GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

Celeb Beauty Secrets - ग्लोइंग स्किन के लिए इन घरेलू नुस्खों पर भरोसा करती हैं बॉलिवुड दीवाज

Richa Mishra Tiwari

15th May 2020

अक्सर देखा जाता हैं कि लड़कियां बॉलीवुड अप्सराओं अर्थात बॉलीवुड हीरोइन की कई चीजें कॉपी करती हैं ताकि आकर्षक और खूबसूरत दिखा जा सकें। ऐसे में उनके स्टाइल को कॉपी करने के साथ ही जरूरी हैं

Celeb Beauty Secrets - ग्लोइंग स्किन के लिए इन घरेलू नुस्खों पर भरोसा करती हैं बॉलिवुड दीवाज

अक्सर देखा जाता हैं कि लड़कियां बॉलीवुड अप्सराओं अर्थात बॉलीवुड हीरोइन की कई चीजें कॉपी करती हैं ताकि आकर्षक और खूबसूरत दिखा जा सकें। ऐसे में उनके स्टाइल को कॉपी करने के साथ ही जरूरी हैं कि उनके ब्यूटी सीक्रेट्स को भी कॉपी किया जाए ताकि उनके जैसा निखार प्राप्त हो सकें। आज हम आपको बॉलीवुड अप्सराओं के कुछ ऐसे ही ब्यूटी टिप्स के बारे में बताने जा रहे है जो वे निखार पाने के लिए करती हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।


आलिया भट्ट बिना मेकअप के भी उतनी ही खूबसूरत लगती हैं और इसमें कोई राय नहीं है। आलिया की फ्लॉलेस और ग्लोइंग स्किन किसी को भी उनका दीवाना बना सकती है और उनकी इस खूबसूरत स्किन का राज है मुल्तानी मिट्टी। आलिया अपने चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी से बना फेस पैक लगाती हैं। ये फेस पैक स्किन में ऑइल के प्रॉडक्शन को कंट्रोल करता है जिससे फेस पर ऐक्ने, पिंपल्स और दाग-धब्बे नहीं होते।

दीपिका के फिटनेस और ब्यूटी को सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि बी टाउन की बाकी लड़कियां भी कॉपी करती हैं। खबरों की मानें तो दीपिका अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए फास्टफूड से दूरी बनाए रखती हैं। साथ में नारियल पानी और जूस ज्यादा लेना पसंद करती हैं। यही नहीं मौका मिलते ही वह स्पा जाती हैं ताकि स्किन के पोर्स खुले रहें। दीपिका रात में नाइट क्रीम लगाना नहीं भूलती हैं।

बॉलिवुड की न्यूकमर ऐक्ट्रेस अनन्या पांडे की बात करें तो अनन्या हर वक्त अपने साथ गुलाब जल की एक बॉटल कैरी करती हैं और रेग्युलर इंटरवल पर वह इसे अपने फेस पर स्प्रे करती रहती हैं ताकि उन्हें तरोताजा महसूस हो। इसके अलावा अनन्या हल्दी, दही और शहद को मिलाकर तैयार किया गया फेस मास्क यूज करती हैं। ये मास्क स्किन से धूल और गंदगी को निकालकर स्किन को एक्सफोलिएट करने का काम करता है।

जब बात फ्लॉलेस स्किन की आती है तो करीना कपूर खान का नाम भी जरूर लिया जाता है। अपनी स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ बनाए रखने के लिए करीना यूज करती हैं शहद। दरअसल, शहद स्किन में नैचरल मॉइश्चर और नमी को बनाए रखने में मदद करता है जिससे स्किन ड्राई नहीं होती। साथ ही शहद, स्किन में मौजूद धूल और गंदगी को बाहर निकालकर स्किन को ग्लोइंग और रेडिएंट बनाने में मदद करता है।

कैटरीना कैफ का नाम उन एक्ट्रेस में शुमार है जो बिना मेकअप के खूबसूरत नजर आती हैं। वह अपने स्किन पर ऑयल मसाज करती हैं जिससे उनके स्किन का ग्लो बना रहे। उन्हें ज्यादा मेकअप करना पसंद नहीं है।

अनन्या पांडे की ही तरह अनुष्का शर्मा भी गुलाब जल की बॉटल हमेशा अपने साथ रखती हैं। इसके अलावा अनुष्का घर पर बने नीम के फेस पैक का भी इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए वह नीम के पत्तों को पीसकर उसमें दो चुटकी हल्दी और पानी की कुछ बूंदें डालकर पेस्ट बनाती हैं और इसे ही चेहरे पर लगाती हैं। नीम और हल्दी के इस फेसपैक से स्किन डिटॉक्स हो जाती है और रेडिएंट ग्लो भी मिलता है।

ऐश्वर्या  राय बॉलीवुड की एक बेहतरीन अदाकारा और खूबसूरत अभिनेत्री रही हैं। ऐश्वर्या खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए सबसे ज्यादा नेचुरल चीजों पर निर्भर रहती हैं। अपने चेहरे की खूबसूरत को बनाएं रखने के लिए वह दही, खीरा, बेसन जैसी चीजों से बने फेसपैक का इस्तेमाल करती हैं, साथ ही अपने बालों में भी सप्ताह में एक बार ऑयल जरूर करती हैं।

दीया मिर्जा अपने चेहरे पर किसी भी प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने की बजाए इसे नेचूरल या घरेलू नुस्खों से ही ग्लोइंग बनाए रखना बेहतर समझती हैं। दिन में जितना ज्यादा हो सके वो उतना पानी पीती है। इससे उनकी बॉडी हाइड्रेटिड रहती है और उनके चेहरे पर ग्लो बना रहता है। अपनी स्किन पर चेहरे से लेकर हाथ पांव पर वो अच्छे से दिन में एक बार मॉइश्चराज़र जरुर लगाती हैं। लिप्स पर बाम लगाकर वो इन्हें खूबसूरत बनाए रखती हैं। इसके अलावा दीया मिर्जा अपने बालों पर तेल भी रेग्यूलर इस्तेमाल करती हैं और जब भी बाहर ट्रेवल करती हैं तब वो अपने बालों को बांधकर ही रखती हैं।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

हिना खान के जैसे आप भी लगाएं यह होम मेड फेस...

default

Daily Skin Care Tips in Hindi

default

हिना खान के जैसे आप भी लगाएं यह होम मेड फेस...

default

घरेलू नुस्खा है मेरी नैचुरल खूबसूरती का राज-अनन्या...

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

अच्छे शारीरि...

अच्छे शारीरिक, मानसिक...

इलाज के लिए हर तरह के माध्यम के बाद अब लोग हीलिंग थेरेपी...

आसान बजट पर ...

आसान बजट पर पूरा...

आपकी शादी अगले कुछ दिनों में होने वाली है। आपने इसके...

संपादक की पसंद

आध्यात्म ऐसे...

आध्यात्म ऐसे रखेगा...

आध्यात्म को कई सारी दिक्कतों का हल माना जाता है। ये...

बच्चों को हा...

बच्चों को हाइड्रेटेड...

बच्चों के लिए गर्मी का मौसम डिहाइड्रेशन का कारण बन...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription