मॉनसून में भी बाल हों खिले-खिले

चयनिका निगम

9th September 2020

मॉनसून और कोरोना...दोनों साथ मिलकर आपके बालों खराब न कर पाएं इसके लिए बीब्लंट की फाउन्डर और क्रिएटिव डायरेक्टर अधुना भाबानी ले आईं हैं कुछ खास टिप्स

मॉनसून में भी बाल हों खिले-खिले
मॉनसून का मौसम जितना सुहावना होता है, बालों के लिए उतना ही घातक भी होता है। कोरोना के इस दौर में तो ये और भी घातक हो जाता है क्योंकि आप किसी तरह के ट्रीटमेंट के लिए सैलून जाने से बचेंगे। तो इस मौसम में बालों की मजबूती की मानो टेस्टिंग होती है। टेस्ट होता है कि भाई, इतने समय तक बालों की देखभाल की थी या नहीं। टेस्टिंग में पास हुए तो बालों की मजबूती दोगुनी और फेल हुए तो बाल झड़ेंगे, पतले होंगे और आपकी बालों की हालत खराब होती जाएगी। मगर आपको इस सीजन में पास ही होना है तो कुछ नुस्खें आजमाने होंगे। इनमें भी बेस्ट टिप्स की जरूरत पूरी करेंगी बीब्लंट की फाउन्डर और क्रिएटिव डायरेक्टर अधुना भाबानी। अधुना जानी-मानी हेयर स्टायलिस्ट हैं और हेयर एक्सपर्ट भी। बीब्लंट उनका उभरता हुआ ब्रांड है। मॉनसून में हेयर केयर से जुड़े अधुना के टिप्स आइए जानें-
बाल धो लें ऐसे-
भले ही आजकल हम लोग घर पर हों लेकिन ये बालों की देखभाल की छुट्टी बिलकुल नहीं है। आपको बालों की देखभाल तो करनी ही होगी। इसकी शुरुआत धोने से करें। लेकिन याद रखें धोने के नाम पर बालों और स्केल्प की सफाई जरूर हो। सिर्फ अच्छी खूश्बू और रेशमी बालों को धुलाई का रिजल्ट बिलकुल न मानें। इस वक्त बालों को न ज्यादा धोना है और न ही कम। इसके लिए आपको बीब्लंट के जोजोबा और विटामिन ई से बने इटेन्स मोइश्चर रेंज में से अपने लिए चुन लें। इनसे हफ्ते में 2 से तीन बार बालों को साफ करें। धोने के बाद बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर की बजाए बालों को खुद ही सूखने दें। 
एंटी फ्रीज क्रीम-
तेज धूप तो बाल खराब, बरसात हो तो बाल और फिर तेज हवाएं चलें तो भी बाल खराब। अब ऐसे में बीब्लंट के पास एक फ्रीज कंट्रोल प्रोडक्ट भी हैं। ये एक तरह से बालों को हर मौसम के हिसाब से तैयार करने का काम करता है। ये एक क्रीम है, जिसमें एसपीएफ प्रॉपर्टीज भी भरपूर हैं। किसी भी मौसम में अपने बालों को बेहतरीन बनाए रखने के लिए ये क्रीम पर्फेक्ट है। कई सारे अलग-अलग हेयर प्रोडक्ट लेने की बजाए सिर्फ इसे खरीद कर भी काम चलाया जा सकता है। 
सिर्फ शैम्पू नहीं ड्राई शैम्पू-
आजकल आप जरूर घर से ही काम कर रही होंगी। मतलब घर के काम और ऑफिस के काम दोनों को एक साथ करना आपके लिए आसान नहीं होगा। इस वक्त बालों की देखभाल भी कठिन होगी और स्टाइलिंग तो और भी कठिन होगी। ऐसे में बीब्लंट के ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल कीजिए। ये कुछ मिनटों में आपके बालों को रेशमी और साफ बना देंगी। नॉन ग्रीसी बाल हो जाएंगे वो भी बिना हेयर वॉश किए। 
तब बनेंगे बाल पर्फेक्ट-
अधुना बालों को गहराई तक मोइश्चराइज़ करने का तरीका भी बताती हैं। उनकी मानें तो बालों को धोने के बाद गरम पानी में भीगा हुआ तौलिया बालों पर जरूर लपेट लें। 15 मिनट तक गरम तौलिया लपेट कर रखने के बाद आपको बाल बिलकुल वैसे ही लगेंगे जैसे सैलून से निकलने के बाद लगते हैं।
ये भी पढ़ें-

 

बेटा अपना बहू पराई क्यों

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

8  टिप्स फॉर...

8 टिप्स फॉर मॉनसून हेयर केयर

बाल बनाएं पि...

बाल बनाएं पिक्चर परफेक्ट

बालों को बना...

बालों को बनाये स्वस्थ और मजबूत

5 टिप्स फॉर ...

5 टिप्स फॉर मॉनसून हेयर केयर

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

क्या आप भी स...

क्या आप भी स्किन...

स्किन केयर डिक्शनरी

सुपर फूड्स फ...

सुपर फूड्स फाॅर...

माइग्रेन का सिरदर्द अक्सर सुस्त दर्द के रूप में शुरू...

संपादक की पसंद

क्या आज जानत...

क्या आज जानते हैं,...

आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक नायाब घड़ी के बारे में।...

महिलाएं पीरि...

महिलाएं पीरियड्स...

मासिक धर्म की समस्या

सदस्यता लें

Magazine-Subscription