॉलीवु...

जानिए बॉलीवुड की...

चलिए जानते हैं कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने...

चाणक्य के अन...

चाणक्य के अनुसार...

सदियों से ये सोच चली आ रही है महिलाएं शारीरिक और मानसिक...

संपादक की पसंद

रामायण: घर-घ...

रामायण: घर-घर में...

रामानंद सागर की 'रामायण' लॉकडाउन में जब दोबारा प्रसारित...

खाद्य पदार्थ...

खाद्य पदार्थ जो...

आजकल आप थके-थके रहते हैं। रोमांस करने की आपकी इच्छा...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription