GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

शादी हो धमाल, गिफ्ट हों कमाल

चयनिका निगम

16th May 2020

अगली सहालगों में जाब शादी होगी तो बाकी चीजों के साथ रिशतेदारों के लिए गिफ्ट भी खरीदने होंगे।

शादी हो धमाल, गिफ्ट हों कमाल
शादी का सीजन लॉकडाउन में आया और चला गया। मगर फिर से आएगा। जो शादी अभी नहीं हुई, वो आगे के महीनों में जरूर हो सकेंगी। सबकी मौजूदगी में आपका ब्याह होगा। पूरा परिवार आपके साथ होगा और खुशी-खुशी आप सात जन्मों के बंधन में बांध जाएंगे। पर उस दिन और आज के दिन में कई सारी तैयारियों की दूरी है। वो तैयारी, जिसमें कपड़ों, गहनों वेन्यू, मेन्यू के साथ रिशतेदारों के लिए उपहार खरीदना भी एक जरूरी काम ही होता है। ये ऐसा काम है, जिसके साथ ज्यादातर रिश्तेदार आप और आपके परिवार को याद रखते हैं। तो फिर ये गिफ्ट कैसे हों? कैसे हों कि सब याद रखें। सुझाव हम दिए देते हैं-
पौधे हैं तो सब हैं-
प्रकृति को बचाने की मुहिम लगातार चल रही हैं। कभी पानी बचाने को कहा जा रहा है तो कभी पेड़-पौधे। अब ऐसे में आप भी अपनी शादी पर प्रकृति के नाम कर सकती हैं। इसके लिए आपको कई सारे पौधे लेने होंगे। जिनके गमलों पर आप दोनों का नाम भी लिखा हो सकता है। इसके अलावा अगर आप फैन्सी लुक चाहते हैं तो गमले अपनी पसंद के और पौधे इंडोर चुन लें। गमले खूबसूरत होंगे तो रिश्तेदार अपने ड्राइंगरूम या फिर बेड रूम में भी इन्हें रख सकेंगे। 
बजट ज्यादा ठीक-ठाक है तो-
अगर आपके पास मेहमानों को गिफ्ट देने का बजट बड़ा है तो आप उन्हें ऐसे किसी आइटम को गिफ्ट कर सकते हैं, जो उन्हें रोजमर्रा की जिंदगी में काम आ जाए। जैसे मिक्सी, ग्रेंडी आदि। इसको इस्तेमाल करते हुए आपको याद करेंगे और आशीर्वाद भी जरूर देंगे। 
इंग्रेव हो आपके नाम-
ये तरीका थोड़ा पुराना है लेकिन यादगार गिफ्ट के तौर पर ये बेहतरीन तोहफा हो सकता है। आप कोई भी आइटम लीजिए जैसे घड़ी या कोई शो पीस। अब इनमें नाम इंग्रेव करने के साथ आपका गिफ्ट यादगार गिफ्ट बन जाएगा। घर की दीवार पर सजे इन आइटम को देखते ही रिशतेदारों को आपकी शादी में की मस्ती याद आ जाएगी। और हल्की मुस्कान जरूर बिखेर जाएगी। 
क्रोकरी से बनेंगे पल यादगार-
शादी के लिए क्रोकरी एक बेशकीमती तोहफा हो सकता है। आप एक बार में खूब सारे क्रोकरी आइटम खरीद लीजिए। पर हां, इनकी क्वालिटी पर आपको ध्यान रखना होगा। क्योंकि खराब क्वालिटी की क्रोकरी इस्तेमाल में तो आ जाएगी लेकिन लोग इसको उतनी अहमियत नहीं देंगे कि शादी के तोहफे के तौर पर याद रखें। इसलिए जरूरी है कि बहुत जांच-परख कर रिशतेदारों को देने के लिए क्रोकरी  खरीदी जाएं। 

ये भी पढ़ें-

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

करनी है डेस्...

करनी है डेस्टिनेशन वेडिंग तो ऐसी होनी चाहिए...

शादी टल गई त...

शादी टल गई तो कर लें एक्सट्रा तैयारी

आसान बजट पर ...

आसान बजट पर पूरा कीजिए डेस्टिनेशन वेडिंग...

वैलेंटाइन स्...

वैलेंटाइन स्पेशल: अपने पार्टनर को ऐसे करें...

पोल

सबसे सेक्सी ड्रेस

गृहलक्ष्मी गपशप

रिश्तेदार ही...

रिश्तेदार ही बन...

पांच साल से स्वाति एक ही संस्थान में नौकरी कर रही हैं।...

लीची से बनाए...

लीची से बनाएं सेहत...

गर्मी के मौसम में रसीले फलों की तलब और डिमांड दोनों...

संपादक की पसंद

बच्चे की परव...

बच्चे की परवरिश...

बॉलीवुड की हॉट फेमस एक्ट्रेस करीना कपूर खान कभी अपने...

खाएं इन दालो...

खाएं इन दालों से...

अंकुरित भोजन में मैग्नीशियम, कॉपर, फोलेट, राइबोफ्लेविन,...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription