फेंगशुई: सही स्थान पर रखें 'Owl Symbol' तो आएगा गुड लक

Jyoti

15th March 2021

उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहक माना जाता है, लेकिन फिर भी इसे कुछ लोग शुभ तो कुछ अशुभ मानते हैं। उल्लू को यूनानी कथाओं में बुद्धिमान पक्षी बताया गया है। ऐसा कहा गया है कि उल्लू गुड लक और धन का विस्तार करने का एक प्रतीक है।

फेंगशुई: सही स्थान पर रखें 'Owl Symbol' तो आएगा गुड लक

उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहक माना जाता है, लेकिन फिर भी इसे कुछ लोग शुभ तो कुछ अशुभ मानते हैं। उल्लू को यूनानी कथाओं में बुद्धिमान पक्षी बताया गया है। ऐसा कहा गया है कि उल्लू गुड लक और धन का विस्तार करने का एक प्रतीक है। मगर, फेंग शुई में इसकी सही प्लेसमेंट बहुत जरूरी है। 

 

ऑफिस में उल्लू सिंबल कहा रखें 

उल्लू के सिंबल को आप कहीं भी रख सकती हैं। घर हो या ऑफिस आप जहां भी उल्लू के सिंबल को रखेंगी आपको इसका लाभ मिलेगा। फेंग शुई के अनुसार उल्लू का सिंबल रखने से ऑफिस में आपका एनर्जी लेवल भी हमेशा हाई रहेगा। अगर आापको धन प्राप्त करना है तो आपे उल्लू को अपने टेबल पर ज़रूर रखें। ऐसी मान्यता है कि उल्लू के सिम्बल को वहीं रखना चाहिए जिस चीज को आप पाना चाहते हैं।

 

घर में कहां रखें 

आप उल्लू के सिंबल को अगर घर पर रखना चाहती हैं तो आप इसे किसी भी कमरे में रख सकती हैं। आप जिस कमरे में भी उल्लू को रखेंगी उसी जगह आपको पॉजिटिव एनर्जी फील होगी। उल्लू के घर में होने से बुरी नजर वालों से संकट नहीं रहता है। घर में खुशहाली आती हैं और रिश्ते भी मधुर होते हैं। फेंग शुई के मुताबिक उल्लू को कमरे के फ्लोर पर रखना चाहिए। अगर आप इंटीरियर की नजर से देख रही हैं तो बाजार में आपको डिजाइनर उल्लू सिंबल भी मिल जाएंगे, जिसे आप हैंग भी कर सकती है और मन मुताबिक रख सकती है। आप चाहें तो अकेला आउल सिंबल रख सकती हैं, अन्यथा आप सिम्बल के तौर पर आउल की पूरी फैमिली भी घर में रख सकती है। 

 

 

इसके अलावा हमारे समाज में हमारे आसपास उल्लू को लेकर कई तरह की मान्यताएं खूब प्रचलित हैं।

 

ऐसा कहा जाता है कि अगर आपको कहीं उल्लू मिल जाए और उससे आपकी नजरें टकरा जाएं, तो आप मालामाल हो जाएंगे यानि बेहिसाब पैसे मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

 

एक मान्यता ये भी है कि अगर उल्लू किसी रोगी को छूते हुए निकल जाए या उसके ऊपर से उड़ता हुआ निकल जाए तो रोगी के सारे रोग छू मंतर हो जाते हैं।

 

एक मान्यता ये भी है कि उल्लू की दाहिनी तरफ देखना या बोलना हमेशा अशुभ होता है, इसलिए जब भी आपको उल्लू की आवाज सुनाई दे तो समझिए कुछ अपशगुन होने वाला है लेकिन ये भी अजीब है कि उल्लू का बाईं ओर देखना शुभ माना जाता है।

 

कहते हैं कि अगर उल्लू आपके घर की छत पर आ बैठे या फिर छत पर बैठकर आवाज करता हैए तो इससे घर के किसी सदस्य की मौत होने की तरफ एक इशारा है।

सुबह के वक्त अगर उल्लू पूर्व दिशा की ओर दिखाई दे या फिर उसकी आवाज मात्र सुनाई दे तो ये माना जाता है कि उससे आपको अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है।

 

अगर आपको अक्सर अपने आस.पास उल्लू दिखाई दे तो ये समझ जाएं कि माता लक्ष्मी आपसे अत्यंत प्रभावित हैं और उनकी कृपा आप पर जल्द ही बरसने वाली है।

 

फेंगशुई सम्बन्धी यह आलेख आपको कैसा लगा ?  अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेजें। प्रतिक्रियाओं के साथ ही  फेंगशुई से जुड़े सुझाव व लेख भी हमें ई-मेल करें- editor@grehlakshmi.com

 

ये भी पढ़े

कैसी हो वास्तु के अनुसार रसोई

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

कैसे और किस ...

कैसे और किस रंग के होने चाहिए घर के परदे...

10 टिप्स जो ...

10 टिप्स जो बिखरे बेडरूम को जल्द संवारने...

अब घर बैठे ब...

अब घर बैठे बनें वर्किंग वूमेन

बहू बनने वाल...

बहू बनने वाली है मां, सासू मां बन जाएं असली...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

क्या है वॉटर...

क्या है वॉटर वेट?...

आपने कुछ खाया और खाते ही अचानक आपको महसूस होने लगा...

विजडम टीथ या...

विजडम टीथ यानी अकल...

पिछले कुछ दिनों से शिल्पा के मुंह में बहुत दर्द हो...

संपादक की पसंद

नारदजी के कि...

नारदजी के किस श्राप...

कहते हैं कि मां लक्ष्मी की पूजा करने से पैसों की कमी...

पहली बार खुद...

पहली बार खुद अपने...

मेहंदी लगाना एक कला है और इस कला को आजमाने की कोशिश...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription