धर्म की दीवार ना मानने वाले टीवी एक्टर

चयनिका निगम

3rd June 2020

धर्म की दीवार कई लोगों के लिए बहुत जरूरी होती है लेकिन कइयों के लिए बिलकुल नहीं। ऐसे ही लोगों में शामिल हैं टेलिविजन के कई जाने-माने सितारे

धर्म की दीवार ना मानने वाले टीवी एक्टर
प्यार को धर्म-जाति से ऊपर रखने की सलाह पढ़ाई के शुरुआती दिनों में ही दे दी जाती है। लेकिन कितने ही लोग हैं, जो इन बातों को याद रख पाते हैं। बड़े होते-होते हम सब ये भूल जाते हैं। लेकिन फिर भी कुछ लोग होते हैं जो पूरी उम्र प्यार को ही तरजीह देते हैं। फिर चाहे उनका प्यार किसी भी धर्म को मानता हो, वो तो इंसानियत से प्यार कर बैठते हैं। कुछ टीवी सितारे ऐसे ही लोगों में शुमार हैं। जिन्होंने मुस्लिम, हिंदू, सिख और ईसाई जैसे धर्मों को कभी भी माना ही नहीं। बल्कि वो तो प्यार का हाथ थामे आगे बढ़ते रहे। ऐसे जोड़ों के प्यार की मिसाल अक्सर लोग देते हैं। इनका प्यार की कहानी भी ऐसी है, जिसके बारे में जरूर जन लीजिए। कौन-कौन से हैं ये टीवी सितारे, आइए जानें-
शोएब-दीपिका की जोड़ी-
ये एक ऐसी जोड़ी है, जिसके प्यार के बारे में अक्सर ही लोग चर्चा कर लेते हैं। टीवी की बड़ी स्टार दीपिका कक्कड़ और शोएब की जोड़ी को एक सीरियल से काफी पोपुलेरिटी मिली थी। उस वक्त दीपिका शादीशुदा थीं लेकिन रिश्ता सही नहीं चल रहा था। तलाक के लंबे वाकये के बाद आखिर में दोनों को अपना प्यार मानना ही पड़ा। लंबे रिश्ते के बाद दो साल पहले दोनों ने शादी कर ली। हालांकि दीपिका ने इस शादी के लिए मुस्लिम धर्म अपनाया है लेकिन इससे दोनों का रिश्ता कह सकते हैं और मजबूत ही हुआ है। फिलहाल दोनों खुशी-खुशी अपनी जिंदगी बिता रहे हैं। 
विन राणा-नीता सोफियानी की जोड़ी-
दिल्ली में पले बढ़े विन का असली नाम विनय राणा है। महाभारत में नकुल का किरदार निभा कर चर्चा में आए विन ने इंडोनेशियन मॉडल से शादी की है, नाम है नीता सोफियानी। दोनों ने 2016 में शादी की थी। दूसरे देश में पली-बढ़ी पत्नी नीता से विन को पहली नजर वाला प्यार हुआ था। दोनों ने इंडोनेशिया में ही एक शो किया था, जहां उनकी पहली मुलाकात हुई थी। हालांकि वो खुद मानते हैं कि उनकी पत्नी के माता-पिता उन्हें इंडिया भेजने के लिए तैयार नहीं थे। फिर बाद में विन ने अपने पूरे परिवार को इंडोनेशिया बुला कर सबसे मिलवाया, तब कहीं जाकर बात बनी। फिर दोनों कि शादी हुई। 
रिचा सोनी-जिगर अली की जोड़ी-
भाग्यविधाता सीरियल से चर्चा में आईं अभिनेत्री रिचा सोनी ने पिछले साल जिगर अली से शादी की है। सोशल मीडिया पर उन्हें इसके लिए काफी ट्रोल भी किया गया था। लेकिन दोनों का प्यार इतना पक्का था कि सारी बुराई-भलाई को भूल एक दूसरे का साथ देते गए। दोनों हिन्दू और मुस्लिम दोनों रीतितिवाजों से शादी की थी। हिंदू रीतितिवाजों में बंगाली तरीका अपनाया गया था। दोनों की मुलाक़ात एक फिटनेस कैंप में हुई थी। 
ये भी पढ़ें-

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

टीवी की दुनि...

टीवी की दुनिया के सितारे और दो शादियां

टीवी की खूबस...

टीवी की खूबसूरत ऐक्ट्रेसेस के रियल लाइफ ब्राइडल...

शादी की रस्म...

शादी की रस्में होती हैं क्यों?

बॉलीवुड के य...

बॉलीवुड के ये एक्स कपल्स सेट कर रहे हैं पर्फेक्ट...

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

रम जाइए 'कच्...

रम जाइए 'कच्छ के...

गुजरात का कच्छ इन दिनों फिर चर्चा में है और यह चर्चा...

घट-कुम्भ से ...

घट-कुम्भ से कलश...

वैसे तो 'कुम्भ पर्व' का समूचा रूपक ज्योतिष शास्त्र...

संपादक की पसंद

मां सरस्वती ...

मां सरस्वती के प्रसिद्ध...

ज्ञान की देवी के रूप में प्राय: हर भारतीय मां सरस्वती...

लोकगीतों में...

लोकगीतों में बसंत...

लोकगीतों में बसंत का अत्यधिक माहात्म्य है। एक तो बसंत...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription