शादी टल गई तो कर लें एक्सट्रा तैयारी

चयनिका निगम

14th May 2020

लॉकडाउन के चलते शादी टल गई है तो निराश होने की बजाए ये समय बेहतर तैयारियों को दिया जा सकता है।

शादी टल गई तो कर लें एक्सट्रा तैयारी
आप उन कई सारे लोगों में शामिल हैं, जिनकी शादी कोविड-19 के चलते टल गई है। मतलब जो शादी अभी तक हो जानी थी, वो अब अगले कुछ महीनों में होगी। दूसरे जोड़ों की तरह आपको भी शादी टलना बिलकुल रास नहीं आ रहा है? आपको भी लग रहा है कि शादी नहीं मानों ‘सपने टल गए हों' तो खुद को निराश होने रोक लीजिए। क्योंकि ये जो समय है मान लिजीए कि ये आपको और ज्यादा तैयारियों के लिए मिला है। एक तरह से लॉकडाउन का ये समय आपको शादी को ज्यादा यादगार बनाने का मौका दे रहा है। अब इस मौके का सबसे अच्छा इस्तेमाल आप कैसे कर सकती हैं? क्या कर सकती हैं कि शादी का दिन और यादगार हो जाए? आइए हम बताते हैं-
छोटी-छोटी बातें-
शादी अगर अप्रैल या मई में होने वाली थी तो ये बात तो तय है कि आपकी तैयारियां पूरी होंगी। लेकिन अब जब समय मिल गया है तो  इस समय में बहुत बारीक बातों पर चर्चा कर लेना काफी फायदेमंद हो सकता है। अब आप शादी पर उन तस्वीरों को खिंचाने की प्लानिंग कर सकती हैं, जो समय की कमी के चलते तब संभव नहीं थे। जैसे किसी खास ड्रेस में तस्वीर, किसी खास इंसान के साथ तस्वीर या किसी खास जगह पर खींची गई तस्वीर। 
शादी पर हो सुकून-
अक्सर कहा जाता है कि मन शांत हो तो चेहरे पर भी सुकून ही दिखता है। अब जब आप दुल्हन बनें तो चेहरे पर यही शांति दिख सकती है। क्योंकि हड़बड़ी से दूर इस वक्त आप अपना मन शांत रख सकती हैं। लॉकडाउन के इस समय को खुद को मेंटली फिट बनाने में इस्तेमाल कीजिए। खुद को नई जिंदगी के लिए तैयार कीजिए। क्योंकि शादी के बाद सिर्फ व्यवहारिक बदलाव नहीं होते हैं बल्कि इस वक्त बहुत सारे मानसिक बदलावों को भी हैंडल करना होता है। इनको हैंडल करने की तैयारी अभी कर लीजिए। 
ब्राइडल लुक-
ये बात बिलकुल सही है कि आपने अपने ब्राइडल लुक को पहले ही तैयार कर लिया होगा। लेकिन लॉकडाउन में इस लुक कि डिटेल पर काम किया जा सकता है। जैसे लुक की कल्पना कीजिए और सोचिए कि उसमें और क्या बेहतर हो सकता है। जैसे आपका हेयर स्टाइल या मेकअप में और क्या बेहतर हो सकता है। इसके अलावा अप्रैल में शादी होती तो मौसम दूसरा होता लेकिन अब जब शादी होगी तो मौसम दूसरा होगा। तो इसके हिसाब से भी आप कुछ तैयारियां कर सकती हैं। 

ये भी पढ़ें-

जब आए रिश्ते चुनने की बारी तो बच्चों को ऐसे दें नसीहत

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

अगर खरीदना ह...

अगर खरीदना हो ब्राईडल चूड़ा तो कैसे करें रंग...

जब करनी हो व...

जब करनी हो वेडिंग डेकोरेशन

जब हो शादी, ...

जब हो शादी, लहंगा हो बेस्ट

करनी है डेस्...

करनी है डेस्टिनेशन वेडिंग तो ऐसी होनी चाहिए...

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

समृद्धिदायक ...

समृद्धिदायक लक्ष्मी...

यू तो लक्ष्मी साधना के हजारों स्वरूपों की व्याख्या...

कैसे करें लक...

कैसे करें लक्ष्मी...

चौकी पर लक्ष्मी व गणेश की मूर्तियां इस प्रकार रखें...

संपादक की पसंद

कैसे दें घर ...

कैसे दें घर को फेस्टिव...

कैसे दें घर को फेस्टिव लुक

घर पर भी सबक...

घर पर भी सबकुछ और...

‘जब से शादी हुई है सिर्फ लाइफ मैनेज करने में ही सारी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription