ये है मंदिरा बेदी का फिटनेस मंत्रा, इनकी टोंड बॉडी पर फ़िदा है फैंस

Richa Mishra Tiwari

26th July 2020

मंदिरा बेदी एक टीनएज बच्चे की मां है। जैसा कि आप सभी जानते हैं उम्र के साथ-साथ अपनी बॉडी को मेंटेन करना बहुत मुश्किल की बात होती है। लेकिन मंदिरा बेदी ने अपनी फिटनेस को इतना अच्छे से मेंटेन कर के रखा ही कि वह 47 की उम्र में भी 26 की लगती है। इसके पीछे सिर्फ उनकी फिटनेस और उनकी डाइट का राज छुपा हुआ है।

ये है मंदिरा बेदी का फिटनेस मंत्रा, इनकी टोंड बॉडी पर फ़िदा है फैंस

टीवी दुनिया की दमदार एक्ट्रेस और फिटनेस फ्रीक मंदिरा बेदी आए दिन सोशल मीडिया पर सुर्खियों में छाई रहती है। पिछले काफी समय से वह सोशल मीडिया पर अपनी फिटनेस की फोटो और वीडियो शेयर कर  रही है। सभी फैंस उनकी फिटनेस का राज जानना चाहते हैं। आपको बता दे, 47 की उम्र में 26 की दिखने वाली ये एक्ट्रेस बेहद ही बोल्ड अंदाज में रहती है। मंदिरा बेदी साल 1995 में आई फिल्म दिल वाले दुल्हनिया में नजर आई थी उसके बाद सही इस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड के साथ-साथ टेलीविजन मैं भी अपनी धाक जमा ली। मंदिरा बेदी ने काफी लंबे वक्त क्रिकेट की दुनिया में भी एकरिंग की है।



आपको बता दें, मंदिरा बेदी एक टीनएज बच्चे की मां है। जैसा कि आप सभी जानते हैं उम्र के साथ-साथ अपनी बॉडी को मेंटेन करना बहुत मुश्किल की बात होती है। लेकिन मंदिरा बेदी ने अपनी फिटनेस को इतना अच्छे से मेंटेन कर के रखा ही कि वह 47 की उम्र में भी 26 की लगती है। इसके पीछे सिर्फ उनकी फिटनेस और उनकी डाइट का राज छुपा हुआ है।

वह आए दिन सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स का निशाना बनी हुई रहती है लेकिन उनको उससे कोई फर्क नहीं पड़ता हैं। इन सबके बावजूद भी वह आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी फिटनेस वर्कआउट की वीडियो और फोटो शेयर करती रहती है। हर कोई इनकी फिटनेस मंत्रा के बारे में जानना चाहता है। आज हम आपको मंदिरा बेदी के फिटनेस राज बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं उनके फिटनेस के बारे में -



ये है मंदिरा बेदी का फिटनेस मंत्रा -

आपको बता दे, मंदिरा बेदी की फिटनेस पर फ़िदा होकर लाखों महिलाओं ने उन्हें फॉलो कर रखा है। कोई इनसे मोटीवेट होता है तो कोई इन्हे अपना फिटनेस गुरु मानता है। इन सबके पीछे सिर्फ और सिर्फ मंदिरा बेदी की फिटनेस और डाइट छुपी हुई है। आपको बता दे, मंदिरा का कहना है कि सही खाओ सही जियो। वह अपनी फिटनेस को लेकर काफी ज्यादा स्ट्रिक्ट है। वह खाने में तेल का इस्तेमाल बहुत काम मात्रा में करती हैं। उनका मानना है कि एक प्रॉपर डाइट ही बॉडी को फिट और हिट बना कर रखती हैं।


 उनकी फिट बॉडी की वजह से उन्हें मिले कॉन्फिडेंस का ही एक नमूना है। वह रोजाना ब्रेकफास्ट में दूध, फ्रूट्स और ड्राई फ्रूट्स का इस्तेमाल करती है। साथ ही वह भरपूर मात्रा में प्रोटीन लेती है। वे प्रोटीन के लिए खूब सारा टोफू, पनीर खाती हैं. वर्कआउट करने के बाद वे प्रोटीन शेक या प्रोटीन बार लेती हैं। आपको बता दे, वर्कआउट करने से पहले मंदिरा कुछ फल और कोल्‍ड कॉफी लेती हैं। एक्‍स्‍ट्रा एनर्जी के लिए, वो टोस्‍ट और अंडे खाती हैं। पूरे दिन में वे सबसे ज्‍यादा पोषणयुक्‍त ब्रेकफॉस्‍ट करती हैं।

वह कहती हैं एक्सरसाइस की अगर बात करें तो रोजाना 20 मिनट कार्डियो करने से वजन कम किया जा सकता है। वहीं वह पानी पीने की सलाह देती हैं। साथ ही जितना हो सके ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं, ये स्किन और चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है। वहीं नीबूं पानी पीने से शरीर में पानी की कमी भी पूरी होती है और फैट भी घटता है। वर्क-आउट करने के बाद नींबू पानी जरूर पिएं।



वहीं मंदिरा दिन में बस 3 बार खाना खाती है। इन सबके अलावा वह रोजाना सुबह जॉगिंग और योग करती है। साथ ही वह जिम में भी काफी ज्यादा पसीना बहाती है। फेटनेस के लिए मंदिरा बेदी रोजाना 2 किलोमीटर की दौड़ लगाती हैं। इसके अलावा वो रोजाना योग भी करती हैं। जिम में पसीना बहाने के अलावा मंदिरा आउट डोर फिटनेस को बहुत ज्यादा पसंद करती हैं।

यह भी पढ़ें -एक्सरसाइज से पहले करें वार्मअप कैटरीना कैफ

आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं-editor@grehlakshmi.com

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

इस तरह खुद क...

इस तरह खुद को फिट रखती है मिस वर्ल्ड मानुषी...

सेलेब्स फिटन...

सेलेब्स फिटनेस - इस तरह खुद को फिट और ग्लोइंग...

सेलिब्रिटी ड...

सेलिब्रिटी डाइट - वजन मेंटेन करने के लिए...

ऐसी लग्जीरिय...

ऐसी लग्जीरियस लाइफस्टाइल जीती है एक्ट्रेस...

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

क्या है वॉटर...

क्या है वॉटर वेट?...

आपने कुछ खाया और खाते ही अचानक आपको महसूस होने लगा...

विजडम टीथ या...

विजडम टीथ यानी अकल...

पिछले कुछ दिनों से शिल्पा के मुंह में बहुत दर्द हो...

संपादक की पसंद

नारदजी के कि...

नारदजी के किस श्राप...

कहते हैं कि मां लक्ष्मी की पूजा करने से पैसों की कमी...

पहली बार खुद...

पहली बार खुद अपने...

मेहंदी लगाना एक कला है और इस कला को आजमाने की कोशिश...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription