इन आसान टिप्स से सवारें अपना स्टाईल स्टेटमेंट

Jyoti Sohi

4th August 2020

मौसम के बदलते मिजाज़ के साथ लड़कियों के साथ साथ लड़कों के फैशन स्टेटमेंट में भी बदलाव आते हैं, जो आपको खूबसमरत और आर्कषक बनाता है। अगर आप भी अपने पुराने कलैक्शन से बोर हो चुके है और इस समर्स अपने वार्डराब में कुछ नया शामिल करना चाहते हैं, तो अब हो जाइए टेंशन फ्री। क्यों की कूल लुक देने के लिए मार्किट में बेहतरीन क्लैक्शन छां चुका है, जो आपके लुकस को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है। इसमें कोई दोराय नहीं कि कपड़ों में किसी शख्स का व्यक्तित्व छिपा होता है। जी हां अगर आप इन समर्स और साथ माॅनसून में कुछ हटकर स्टाईल स्टेटमैंट सेट करना चाहते है, तो आपको फैशन की इन बारिकियों का खास ख्याल रखना होगा, जो इन समर्स में आपको दिलाएगा बेहद आर्कषक और स्टाईनिश लुक।

इन आसान टिप्स से सवारें अपना स्टाईल स्टेटमेंट

बात जब फैशन, स्टाईल स्टेटमैंट यां फिर लेटेस्ट ट्रैंड की आती है, तो दिमाग में एक साथ बहुत सी तस्वीरें घूमने लगती हैं। मगर सबसे पहले जो तस्वीर जहन में उठती है, वो है सीज़न यानि मौसम, क्यों की हमारा पूरा स्टाईल स्टेटमेंट मौसम पर निर्भर करता है। कपड़ों से लेकर जूतों तक, जूलरी से लेकर सन ग्लासिस तक, लगभग हर चीज़ को कहीं न कहीं मौसम से जोड़ कर देखा जाता है। जी हां मौसम के बदलते मिजाज़ के साथ लड़कियों के साथ साथ लड़कों के फैशन स्टेटमेंट में भी बदलाव आते हैं, जो आपको खूबसमरत और आर्कषक बनाता है। अगर आप भी अपने पुराने कलैक्शन से बोर हो चुके है और इस समर्स अपने वार्डराब में कुछ नया शामिल करना चाहते हैं, तो अब हो जाइए टेंशन फ्री। क्यों की कूल लुक देने के लिए मार्किट में बेहतरीन क्लैक्शन छां चुका है, जो आपके लुकस को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है। इसमें कोई दोराय नहीं कि कपड़ों में किसी शख्स का व्यक्तित्व छिपा होता है। जी हां अगर आप इन समर्स और साथ माॅनसून में कुछ हटकर स्टाईल स्टेटमैंट सेट करना चाहते है, तो आपको फैशन की इन बारिकियों का खास ख्याल रखना होगा, जो इन समर्स में आपको दिलाएगा बेहद आर्कषक और स्टाईनिश लुक। 

 

कॉटन एक बेहतर विकल्प

चाहे सूरज की तपती गर्मी हो यां फिर बारिश की हल्की फुहारें, काॅटन के कपड़े ऐसी परिस्थ्तिियों से निपटने के लिए चुनना फायदे का सौदा साबित होता है। कई फैशन एक्सपर्ट्स के मुताबिक गर्मियों के लिए कॉटन बेस्ट है। इसके अलावा लाइट कलर्स पहनना और साफ कपड़े पहनना एक बेहतर विकल्प है। धुले हुए साफ कपड़े न सिर्फ आपको कूल रहने में मदद करेंगे बल्कि आपक स्किन को भी स्वस्थ बनाए रखेंगे। 

 

हाई वेस्ट बॉटम्स

कम हाइट वाली लड़कियां पैरों को लंबा दिखाने के लिए हाई वेस्ट बॉटम्स पहनें। इन बॉटम्स को टेलर्ड क्रॉप टॉप या फॉर्मल शर्ट्स के साथ पेयर कर सकती हैं। इससे आप कुछ डिफरेंट लगेंगी। अगर आप फुल स्लीव वाली ड्रेस या अपर वेयर नहीं पहनना चाहती हैं तो शॉर्ट स्लीव या स्लीवलेस ड्रेसध्अपर वेयर भी पहन सकती हैं। इससे आपका लुक कुछ बदल जाएगा। कम हाइट वाली लड़कियों को टर्टल या बोट नेक डिज़ाइन वाले अपरवेयर के बजाय वी नेक डिज़ाइन को प्राथमिकता देनी चाहिए। वी शेप्ड नेकलाइन से गर्दन लंबी नज़र आती है।

 

कूल कलर्स का करें चयन

आमतौर पर गल्र्स पिंक, ब्लैक, व्हाईट यां फिर ग्रे पहनाना पसंद करती है और वार्डरोब भी इन्हीं कलर की चीजों से भरा पड़ा होता है। लेकिन अगर आप इस बार अपने वार्डरोब में कुछ अलग रंग शामिल करना चाहते हैं तो पेस्टल कलर्स सबसे बेहतरीन साबित हो सकते हैं। लेमन, पिंक यां फिर स्काई ब्लू जैसे कूल कलर्स आपके समर्स को और कूल बना सकते हैं। ऐसे में सिपंल आउटफिट, कुर्ती और साड़ी से लेकर बेसिक टाॅप तक इन कल्र्स में खरीदें, जो न सिर्फ आपके लुकस को बेहतर बनाएंगे बल्कि आपके अंदर आत्मविश्वास भी पैदा होता है। 

 

लिनन और काॅटन को बनाएं अपनी पसंद

फकंशन्स यां पार्टी मे लंहगे, साड़ी यां फिर सीक्वेंस आउटफिट को पहनना, हर किसी की चाहत होती हैं। मगर गर्मी का जिक्र आते ही हम हैवी दिखने वाले आउटुिट को अवाईड करना चाहते हैं। ऐसे में लिनन और काॅटन फैबरिक न सिर्फ हमारी समस्या को कम करता है बल्कि गर्मी से निजात दिलवाने में काफी हद तक कारगर साबित होता है इसलिए काॅटन और लिनन की साड़ी यां फिर लहंगे आपके लुकस में चार चांद लगा सकते हैं। 

 

लहरिया साड़ी है सबसे बेस्ट

गर्मियों के मौसम में सिल्क की साडियां फंक्शन में हमारे लुक को तो एनहैन्स करती हैं, मगर उन्हें संभालना बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसे में काॅटन यां शिफौन फेबरिक की लहरिया यां ब्लाक प्रिंट की साडियां बहुत ही बेहतर लुक देती है। 

प्लीटस

हल्के से उंचे पैंटस दोबारा ट्रेंड में आ गए हैं। इन्हें विंटेज स्टाईल प्लीटस नाम दिया गया है। अगर आप भी अपने लुक को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो नाईनटीज़ के इस स्टाईल को ज़रूर एडाॅप्ट करें।

 

प्रिंटिड शर्टस

आफिस हो यां फिर घर, डेली रूटीन में चैक्स, स्ट्राईप्स यां फिर प्लेन शर्टस पहनी जाती हैं। मगर गर्मियों के मिजाज़ को समझते हुए हम प्रिंटिड शर्टस यानि फलोरल प्रिंटस, डिजिटल एंड टाई एंड डाई प्रिंट वाली शर्टस भी ट्राई कर सकते हैं। जो हमारी लुक्स को तो बेहतर बनाता ही है। साथ ही हमें कुछ नया ट्राई करने का मौका मिलता हैं। 

 

कलरफुल फुटवियर और मोजरी से संवारे लुक

गर्मियों के मौसम में पैरों में जलन, सूजन और एलर्जी एक आम बात है। इन समस्याओं से निपटने के लिए फलोटर्स यां सैंडिल्स एक बेहतरीन आॅपशन है। इसके अलावा जींस यां फिर शार्टस के साथ भी आप सैंडिंल पहन सकते हैं, जो समर्स को और कूल बना सकते हैं। ऐसे में आप केवल काला यां ब्राउन की नहीं मौसम को देखते हुए कलरफुल फुटवियर का इस्तेमाल करें, जो एक बेहतर विकल्प है। इसके अलावा एथनिक लुक के लिए आप मोजरी भी पहन सकती हैं।

 

सनगलासिस से बने एटरैक्टिव

धूप से आंखों को बचाने के लिए सनग्लासिस बेहद जरूरी है। इसके अलावा ट्रैवलिंग में भी एविएटर्स काफी फायदेमंद साबित होते हैं। इतना ही नहीं ये हमारे लुक्स को भी काफी हद तक डेवेल्प करते हैं। 

 

हैरम पैंटस और जोधपुरी पैंटस 

अगर आप आउटिंग यां फिर वीकेंड प्लैन कर रहे हैं, तो हैरम और जोधपुरी पैंटस एक बेहतरीन और एक्पैरिमैंटल आॅपशन है। जो गलर्स हों यां ब्वायज़ हर कोई पहन सकते है। 

 

सनस्क्रीन का करें इस्तेमाल

फैशन स्टेटमेंट के अलावा स्कीन ट्रीटमेंट भी बेहद ज़रूरी है। अगर आप स्कीन को दाग धब्बों से दूर और क्लीयर रखना चाहते हो तो सनस्क्रीन का इस्तेमाल ज़रूर करें।  क्यों की बेहतरीन लुक्स तब तक फायदेमंद साबित नहीं होगे, जब तक हमारी स्किन बेहतर नहीं बनेगी इसलिए स्किन को डेली माइश्चराइज करना बेहद ज़रूरी हैं। ़  

क्लोट्स और क्रॉपटॉपरू आजकल क्लोट्स और क्रॉपटॉप को कॉलेज जाने वाली लड़कियां काफी पसंद कर रही हैं। क्लोट्स घुटने से थोड़े लंबे होते हैं साथ ही हल्के और ढीले होने के कारण आरामदायक भी रहते हैं। क्रॉपटॉप के अलावा इन्हें स्लीवलेस टीशर्ट के साथ भी पहन सकते हैं।

 

प्लाजो और टॉप

प्लाजो भी गर्ल्स को काफी पसंद आ रहे हैं। दरअसल प्लाजो और क्लोट्स एक जैसे से ही हैं। फर्क लंबाई का है। प्लाजो फुल लेंथ के होते हैं जबकि क्लोट्स घुटने से थोड़ा नीचे तक। इसलिए प्लाजो को भी गर्ल्स ज्यादातर क्रॉपटॉप और टीशर्ट के साथ पहनना पसंद कर रही हैं।

जूलरी. जितना हो सके उतनी ही कम जूलरी पहनने की कोशिश करें। फैशन एक्सपर्ट्स की मानें तो छोटी इयररिंग्जए पेंडेंट्स का इस्तेमाल करें। यह प्रॉडक्ट्स आपकी त्वचा के कॉन्टैक्ट में कम आएंगे जो आपकी स्किन के लिए सेफ होगा। ब्रेसलेट्स और रिंग्स को एवॉइड करना भी बेहतर होगा। वहीं मेटैलिक जूलरी भी एवॉइड करना बढ़िया विकल्प होगा।

 

मोनोक्रोमेटिक लुक                                                                                    

पिंक कलर मेकअप में यह लुक बेहद ही एलीगेंट लगता है और आप डे टाइम से लेकर नाइट पार्टी में इस तरह आसानी से मेकअप कर सकती हैं। जिन लड़कियों को बहुत अधिक मेकअप की नॉलेज नहीं है या फिर डिफरेंट कलर्स से प्ले करने के बारे में नहीं जानतीं। वह इस तरह मेकअप कर सकती हैं। इसके लिए आप पिंक कलर को ही अपनी आईज व लिप्स पर अप्लाई करें। इसके लिए आप पिंक कलर के डिफरेंट शेड्स को चुन सकती हैं।

                                             

न्यूड आई लुक

यह एक ऐसा लुक हैए जिसमें आपके मेकअप में पिंक कलर ही खासतौर पर निखरकर सामने आता है। अगर आप मेकअप में पिंक कलर को ही मुख्य आकर्षण बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप आई मेकअप करते हुए आईलिड पर न्यूड कलर लगाएं। आप चाहें तो आईलाइनर को भी स्किप कर सकती हैं। बस अपनी आईलैशेज पर मस्कारा लगाएं। 

 

यह भी पढ़े

कप से बाथटब तक सब कुछ सोने का है इस होटल में, आइए देखें

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

नथ के ये लेट...

नथ के ये लेटेस्ट डिजाइन्स दुल्हन के लुक को...

एथलेटिक स्टा...

एथलेटिक स्टाईल योगा के संग रखें बाॅडी स्लिम...

हेयर स्टाइलि...

हेयर स्टाइलिंग के लिए ट्राई करें ये 6 हेयर...

वास्तु की नज़...

वास्तु की नज़र से

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

समृद्धिदायक ...

समृद्धिदायक लक्ष्मी...

यू तो लक्ष्मी साधना के हजारों स्वरूपों की व्याख्या...

कैसे करें लक...

कैसे करें लक्ष्मी...

चौकी पर लक्ष्मी व गणेश की मूर्तियां इस प्रकार रखें...

संपादक की पसंद

कैसे दें घर ...

कैसे दें घर को फेस्टिव...

कैसे दें घर को फेस्टिव लुक

घर पर भी सबक...

घर पर भी सबकुछ और...

‘जब से शादी हुई है सिर्फ लाइफ मैनेज करने में ही सारी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription