GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

मॉनसून फैशन अपनाएं, पर न भूलें ये टिप्स

chayanika nigam

24th May 2020

फैशन हर सीजन के हिसाब से बदलता है। मॉनसून के हिसाब से भी ये बदलता है और इस बार भी ये कई सारे बदलाव ले आया है।

मॉनसून फैशन अपनाएं, पर न भूलें ये टिप्स
मॉनसून में मौसम भले ही सुहावना लगे, बारिश रोमांटिक लगे लेकिन इस वक्त खुद को सुंदर दिखाने की चाहत कम नहीं होनी चाहिए। मौसम के साथ आप भी अच्छी लगेंगी तो बात ही क्या। जितना आप मौसम को एंजॉय करेंगी, उतना ही अपने लुक को भी। लेकिन एक दिक्कत है, मॉनसून फैशन ऐसा होता है कि इसमें कपड़े इस तरह चुनने होते हैं, जो जल्दी पानी में खराब न हों। मॉनसून के फैशन ट्रेंड को पहचानने की बात है तो इससे रूबरू होने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। मॉनसून फैशन ट्रेंड से पहचान हम कराए देते हैं-
ध्यान से चुनें कपड़े-
मॉनसून के मौसम में कपड़े चुनते समय एक बात ध्यान रखनी पड़ती है कि बारिश की वजह से गीली हुई सड़कों से गंदगी कपड़ों में न लग जाए। इसलिए इस वक्त जींस या किसी भी तरह के लंबे कपड़े पहनने से बचना होगा। इसलिए आपको पलाजो, ट्राउजर और मैक्सी ड्रेस का चुनाव इस मौसम में नहीं करना चाहिए। कोशिश कीजिए एंकल लेंथ के कपड़े पहनने से बचें। स्कर्ट और शॉर्ट्स का चुनाव इस वक्त सही रहता है। इसने आपका लुक भी अच्छा आएगा और मौसम का असर भी नहीं होगा। 
फेब्रिक भी चुनें ऐसे-
मॉनसून के मौसम में कपड़ों से भी ज्यादा ये अहमियत रखता है कि आपने किस फ्रेब्रिक के कपड़े पहने हैं। क्योंकि इस वक्त हयूमीडिटी बहुत होती है इसलिए ऐसे कपड़े पहनने होते हैं, जो आराम दें। साथ ही ऐसे फेब्रिक भी सही रहते हैं, जो आसानी सूख जाते हों। या गीले होने पर स्किन में खुजली जैसी कोई दिक्कत न देते हों। इसिलिए डेनिम या सिल्क जैसे फेब्रिक लेने से बचें। इस सुहाने मौसम में सबसे अच्छा फेब्रिक होता है, कॉटन। ये त्वचा को भी आराम देता है और ज्यादा हयूमीडिटी में किसी तरह की दिक्कत भी नहीं होती है। 
जूतों पर भी हो ध्यान-
बारिश के इस मजेदार मौसम में कपड़ों के साथ जूतों पर भी ध्यान देने की जरूरत होती है। दरअसल बारिश का पानी आपके महंगे और पसंदीदा जूतों को खराब कर सकता है। इसलिए लेदर और वेल्वेट जैसे मटेरियल से बने जूतों को इस महीने लुक में शामिल ही ना कीजिए। नहीं तो फैशन में बने रहने के चक्कर में लुक तो खराब होगा ही जूते भी दोबारा पहनने लायक नहीं रहेंगे। इस वक्त स्टाइलिश फ्लिपफ्लॉप को चुनना ही अच्छा रहेगा। 
ब्राइट कलर हैं बेस्ट-
आपके कपड़ों में जो भी ब्राइट कलर हैं, उनको इस मौसम में निकाल लीजिए। क्योंकि बारिश का मौसम आपको चेरी रेड, ब्लश, टील और पीले जैसे ब्राइट रंगों में आपको बेस्ट दिखा सकता है। पीला तो ऐसा रंग है जो कपड़ों और एक्सेसरीज़ दोनों में बेस्ट दिखता है। 
ये भी पढ़ें-

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

मॉनसून में आ...

मॉनसून में आपका इंतजार करेंगी ये खूबसूरत...

बारिश देती र...

बारिश देती रोमांस का सुरूर

करनी है डेस्...

करनी है डेस्टिनेशन वेडिंग तो ऐसी होनी चाहिए...

कपड़ों से लेक...

कपड़ों से लेकर जूतों तक मानसून में क्या पहनें...

पोल

आपकी पसंदीदा हिरोइन

गृहलक्ष्मी गपशप

पहली बार घर ...

पहली बार घर रहे...

लाॅकडाउन से पहले अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी रीलीज़...

अनलाॅक 2 में...

अनलाॅक 2 में 31...

मिनिस्ट्री आफ होम अफेयर्स ने कहा है कि जो डोमैस्टिक...

संपादक की पसंद

गुरु एक सेतु...

गुरु एक सेतु है,...

गुरु तो एक सेतु है, एक संभावना है। गुरु एक तरह की रिक्तता...

दिल जीत लेंग...

दिल जीत लेंगे जयपुर...

जयपुर को गुलाबी शहर कहा जाता है लेकिन ये महलों का शहर...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription