ब्लश ऑन हो पर्फेक्ट तो ब्यूटी भी हो पर्फेक्ट

चयनिका निगम

6th July 2020

ब्लश ऑन का चुनाव करते हुए कई बातों का ध्यान रखना होता है। कौन से हैं ये टिप्स आइए जानें-

ब्लश ऑन हो पर्फेक्ट तो ब्यूटी भी हो पर्फेक्ट
ब्लश ऑन...मतलब कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का बेहद जरूरी हिस्सा। वो हिस्सा जिसके बिना बड़े-बड़े आर्टिस्ट का काम नहीं चल पाता है। उसे सुंदर लुक के लिए ब्लश ऑन का इस्तेमाल करना ही पड़ता है। लेकिन ये इस्तेमाल तभी सही होता है, जब इसका चुनाव अच्छे से किया गया हो। मतलब वो टिप्स याद रखे जाएं जिनके सहारे बेस्ट ब्लश ऑन का चुनाव किया जा सकता है। ये टिप्स आपको आपके चेहरे के हिसाब से ब्लश ऑन चुनने का तरीका बताते हैं। इन टिप्स के साथ आप अपने कॉस्मेटिक कलेक्शन में उन प्रोडक्ट को शामिल कर पाएंगी, जो सच में सिर्फ आपके हिसाब से बेस्ट होंगे-
कॉम्पलेक्शन के हिसाब से कलर टोन-
कॉम्पलेक्शन के हिसाब से ही किसी भी कॉस्मेटिक का चुनाव किया जाना चाहिए, ये तो आपको पता है। लेकिन इसमें भी कुछ नियम याद रखने होते हैं। जैसे कई बार हम मैचिंग सामान लेते हैं तो कभी हल्का डार्क शेड। ठीक इसी तरह ब्लश ऑन के साथ भी टिप्स याद रखने होते हैं। इसमें आपको याद रखना है कि अगर कॉम्पलेक्शन डार्क है तो आपको प्लम टोन वाला ब्लश ऑन ही लेना है। इसके अलावा ब्लू अंडरटोन है तो भी प्लम ही सही रहता है। आपकी पिंक अंडरटोन है तो पीच शेड ही चुनें। आपको ब्रोंज-पीच ब्लश चुनना होगा अगर आपकी अंडरटोन ऑलिव है। इस दौरान पिंक के चुनाव से बचें। 
जो सबको सूट करे-
ब्लश ऑन में एक शेड ऐसा भी होता है, जो हर कॉम्पलेक्शन के साथ मैच करता है, ये है पीची पिंक। अगर किसी एक ऐसे शेड को चुनना हो जो सब पर चल जाता है तो वो यही होगा। दरअसल पीच टोन बहुत नेचुरल लुक बनाती है। 
टेक्शचर चुनेंगे ऐसे-
ब्लश ऑन के चुनाव में अक्सर टेक्शचर को लेकर कई सारी दिक्कत होती है। ये चुनना मुश्किल होता है कि टेक्शचर का चुनाव कैसे करें। इसका भी फंडा बहुत साफ है। याद रखिए कि क्लासिक लुक तो सिर्फ पाउडर्स से ही मिलता है। 
ब्लश लगाने की सही जगह-
आपकी ब्लश हमेशा ही चीक बोन पर लगाना है और फिर इसे ही पूरे चीक पर फैलाना होता है, बिना कोई एक्सट्रा प्रोडक्ट लिए। आप मुस्कुराएंगी तो चिक बोन का अंदाजा आपको लग जाएगा। इसको आप एपल ऑफ चीक्स भी कह सकती हैं। 
गोल चेहरे के लिए-
अगर आपका चेहरा गोल है तो याद रखिए कि ब्लश से राउंड चीक बनाने से बचना होगा। इसके लिए आपको सिर्फ चीकबोन पर ब्लश नहीं लगाना होगा। इतना ही नहीं आपको इसके आगे-पीछे भी इन्हें लगाना होगा। 
मौसम के हिसाब से-
ब्लश ऑन का चुनाव मौसम के हिसाब से भी किया जा सकता है। स्प्रिंग और गर्मी के लिए जहां पिंक अच्छे रहते हैं तो बेरी और एप्रीकोट ऑटम के लिए। जाड़े में रसबेरी पिंक ब्लश अच्छा रहता है। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

राउंड फेस  ह...

राउंड फेस है तो ये मेकअप टिप्स आएंगे आपके...

'मस्ट हेव' व...

'मस्ट हेव' वाले रंग आपकी वैनिटी में

आई शैडो कौन ...

आई शैडो कौन से चुन रही हैं आप

शादी का लहंग...

शादी का लहंगा न हो लाल

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

जन-जन के प्र...

जन-जन के प्रिय तुलसीदास...

भगवान राम के नाम का ऐसा प्रताप है कि जिस व्यक्ति को...

भक्ति एवं शक...

भक्ति एवं शक्ति...

शास्त्रों में नागों के दो खास रूपों का उल्लेख मिलता...

संपादक की पसंद

अभूतपूर्व दा...

अभूतपूर्व दार्शनिक...

श्री अरविन्द एक महान दार्शनिक थे। उनका साहित्य, उनकी...

जब मॉनसून मे...

जब मॉनसून में सताए...

मॉनसून आते ही हमें डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, जैसी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription