कोरियोग्राफर सरोज खान का मुंबई में निधन, सिलेब्रिटीज ने याद किया ऐसे

Richa Mishra Tiwari

3rd July 2020

डांस से अपने करियर को उचाईयों तक पहुंचाने वाली मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का शुक्रवार को निधन हों गया। पिछले काफी समय से उनकी तबीयत में उतार चढ़ाव चल रहा था।

कोरियोग्राफर सरोज खान का मुंबई में निधन, सिलेब्रिटीज ने याद किया ऐसे

डांस से अपने करियर को उचाईयों तक पहुंचाने वाली मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का शुक्रवार को निधन हों गया। पिछले काफी समय से उनकी तबीयत में उतार चढ़ाव चल रहा था। उनका कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हुआ। सरोज खान इंडस्ट्री की बेहतरीन कलाकार में शामिल थी। वह अपने जबरदस्त डांस से सभी का दिल जीत लेती थी। वहीं सरोज खान के जाने से इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई हैं। सरोज खान की कोरियोग्राफर को याद कर कई सेलेब्स उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं और ट्ववीट कर अपना दुख जाहिर कर रहे हैं।

निमरत कौर ने ट्विटर पर सरोज खान के साथ फोटो शेयर कर लिखा, सरोज जी के नाम से ही कोरियोग्राफर 'शब्द को मेरे जीवन में आया। उन्होंने सभी कलाकारों के साथ हर गाने को भी अमर कर दिया।

 

इन्हीं के साथ बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार भी मशहूर कोरियोग्राफर  को खो देने से काफी दुखी हैं। उन्होंने भी अपना दुख जाहिर कर लिखा, मुझे यह काफी दुखद समाचार मिला और वह डांस को इतना आसान बना गए जैसे हर को बड़ी आसानी से डांस कर सकता हैं। इंडस्ट्री ने सबसे बड़े कोरियोग्राफर को खो दिया हैं।

वहीं डायरेक्टर कुणाल कोहली भी काफी भावुक होते हुए नजर आए। उन्होंने सरोज खान को याद करते हुए लिखा, में सरोज खान के साथ काफी लम्बे समय से रहा लेकिन उन्होंने अब हमें छोड़ दिया। लेकिन में वह हर काम करुंगा जिसे लेकर हम बातें करते थे। कुणाल ने सरोज जी के साथ सांसो को सांसो में, चांद सिफारिश जैसे गानों पर काम किया था।

 

मशहूर एक्टर अनुपम खेर ने भी अपना दुख जाहिर कर सरोज जी की जमकर तारीफें की हैं। उन्होंने लिखा, डान्स की मल्लिका ##सरोजखान   जी अलविदा।आपने कलाकारों को ही नहीं बल्कि पूरे हिन्दुस्तान को बहुत ख़ूबसूरती से सिखाया कि "इन्सान शरीर से नहीं, दिल और आत्मा से नाचता है"।आपके जाने से नृत्य की एक लय डगमगा जाएगी। मैं पर्सनली ना सिर्फ़ आपको बल्कि आपकी मीठी डांट को भी बहुत मिस करूँगा।

निर्देशक मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया ‘सुबह सुबह उठते ही एक दुखी खबर मिली की सरोज जी अब हामारे बीच नहीं रही । वह एक बहुत ही टैलन्टिड कोरियोग्राफर थीं उनके परिवार और चाहने वालों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. हमें आपकी याद आएगी. RIP.'

माधुरी दीक्षित ने भी सरोज जी को याद करते हुए लिखा

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

फराह खान ने ट्वीट किया सरोज जी की आत्मा का शांति मिले

 

 

 

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया है 'हाथ जुड़े हैं मन अशांत' .

 

 

 

 

 

 

 

ऐक्टर सुनील शेट्टी ने लिखा

 

 

 

 

 

 

 

 

 जेनिलिया देशमुख का ट्वीट

 

 

 

 

 

 

 

मनोज बाजपेई ने भी सरोज खान को याद करते हुए लिखा भगवान उनकी आत्मा को शांति दे ।

कोयेना मित्रा ने भी सरोज खान की मौत पर शोक व्यक्त  करते हुए लिखा , भगवान आपकी आत्मा शांति दे, हमेशा आपकी कमी महसूस होगी।

उत्तर प्रदेश सरकार के  कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही जी ने भी सरोज खान के निधन पर शोक व्यक्त किया और लिखा की 'सिने जगत की सुप्रसिद्ध कोरियोग्राफ़र सरोजखान जी के निधन की दुखद सूचना प्राप्त हुई. सिनेमा जगत में उनके अमूल्य योगदान के लिए सदैव उन्हें याद रखा जायेगा. ईश्वर से मेरी यही  प्रार्थना है।

केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने  भी ट्वीट करते हुए अपना दुख व्यक्त करते हुए लिखा 'सरोजखान  जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ.

 

 

यह भी पढे

गुरु पूर्णिमा का महत्त्व

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

बॉलीवुड के '...

बॉलीवुड के 'किंग' शाहरुख खान ने CM केजरीवाल...

स्वर कोकिला ...

स्वर कोकिला लता मंगेशकर की हालत नाजुक, फैंस...

निर्भया के द...

निर्भया के दोषियों को फांसी मिलने पर जानिए...

कोरोना की इस...

कोरोना की इस जंग से लड़ने क्रिकेट्र भज्जी...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

क्या है वॉटर...

क्या है वॉटर वेट?...

आपने कुछ खाया और खाते ही अचानक आपको महसूस होने लगा...

विजडम टीथ या...

विजडम टीथ यानी अकल...

पिछले कुछ दिनों से शिल्पा के मुंह में बहुत दर्द हो...

संपादक की पसंद

नारदजी के कि...

नारदजी के किस श्राप...

कहते हैं कि मां लक्ष्मी की पूजा करने से पैसों की कमी...

पहली बार खुद...

पहली बार खुद अपने...

मेहंदी लगाना एक कला है और इस कला को आजमाने की कोशिश...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription