अपनी किसिंग स्किल को संवारें

मोनिका अग्रवाल

25th July 2020

पश्चिमी समाज में एक दूसरे को 'किस' करने का चलन कुछ ज़्यादा है। पश्चिमी दुनिया के लोग ये भी मानते हैं कि 'किसिंग' करना दुनिया भर का सामान्य व्यवहार है।किस या फिर चुंबन (Kiss) इंसान तब करता है जब उसे किसी से सच्चा प्यार होता है। इसके अलावा ये आपके रिश्तों (Relations) को भी मजबूत बनाने के लिए काफी सहायक है। वैसे तो किस तब किया जाता है जब आप किसी को अपने दिल के करीब और सबसे ज्यादा खास मानते हों और ऐसा लगता हो की उसके बिना दुनिया में कोई है ही नहीं

अपनी किसिंग स्किल को संवारें

चुम्बन प्यार को बढ़ाता है

आपकी लव और सेक्स लाइफ में किस या चुम्बन करना बहुत ही महत्त्वपूर्ण होता है। एक अच्छा किस करने का तरीका आपके प्यार को और बढ़ा देता है परन्तु यदि आपकी किसिंग स्किल्स बहुत ही खराब हैं तो आप सब कुछ शुरू होने से पहले ही खत्म कर देते हैं। अपने पार्टनर के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने से पहले आपको यह जरूर सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि आपको चुम्बन करना बखूबी आता है। यदि आप पहली बार किस करने जा रहे हैं तो निम्नलिखित बातो का ध्यान आपको अवश्य रखना चाहिए ताकि आपके पार्टनर आपके किस करने के तरीके से प्रभावित हो जाएं। 

1. अपने होठों को मॉइश्चराइज रखें : कोई भी इंसान फटे हुए होठों को किस करना पसंद नहीं करेगा क्योंकि इससे आपका सारा मूड खराब हो जाता है। किस करने से पहले आपको अपने होठों पर मॉइश्चराइजर अवश्य लगा लेना चाहिए। साफ व कोमल दिखने वाले होठों से किस करते समय आपका मज़ा दुगना हो जाएगा। 

2. स्मेल आने वाले पदार्थ न खाएं : यदि आप जानते हैं कि आप आने वाले एक दो दिन में अपने पार्टनर के साथ किस करने जा रहे हैं तो आपको वह खाद्य पदार्थ नहीं खाने चाहिए जिनसे बहुत स्मेल आती हो जैसे अदरक, लहसुन, शराब आदि। इन पदार्थों से आपके मुंह से बहुत गंदी बदबू आएगी जिससे आपका और आपके पार्टनर का सारा मूड ही बदल जाएगा। 

3. अपने साथ कोई माउथ फ्रेशनर रखें : एक माउथ फ्रेशनर या मिंट का प्रयोग करने से आपकी सांसों से भी खुशबू आने लगती है जो आपके पार्टनर को अवश्य पसंद आएगी। यदि आप कुछ उल्टा सीधा खा लेते हैं तो आपको माउथ फ्रेशनर का प्रयोग अवश्य ही करना चाहिए। इससे आपको एक अच्छी किस करने में बहुत सहायता मिलेगी। 

4. होठों के सिवाय अन्य स्थानों पर भी किस करें : आप होठों के सिवाय और बहुत सी जगह पर भी किस कर सकते हैं जैसे कान के पीछे, गर्दन पर, गाल पर, गले पर यदि आपके पार्टनर को कोई आपत्ति न हो तो। यह कुछ ऐसी जगहें होती हैं जहां किस करने पर आपके पार्टनर कामुक हो सकते हैं। 

5. अपने पार्टनर को शुरुआत करने दें : हर किसी के किस करने का अंदाज अलग अलग होता है। इसलिए हो सकता है आपका और आपके पार्टनर का किस करने का तरीका भी एक दूसरे से अलग हो। उस पर अपनी मर्जी न थोपें। उन्हें भी अपने तरीके से किस करने दे। हो सके तो उन्हें ही शुरुआत करने दें ताकि आप उनके किस करने के तरीके को जान सके।

6. शर्माएं न : यदि आप किस ठीक से नहीं कर पा रहे हैं तो आप अपने पार्टनर को इसके बारे में बताने में बिल्कुल भी झिझक न करें। आप उनसे एक बार फिर शुरू करने के बारे में पूछ सकते हैं। यदि आप अपनी उसी तकनीक से बार बार किस करेंगे तो हो सकता है आपके पार्टनर भी बोर हो जाएं इसलिए उनसे जरूर पूछ लें कि वो एन्जॉय कर रहे हैं या नहीं। 

7. सभी वासनोत्तेजक स्थलों के बारे में जानें : हमारे शरीर में कुछ ऐसे वासनोत्तेजक स्थल होते हैं जहां किस करने से आप कामुक हो जाते हैं। यदि आपके पार्टनर केवल होठों पर किस करने से खुश नहीं है तो आप उनके कंधो, उंगलियों, गरदन, कान के पीछे भी किस कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

सेक्स के लिए ये इशारे देते हैं पति

बेहतर सेक्स लाइफ़ के लिए अपनाएँ ६ सीक्रेट्स

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

अब आपका रिश्...

अब आपका रिश्ता लंबे समय तक नहीं चलने वाला,...

कैसे पता लगा...

कैसे पता लगाएं की आप अपने एक्स के साथ फिर...

किशोर और COV...

किशोर और COVID-19: चुनौतियां और अवसर

भावी जीवन सा...

भावी जीवन साथी से निश्चिन्त होकर पूछिये सवाल...

पोल

आपकी पसंदीदा हिरोइन

वोट करने क लिए धन्यवाद

सारा अली खान

अनन्या पांडे

गृहलक्ष्मी गपशप

उफ ! यह मेकअ...

उफ ! यह मेकअप मिस्टेक्स...

सजने संवरने का शौक भला किसे नहीं होता ? अच्छे कपड़े,...

लाडली को गृह...

लाडली को गृहकार्य...

उस दिन मेरी दोस्त कुमुद का फोन आया। शाम के वक्त उसके...

संपादक की पसंद

प्रेग्नेंसी ...

प्रेग्नेंसी के दौरान...

प्रेगनेंसी में अक्सर हर कोई अपने क्या पहनने क्या नहीं...

क्रेश डाइट क...

क्रेश डाइट के क्या...

क्रैश डाइट क्या होता है और क्या ये इतना खतरनाक है कि...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription