डेटिंग को बनायें यादगार

मोनिका अग्रवाल

22nd July 2020

फर्स्‍ट डेट पर अपने आप को कूल दिखाने के चक्‍कर में कहीं ऐसा न हो जिसे आप अपना जीवनसाथी बनाना चाह रहे हैं वो आपको ‘टाटा’ कहकर निकल जाए. ऐसे में क्‍या किया जाए कि आप इस फर्स्‍ट डेट पर उनके दिल पर छा जाएं, आइए जानते हैं

डेटिंग को बनायें यादगार

फर्स्‍ट डेट

डेटिंग आज की जीवनशैली का हिस्सा बन  चुकी है। किशोर से लेकर प्रौढ़ उम्र के व्यक्ति तक डेटिंग पर जाते हैं और जाना चाहते हैं। लेकिन कई बार  ये समस्या पैदा हो जाती है कि डेटिंग पर वे कहां जाए? कैसे जाएं? एक-दूसरे के साथ कितना ओपन हो? एक-दूसरे को कितनी आजादी दें? और किस तरह की बातचीत करें?बॉडी लैग्वेज कैसी हो? सकारात्मक रूप से ये सारी चीजें भी मानसिक रूप से आपको प्रभावित करती हैं और कर सकती है। आइए जानें डेटिंग के तरीकों के बारे में ।

एक-दूसरे को समझे

आज के दौर में हर कोई डेटिंग पर जाने के लिए उत्सुक रहता है। दरअसल, डेटिंग के जरिए दो लोग आपस में एक-दूसरे को समझते हैं। डेटिंग हमेशा ऐसी होनी चाहिए जिससे ये यादगार दिन बन जाए।

पटायें नहीं

यदि अपने दोस्तों या सहेली  की मदद से सामने वाले को पटाने के टिप्स पर अमल करने की सोच रहे हैं तो  वास्तव में गलत है। डेटिंग दो लोगों को जानने का, समझने का तरीका है न की टिप्स अपनाने का।

 ज्यादा न बोलें

यदि आप डेटिंग पर पहली बार जा रहा है तो ऐसे मौके पर कोई ऐसी बात न करें जो कि सामने वाले को अच्छी न लगे। डेटिंग पर पहली मुलाकात में ही अपने बारे में सबकुछ नहीं बताना चाहिए। न ही जरूरत से ज्यादा बोलना चाहिए। 

सही बॉडी लैंग्वेज

कई बार आपकी बॉडी लैंग्वेज ही आपकी मन की बातों को बयान कर देती है। ऐसे में आपको सहज रहना बहुत जरूरी है। न तो बहुत उत्सा‍हित हो और न ही बहुत ज्यादा नर्वस।

आप्शन खुली रखें

डेटिंग कई बार सही जीवनसाथी के चुनाव के लिए की जाती है। डेटिंग हमेशा ऐसी होनी चाहिए कि दोबारा मुलाकात करने में दोनों तरफ से किसी को कोई परेशानी न हो।

मिथ न पालें

यह भी जरूरी नहीं कि पहला डेटिंग का अनुभव खराब तो इस बार भी ऐसा ही होगा। अपने मन में किसी तरह की कोई शंका या मिथ न पालें लेकिन सतर्क अवश्य रहें।

पब्लिक प्लेस हो

पहली डेटिंग हमेशा पब्लिक प्लेस पर की जानी चाहिए। जहां दोनों ही सहज बातचीत करने में सक्षम हो।आपस में हिचकिचाहट कम होगी तो एक-दूसरे को ज्यादा समझ पाएंगे।

 टाइम पास तो नहीं

कई बार डेटिंग मौज-मस्ती या टाइम पास के लिए भी की जाती है। डेटिंग पर जाने से पहले अपने फंडे क्लीयर कर लें जिससे बाद में आपको किसी तरह का कोई कष्ट न हो।

गप्प न मारें

गर्लफ्रेंड से डेटिंग के दौरान बहुत ज्यादा गप्प न मारें नहीं तो इससे आपकी डेटिंग बिगड़ सकती है।बहुत ज्यादा देर रात तक डेटिंग पर न रहें, न ही किसी तरह के किसी नशीले पदार्थ का सेवन करें।

उपहार लेकर जाएं

यदि एक दूसरे को समझना चाहते हैं तो पहले एक दूसरे को बोलने का अवसर दें और जो वह नहीं बोल रहे या किन्हीं कारणों से छुपा रहे हैैं उसे भी जानने की कोशिश करें।एक-दूसरे के लिए दोनों ही  कोई लुभावना उपहार लेकर जाएं।

यह भी पढ़ें

दूर रहकर भी संपर्क में रहें 

दूर करें तकरार -हो सिर्फ प्यार ही प्यार

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

सुखी वैवाहिक...

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए साथी से बात करें...

प्रतीक्षित ल...

प्रतीक्षित लम्हा- भाग 1

प्यार तो एक ...

प्यार तो एक बहाना है सेक्स का ज़माना है

लॉकडाउन के द...

लॉकडाउन के दौरान पति-पत्नी अपने रिश्ते को...

पोल

आपकी पसंदीदा हिरोइन

वोट करने क लिए धन्यवाद

सारा अली खान

अनन्या पांडे

गृहलक्ष्मी गपशप

उफ ! यह मेकअ...

उफ ! यह मेकअप मिस्टेक्स...

सजने संवरने का शौक भला किसे नहीं होता ? अच्छे कपड़े,...

लाडली को गृह...

लाडली को गृहकार्य...

उस दिन मेरी दोस्त कुमुद का फोन आया। शाम के वक्त उसके...

संपादक की पसंद

प्रेग्नेंसी ...

प्रेग्नेंसी के दौरान...

प्रेगनेंसी में अक्सर हर कोई अपने क्या पहनने क्या नहीं...

क्रेश डाइट क...

क्रेश डाइट के क्या...

क्रैश डाइट क्या होता है और क्या ये इतना खतरनाक है कि...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription