फेशियल से दमके चेहरा तो याद रखें ये टिप्स

चयनिका निगम

12th August 2020

फेशियल नियम से कराइए लेकिन इसके बाद के दिनों में कुछ बातों का ध्यान रखिए ताकि फेशियल का असल असर दिख सके।

फेशियल से दमके चेहरा तो याद रखें ये टिप्स
फेशियल कराते रहने की सलाह अक्सर ही ब्यूटी एक्सपर्ट देते हैं। लेकिन फेशियल का असर बनाए रखने की सलाह कितने ही लोग देते हैं? इसके लिए तो खुद ही रिसर्च करनी पड़ती है और चेहरे के ग्लो को बनाए रखा जाता है। लेकिन हर बार आप ही मेहनत क्यों करें। हम आपके लिए कुछ टिप्स ढूंढ लाए हैं, जिन्हें अपनाकर आप फेशियल के असर को बनाए रख पाएंगी वो भी लंबे समय तक। ये टिप्स कठिन भी नहीं हैं बल्कि इनको अपनाना काफी आसान है। दरअसल लाइफस्टाइल में थोड़े बहुत बदलाव ही आपके फेशियल को बनाए रखने में पूरी मदद करेंगे। चलिए इनको जान लेते हैं-
पानी का कमाल-
फेशियल का असर लंबे समय तक रखना है तो आपको खूब पानी पीने की आदत डालनी होगी। इससे आपकी बॉडी डिटॉक्स होती रहेगी। दरअसल फेशियल के बाद भी चेहरा डिटॉक्स होता रहता है लेकिन इसको डिटॉक्स बनाए रखने के बाद ही फेशियल का असर लंबे समय तक दिखेगा। और इसके लिए आपको दिनभर में ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की कोशिश करनी होगी। दिनभर में कम से कम 8 से 10 ग्लास पानी तो आपको पी ही लेना चाहिए। 
चेहरा धोना है या नहीं-
कोशिश कीजिए कि फेशियल कराने के तुरंत बाद कभी भी चेहरा धोएं न। फेस वॉश या क्लिंजर से तो बिलकुल भी नहीं। आप जब फेशियल कराती हैं तो कई सारे प्रोडक्ट का असर आपके चेहरे पर साफ नजर आता है। अब ऐसे में अगर आप अपने फेस वॉश से चेहरा धो लेंगी तो इन फेशियल प्रोडक्ट का असर तो बेकार हो जाएगा। इसलिए फेशियल के तुरंत बाद और कम से कम 24 घंटे तक तो चेहरा धोने से बचना ही चाहिए। 
सूरज की रोशनी-
सूरज की रोशनी को चेहरे के लिए बिलकुल भी अच्छी नहीं होती है, इससे दूरी बनाए रखने की कोशिश हमेशा ही करनी चाहिए। फेशियल के बाद तो जरूर ही ऐसा करना चाहिए। धूप में जानें से जरूर बचें। 
नो टोनर-
जानकार मानते हैं कि टोनर के इस्तेमाल को भी कुछ समय के लिए रोक देना चाहिए। क्योंकि फेशियल के बाद स्किन सेंसिटिव हो जाती है और टोनर में मिले केमिकल इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। स्किन पर दाने और खुजली भी हो सकती है। 
स्टीम का होगा नुकसान-
हो सकता है अपने ऐसा फेशियल कराया हो, जिसमें आपने स्टीम ले ली हो। लेकिन फेशियल के बाद जब स्किन बहुत सेंसिटिव होती है, तब स्टीम की गरमाहट त्वचा को नुकसान ही पहुंचाएंगी। 
स्क्रब नहीं है सही-
एक्सफोलिएटिंग त्वचा के लिए अच्छी होती है लेकिन ध्यान रखिए कि बहुत ज्यादा स्क्रब का इस्तेमाल त्वचा की प्रोटेक्टिव लेयर को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए फेशियल के तुरंत बाद के कुछ दिन स्क्रब न करें। वैसे भी फेशियल के दौरान स्क्रब भी अच्छे से कर दिया जाता है। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

फेशियल मास्क...

फेशियल मास्क से जुड़ी ये बातें आप जानती हैं...

घर पर करें फ...

घर पर करें फेशियल, पाएं बेहतरीन निखार

घरेलू नुस्खो...

घरेलू नुस्खों से भी हो सकते हैं मुंहासे

कर लें यूं ख...

कर लें यूं खूबसूरती की तैयारी

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

क्या है वो ख...

क्या है वो खास कारण...

क्या है वो खास कारण जिसकी वजह से ब्यूटी कांटेस्ट में...

ननद का हुआ ह...

ननद का हुआ है तलाक,...

आपसी मतभेद में तलाक हो जाना अब आम हो चुका है। कई बार...

संपादक की पसंद

दुर्लभ मगरगच...

दुर्लभ मगरगच्छ के...

रूस की लग्जरी गैजेटस कंपनी केवियर ने सबसे मंहगा हेडफोन...

शिशु की मालि...

शिशु की मालिश के...

बच्चे के जन्म के साथ ही अधिकांश माँए हर रोज शिशु को...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription