नेल आर्ट के विभिन्न प्रकार

मोनिका अग्रवाल

18th August 2020

मनमोहक नेल्स आर्ट के कुछ डिजाइन।

नेल आर्ट के विभिन्न प्रकार

नाखूनों से आप की सुंदरता और अधिक बढ़ जाती है। नाखूनों पर बनाए गए डिजाइन भी आपकी फैशन व स्टाइल की समझ के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। यदि आप के नाखून देखने में सुंदर लगेंगे तो हर कोई इनकी तरफ आकर्षित होगा। सभी सोचेंगे कि आप बहुत ही मॉडर्न व फैशनेबल हैं। लेकिन क्या आप कंफ्यूज हैं कि किस प्रकार की नेल आर्ट अपने नाखूनों पर करवायें। गृहलक्ष्मी मैगज़ीन लेकर आयी है आपके लिए मनमोहक नेल्स आर्ट के कुछ डिजाइन। आइए देखिए।

  • शायनी क्रोम कलर- क्रोम नेल्स मैटेलिक व हाई पॉलिश मेनीक्योर स्टाइल के होते हैं जो कि हाई पॉलिश को एक अलग ही स्थान पर पहुंचा देते हैं। पुराने जमाने की नेल पॉलिश की जैसी यह क्रोम पॉलिश असल में नेल पॉलिश नहीं है बल्कि नाखूनों पर सबसे पहले अप्लाई किया जाने वाला बेस क्लर है जिसके साथ क्रोम पाउडर भी लगा हुआ है। 

  • वर्क कलरब्लॉक-यदि आप अपने नाखूनों पर कलर ब्लॉकिंग करना चाहती हैं तो आप ज्योमेट्री शेप में अलग अलग क्लर से अपने नाखूनों को क्लर ब्लॉक कर सकती हैं जोकि देखने में भी काफी सुंदर लगेंगे। यदि आप बहुत तेज व स्ट्रॉन्ग कलर प्रयोग करती हैं तो आप को एक मॉडर्न लुक मिलेगा। यह कलर ब्लॉक तकनीक वैसे तो काफी आसान प्रक्रिया होती है परन्तु आप को इसमें माहिर होने में कुछ अभ्यास की जरूरत होगी तभी आप एक दम परफेक्ट शेप के नेल्स बना पाएंगी। 

  • फ्रेंच नेल आर्ट विद ट्विस्ट- आज के जमाने में नेल आर्ट में बहुत तरह की विभिन्नताएं आ चुकी हैं। इसलिए यदि आप एक मॉडर्न लुक चाहती हैं तो आप को फ्रेंच नेल्स को एक बार ट्राई करना चाहिए। यह नेल्स न केवल आपके नेल्स को अच्छे से पॉलिश करेंगे बल्कि आप के हर पर्व व फंक्शन के साथ एक दम सटीकता से जाएंगे। चाहे आपकी दोस्त की शादी हो या आपके घर कोई पार्टी हो या फिर आपके ऑफिस की कोई मीटिंग हो, यह नेल्स आप को हर तरह का लुक देंगे। यह बहुत वर्सेटाइल हैं।

  • नेचुरल कलर नेल आर्ट- यदि आप नेचुरल कलर लवर हैं तो नेचुरल कलर को अपने नेल्स पर अवश्य एक बार ट्राई करके देखें। नेचुरल कलर हर ओकेजन के साथ सही जाते हैं। यह आपकी उंगलियों की शोभा में चार चांद लगा देगा। यदि आप का अंडरटोन कूल है तो बहुत से कूल नेचुरल शेड्स भी आप प्रयोग कर सकती हैं और यदि आप वॉर्म अंडरटोन हैं तो वार्म न्यूड शेड्स का प्रयोग कर सकती हैं।

  • एब्स्ट्रेक्ट नेल आर्ट- यदि आप अपने नाखूनों के साथ कोई नया एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं जिससे आप के नाखून देखने में भी बेहद सुंदर व आकर्षक लगे तो आप एबस्ट्रेक्ट नेल्स का प्रयोग कर सकती हैं। इस नेल आर्ट में आप अपनी किसी भी कल्पना को अपने नाखूनों पर छाप सकती हैं। आप एक बार इन बहुत ही गॉर्जियस नेल्स को जरूर ट्राई करके देखें।

  • पोल्का डॉट्स नेल आर्ट- यदि आप के नाखून सुंदर व आकर्षक दिख रहे होंगे तो कोई भी उनसे अपनी नजरें नहीं हटा पायेगा। आपके नाखून भी आपकी फैशन सेंस के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। तो आप को कुछ महीनों के बाद अपने नेल्स स्टाइल को बदलते रहना चाहिए। यदि आप नॉर्मल व बोरिंग स्टाइल को बार बार ट्राई करते करते थक गए हैं तो आप पोल्का डॉट्स स्टाइल को एक बार ट्राई कर सकती हैं। यह डिजाइन बनाना बहुत ही आसान होता है। आप बिना घंटो की मेहनत किए आसानी से अलग अलग प्रकार के डिजाइंस अपने नाखूनों पर बना सकते हैं। यह दिखने में भी काफी क्यूट व सुंदर लगेंगे।

यह भी पढ़ें-

कैसे करें कंसीलर का प्रयोग ताकि  मिले फ्लोलैस मेक अप लुक

आइब्रोज़ को फाइन शेप देने के लिए अपनाएं ये 5  तरीके

 

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

5 नेल कलर्स ...

5 नेल कलर्स जो आप को जरूर ट्राई करने चाहिए...

आप के नाखून ...

आप के नाखून आप के स्वास्थ्य के बारे में क्या...

एक बार फिर द...

एक बार फिर देखिए कहीं नेलपेंट लगाने में ये...

इंडियन स्किन...

इंडियन स्किन टोन के लिए बेस्ट लिप शेड्स

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

टमाटर से फेस...

टमाटर से फेस पैक...

 अगर आपको भी त्वचा से संबंधी कई तरह की परेशानी है तो...

पतले और हल्क...

पतले और हल्के बालों...

 तो सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए आज हम आपको कुछ ऐसा बता...

संपादक की पसंद

टीवी की आदर्...

टीवी की आदर्श सास,...

हर शादीशुदा महिला के लिए करवा चौथ का त्योहार बेहद ख़ास...

मैं एक बदमाश...

मैं एक बदमाश (नॉटी)...

आप लॉकडाउन कितना एन्जॉय कर रही है... मेरे लिए लॉकडाउन...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription