GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

मैं भी प्रेग्नेंट हो गई हूं

ग्रहलक्ष्मी टीम

19th June 2020

शुरू से ही मेरी अंग्रेजी कमजोर थी। यह बात जब मेरे होने वाले पतिदेव को मालूम हुई तो उन्होंने मुझे समझाया कि इंग्लिश इंप्रूव करने के लिए यह जरूरी है कि पढ़ने के अलावा उसे लिखने और बोलने में भी शामिल किया जाए। उनकी यह बात मेरे मन में घर कर गई और मैंने बोलचाल में अंग्रेजी के शब्दों को प्रयोग में लाना शुरू कर दिया।

मैं भी प्रेग्नेंट हो गई हूं

एक दिन मेरे मंगेतर ने सगाई होने की खुशी में एक पार्टी अपने खास दोस्तों के लिए रखी और उसमें मुझे भी बुलाया। ना-नुकुर के बाद मैं आने के लिए तैयार हुई और कह दिया कि 'ठीक है, मैं पार्टी में प्रजेंट हो जाऊंगी।' जब पार्टी में पहुंची तो वहां सब मेरा ही इंतजार कर रहे थे। 'लो भई, मैं भी प्रेग्नेंट हो गई हूं।' घबराहट की वजह से मेरे मुंह से 'प्रजेंट' की जगह 'प्रेग्नेंट' निकल गया।


'अभी तो शादी भी नहीं हुई, खुशखबरी पहले ही सुना दी आपने!' मेरे मंगेतर के दोस्तों ने हंसते हुए कहा तो मैं सही मतलब मारे शर्म के लाल हो गई।

2-रेडमार्क

मैं एक बालिका इंटर कॉलेज में अध्यापिका हूं। हमारी प्रिंसिपल बहुत ही अनुशासन प्रिय हैं, इसलिए किसी भी टीचर के लेट आने पर उस दिन उनके नाम के सामने रेड मार्क लग जाता है। मेरी बेटी नवेली इस बात पर मेरा बहुत मजाक बनाती है कि मम्मी आपको तो हमेशा ही रेड मार्क मिलता है, जबकि मेरी टीचर को तो हमेशा नीला मिलता है। सुबह-सुबह काम की अधिकता और मेरी हड़बड़िया आदत के कारण घर में सबने मेरा तो नाम ही रेड मार्क बना लिया है।
एक दिन का वाकिया है। जाड़ों के दिन थे। मुझे 8 बजे स्कूल पहुंचना था। रोज की तरह हड़बड़ी में तैयार हो रही थी, परंतु यह क्या? जल्दबाजी में मेरी साड़ी से मैचिंग सेंडिल ही नहीं मिल रही थी। घड़ी देखी तो 7.40 बज गए थे। आव देखा न ताव देखा, मैं ऐसे ही भागी। ऊपर से नवेली ने आवाज लगाई कि मम्मी अपनी सेंडिल तो पहन लो। यह सुनकर जब मैंने अपने पैर देखे, मैं तो बाथरूम स्लीपर ही पहनकर स्कूल जा रही थी। मेरे पति भागते हुए मेरी सेंडिल हाथ में उठाकर लाए, पीछे-पीछे नवेली भी आ गई। अपने पति को हाथ में सेंडिल लाता देख मैं शर्म से लाल हो गई।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

नई पारी नई ज...

नई पारी नई जिम्मेदारियां लाती है -मीनाक्षी...

स्माइल प्लीज

स्माइल प्लीज

मुर्दाघर की ...

मुर्दाघर की तलाश में

प्रतीक्षित ल...

प्रतीक्षित लम्हा- भाग 2

पोल

आपकी पसंदीदा हिरोइन

गृहलक्ष्मी गपशप

पहली बार घर ...

पहली बार घर रहे...

लाॅकडाउन से पहले अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी रीलीज़...

अनलाॅक 2 में...

अनलाॅक 2 में 31...

मिनिस्ट्री आफ होम अफेयर्स ने कहा है कि जो डोमैस्टिक...

संपादक की पसंद

गुरु एक सेतु...

गुरु एक सेतु है,...

गुरु तो एक सेतु है, एक संभावना है। गुरु एक तरह की रिक्तता...

दिल जीत लेंग...

दिल जीत लेंगे जयपुर...

जयपुर को गुलाबी शहर कहा जाता है लेकिन ये महलों का शहर...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription