GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

  • होम
  • Grehlakshmi
  • सीक्रेट डायट फूड खाती हैं अनन्या पांडेय।...

सीक्रेट डायट फूड खाती हैं अनन्या पांडेय। जाने अनन्या के फिटनेस व डायट प्लान

Richa Mishra Tiwari

21st May 2020

अनन्या पाण्डेय बॉलीवूड के मशहूर अभिनेता चंकी पांडेय की बेटी है। बॉलीवुड में अनन्या  पांडेय ने 2019 में अपनी करियर की शुआत की उनकी पहली  फिल्म निर्माता कारन जोहरकी स्टूडेंट ऑफ़ दी ईयर 2 थी  इस फिल्म में उन्होने तारा सुतारिया और टाइगर श्रॉफ के साथ काम किया था।

सीक्रेट डायट फूड खाती हैं अनन्या पांडेय। जाने अनन्या के फिटनेस व डायट प्लान
अनन्या पाण्डेय बॉलीवूड के मशहूर अभिनेता चंकी पांडेय की बेटी है। बॉलीवुड में अनन्या  पांडेय ने 2019 में अपनी करियर की शुआत की उनकी पहली  फिल्म निर्माता कारन जोहरकी स्टूडेंट ऑफ़ दी ईयर २ थी  इस फिल्म में उन्होने तारा सुतारिया और टाइगर श्रॉफ के साथ काम किया था। उनकी दूसरी फिल्म थी  (पती पत्नी और वो) जिसमे उनके स्वस्थ और सुन्दर बॉडी की काफी तारीफ की गई थी पति, पत्नि और वो" की एक्ट्रेस अनन्या पांडे अपनी फिटनेस का खास ध्यान रखती हैं। जिम में पसीना बहाने के अलावा और अपनी डाइट का भी खास ध्यान रखती हैं। बातचीत के दौरान अनन्या पांडे ने बताया कि उन्हें भिंडी बेहद पसंद है। इसके अलावा अपनी डाइट और लाइफस्टाइल के बारे में भी बहुत सी बातें बताई। उन्हें देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह कितनी फिट और हेल्दी हैं। अनन्या पांडे ने अपनी डाइट रूटीन से जुड़ी कई ऐसी बातें बताई जो उनके फैन्स जानना चाहते हैं।
अगर आप भी खुद को फिट रखना चाहती हैं और अपना वजन घटाना चाहती हैं तो अनन्या की सीक्रेट डाइट आपके काफी काम आएगी।तो चलिए आपको बताते हैं कि वह खुद को कैसे फिट रखती हैं, अनन्या अपने फिट व हेल्दी रखने के लिए स्ट्रिक्ट डायट प्लान फॉलो करती हैं. जानिए अनन्या पांडेय के डायट प्लान के बारे में, की वह सुबह से शाम क्या खाती हैं. अपने आपको हेल्दी और फिट रखने के लिए।
डायट प्लान
जूस पीकर करती हूं दिन कि शुरुआत
अनन्या किसी भी डाइट को अच्छे से फॉलो नहीं करतीं, वह अपने दिन की शुरुआत ग्रीन जूस से करती हैं। यह जूस पानी और खूब सारी हरी सब्जियों से मिलकर बनता है। 
हेल्दी खाना और साफ सुथरी रहती हूं, मैं बहुत ही हेल्दी फूड खाती हैं और खुद को साफ सुथरा रखती हूँ  यह मेरी बॉडी को साफ करता है जिससे मुझे बहुत अच्छा महसूस होता है। 
ब्रेकफास्ट
मैं कभी भी अपना नाश्ता स्किप नहीं करतीं। नाश्ते में ऑमलेट या फिर टोस्ट बटर खाना पसंद करती हूं। उसके बाद ब्लैक कॉफी पीती हूं, मुझे ब्लैक काफी बहुत पसंद है। कभी कभी नाश्ते में इडली, डोसा उपमा भी खा लेती हूं, ये भी बहुत हेल्दी होता है।
लंच
दोपहर के खाने में में सेहतमंद खाना ही पसंद करती हैं। खासकर अगर में शूटिंग कर रही होती हैं तो में चिकन सैंडविच जरूर खाती हैं। 
ईवनिंग स्नैक्स
मुझे स्नैक्स खाना काफी पसंद हैं और में रोजाना शाम को नट्स या फिर स्नैक्स खाती हूं इसके साथ  एक कप ब्लैक कॉफी भी लेती हूं, आमतौर पर  दिन में दो बार ब्लैक कॉफी पीती हूं सीजन में मिलने वाले फल जैसे आम और अंगूर भी काफी पसंद हैं, इसके अलावा  रेगुलर नारियल पानी और अधिक मात्रा में पानी पीती हूं
लाइट डिनर करती हूं
मेरा डिनर बहुत ही लाइट होता है,चपाती या सलाद हरी सब्जियां इस टाइप, लेट नाइट फूड नहीं खाती लेट खाना शरीर को फैट देता हैं, और सही टाइम पर खाना खाती हूं। और डिनर के बाद भी अगर उनको कभी बुख लगे तो उस समय वह Dark Chocolate खाती है। Dark Chocolate खाना उन्हें बहुत पसंद है।
अनन्या ने बताया कि वह रोजाना कम से कम 8 घंटे तो जरूर सोती हैं , इससे ज्यादा वह 10 घंटे सो लेती हैं  उन्होंने बताया कि वह काफी ज्यादा सोती हैं !अनन्या ने बताया कि उन्हें फल खाना पसंद है आमतौर वह उन्हें सेब खाना पसंद है  वह लोगों को भी फल खाने की सलाह देती हैं । 
फिटनेस टिप्स
वर्कआउट्स
कार्डियो वर्कआउट्स
वेट ट्रेनिंग (जिम)
डांस एंड योग
अनन्या फिटनेस फ्रीक ऐक्टर है, जिन्होंने योग, जिम, नियंत्रित डायट और अनुशासित जीवन के माध्यम से अपनी बॉडी को टोन्ड और स्पोर्टी लुक पाया है. अनन्या का फिटनेस मंत्र है- फिटनेस को अपने जीवन जीने का तरीक़ा बनाएं. फ्रेश, हेल्दी और पौष्टिक भोजन खाएं. अनन्या के लिए फिटनेस का मतलब स्लिम होना नहीं, बल्कि अंदरूनी तौर पर स्वस्थ होना है.

ख़ुद को फिट और हेल्दी रहने के लिए वर्कआउट रिज़ीम आपकी जीवनशैली का एक अभिन्न हिस्सा होना चाहिए. फिट और हेल्दी रहने के लिए स़िर्फ डायट और वर्कआउट पर भरोसा नहीं करना चाहिए, बल्कि अपने फेवरेट र्स्पोट्स को भी अपने एक्सरसाइज़ रूटीन का हिस्सा बनाएं.

जिम में वर्कआउट करते-करते बोरियत महसूस होने लगे, तो डांस करें. डांस करने से अतिरिक्त कैलोरी बर्न होती है. अनन्या का फिटनेस सीक्रेट है- बैलेंस्ड डायट और भरपूर नींद लेने के साथ-साथ बहुत सारा पानी पीएं.

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

मैं मेकअप नहीं करती- साइना नेहवाल

default

एक्ट्रेस बनने के लिए मैंने खुद को तैयार किया...

default

योगा और मेडिटेशन से खुद को फिट रखती हैं प्रियंका...

default

ऐसे कम किये सोनम कपूर ने अपने 30 किलो वजन...

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

अच्छे शारीरि...

अच्छे शारीरिक, मानसिक...

इलाज के लिए हर तरह के माध्यम के बाद अब लोग हीलिंग थेरेपी...

आसान बजट पर ...

आसान बजट पर पूरा...

आपकी शादी अगले कुछ दिनों में होने वाली है। आपने इसके...

संपादक की पसंद

आध्यात्म ऐसे...

आध्यात्म ऐसे रखेगा...

आध्यात्म को कई सारी दिक्कतों का हल माना जाता है। ये...

बच्चों को हा...

बच्चों को हाइड्रेटेड...

बच्चों के लिए गर्मी का मौसम डिहाइड्रेशन का कारण बन...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription