ट्रेंडी आई मेकअप आपके लिए

चयनिका निगम

8th August 2020

आंखों का मेकअप आपका ओवरऑल लुक बदलने में माहिर होता है। लेकिन इसमें आपको कुछ एक्सपेरीमेंट करने होंगे और ट्रेंड के हिसाब से चलना होगा।

ट्रेंडी आई मेकअप आपके लिए

आई मेकअप, यानि चेहरे को नया रूप देता मेकअप। चेहरे को बिलकुल अनोखा रूप देते इस मेकअप को अगर सलीके से और ट्रेंड के हिसाब से किया जाए तो मानिए आपका पूरा लुक ही बदल जाएगा। फिर बाकी चीजें नॉर्मल हों, तो भी चल जाएगा। इसके लिए आपको फ़ैशन वर्ल्ड के ट्रेंड्स को समझना होगा। आपको आंखों को ट्रेंड्स के हिसाब से सजाना होगा। कभी ये रंग तो कभी वो रंग, कभी ये ब्रश तो कभी वो ब्रश लेकर कैनवास की तरह पूरी रुचि के साथ रंगना होगा आंखों को। ड्रेस से मैच करती आंखें हों या कॉन्ट्रास्ट रंग में सजी, ट्रेंड के हिसाब से सजी आंखें सभी को अच्छी ही लगेंगी। इन ट्रेंड टिप्स पर नजर डालिए-

जैसा आईशैडो, वैसा काजल-

आमतौर पर आप क्या करती हैं? आईशैडो, आई लाइनर और काजल। लेकिन अब आप कुछ अलग कीजिए, जिस भी रंग का आई शैडो आपने लगाया है, उससे ही काजल की जगह से जरा नीचे लगाइए। आप आईशैडो से एक शेड हल्का भी इस जगह पर लगा सकती हैं। 

 

रात के लिए मिडनाइट आइज-

ये एक ऐसा आई मेकअप है, जो रात की पार्टी में किसी भी ड्रेस के साथ बेहतरीन लगेगा। इसके लिए गाढ़े नीले रंग का शेड आईलिड पर लगाएं। इसी रंग को लोअर लैश लाइन पर भी लगाएं। इसके बाद शिमरी मीडियम ब्लू शेड को किनारों पर लगा कर ब्लेंड कर दें। इसके बाद मस्कारा लगा लें। 

 

स्मोकी आइज, हमेशा वाला ट्रेंड-

स्मोकी आइज एक ऐसा मेकअप है, जो कभी आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होता है बल्कि गुड लुक्स की गारंटी देता है, वो अलग। इसमें मेट के बहुत सारे शेड के साथ शिमरी शेड को मिलाकर लुक तैयार किया जाता है। ये आंखों के हर शेप पर अच्छा लगता है। 

हाईलाइटर है ट्रेंडी-

इसमें किसी ऐसे रंग का इस्तेमाल किया जाता हाई, जो पहली बार में ही सामने वाले का ध्यान खींच लेती हैं। ऐसे रंगों में नियोन, पीला, ब्राइट पिंक और लाइम ग्रीन जैसे रंगों को शामिल किया जा सकता हाई। हाईलाइटर आइज के लिए आपको इन्हीं रंगों को आईशैडो की जगह लगाना होगा। ज्यादा इंटेनसिटी के लिए आपको आईशैडो के नीचे प्राइमर भी लगाना होगा। 

आई लाइनर हो सफ़ेद-

आंखों की ब्राइटनेस बढ़ानी है तो सफ़ेद आईलाइनर आपके खूब काम आ सकता है। इससे दो और फायदे भी होते हैं। एक तो आंखें को बड़ा लुक मिलता है दूसरे आम ब्लेक आईलाइनर से भी निजात मिल जाती है।

 

मटेलिक आई शैडो-

चाहे आप एक ही रंग से मटेलिक लुक देने की कोशिश करें या फिर दो रंगों का इस्तेमाल करें, ये लुक बेहतरीन लगता ही है। इस एक आई मेकअप के साथ आपको बोल्ड लुक मिलेगा। 

स्मज आई लाइनर-

आपके अंदर के रॉक स्टार को बाहर लाना है तो स्मज आई लाइनर आप पर बहुत अच्छा लगेगा। 

 

ये भी पढ़ें-

रामलला की अयोध्या नगरी में अगर जाएं,तो इन स्थानों को देखना न भूलें

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

10 मेकअप लुक...

10 मेकअप लुक के साथ बनें बेस्ट वैलेंटाइन...

आईशैडो के अन...

आईशैडो के अनोखे रंग, लूट लेंगे आपका दिल

'मस्ट हेव' व...

'मस्ट हेव' वाले रंग आपकी वैनिटी में

बोल्ड आंखें,...

बोल्ड आंखें, बोल्ड लिप्स

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

चित्त की महत...

चित्त की महत्ता...

श्री गुरुदेव की कृपा के बिना कुछ भी संभव नहीं। अध्यात्म...

तुम अपना भाग...

तुम अपना भाग्य फिर...

एक बार ऐसा हुआ कि पोप अमेरिका गए, वहां पर उनकी कई वचनबद्घताएं...

संपादक की पसंद

शांति के क्ष...

शांति के क्षण -...

मानसिक शांति के अत्यन्त सशक्त क्षण केवल दुर्बल खालीपन...

सुख खोजने की...

सुख खोजने की कला...

एक महिला बोली : मुनिश्री! मैं बड़ी दु:खी हूं। यों तो...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription