न्यू स्टाईल लटकन से आपकी ड्रेस पर ठहर जाएगी सबकी नजर

Jyoti Sohi

10th September 2020

हम कई बार बटन्स, लेसिज़, गोटे और लटकन जैसी एसेसरीज़ के ज़रिए भी अपने सिंपल से दिखने वाले कपड़ों को बेहतरीन लुक दे देते हैं। जी हां आज हम खासतौर पर बात कर रहे हैं लटकन की। जो लिबास के साथ जुड़ते ही उसकी रौनक को दोगुनी बढ़ा देते हैं और अगर बात विवाह जैसे उत्सव की करें, तो लटकन को दूल्हन के जोड़े से लेकर सिंपल सूटस तक खास प्राथमिकता दी जाती है। इससे न सिर्फ कपड़ों की रौनक बढ़ जाती है बल्कि लिबास को एक एथलिक लुक भी मिलता है।

न्यू स्टाईल लटकन से आपकी ड्रेस पर ठहर जाएगी सबकी नजर
शादी के मौके पर लिबास चाहे दूल्हन का हो यां उसकी बहनों का। हर कोई फैशन के हिसाब से अपने कपड़े सिलेक्ट करता है। ऐसे में हम कई बार बटन्स, लेसिज़, गोटे और लटकन जैसी एसेसरीज़ के ज़रिए भी अपने सिंपल से दिखने वाले कपड़ों को बेहतरीन लुक दे देते हैं। जी हां आज हम खासतौर पर बात कर रहे हैं लटकन की। जो लिबास के साथ जुड़ते ही उसकी रौनक को दोगुनी बढ़ा देते हैं और अगर बात विवाह जैसे उत्सव की करें, तो लटकन को दूल्हन के जोड़े से लेकर सिंपल सूटस तक खास प्राथमिकता दी जाती है। इससे न सिर्फ कपड़ों की रौनक बढ़ जाती है बल्कि लिबास को एक एथलिक लुक भी मिलता है। आजकल दुल्हन के लहंगे को बेहतरीन बनाने के लिए बहुत सारे नए आइडियाज डिजाइनर मार्किट में ले कर आते रहते है। लहंगे को खूबसूरत और अलग दिखाने  के लिए सिर्फ कारीगरी ही नहीं उनपर लेटेस्ट डिजाइन के लटकन भी बहुत अच्छे लग सकते है। यहां तक कि बैकलेस चोली पर भी आप लटकन का भी इस्तेमाल कर सकती है। चोली और लहंगे पर लटकन लगाने से उसकी शोभा बढ़ जाती है। आजकल मार्किट में मेटल से ले कर सिंपल कटआउट्स वाले लटकन भी मौजूद है जिनसे आप अपने आउटफिट को सबसे खूबसूरत दिखा सकते है। इस समय बाज़ार में कई तरह की लटकन मौजूद हैं। कपड़े से बनी सादी लटकन से लेकर, पोम पोम, झालर और नाम लिखी लटकन बेहद पसंद की जा रही हैं। तो आइए जानते हैं सादे लिबास को कैसे लटकन से मिलता है हैवी लुक ताकि आपके लिबास पर ठहर जाए हर किसी की नज़र।
नाम वाली लटकन
फैशन डिजाइनर्स द्वारा आजकल ब्राइड के लहंगे में उसके नाम के साथ.साथ उसके पति के नाम को भी जोड़ कर इस तरह की लटकन को बनाया जाता है। इस तरह के लटकन सिर्फ और सिर्फ स्पेशल तरीके से ही यानि केवल होने वाली दुल्हन के लिए ही डिजाइन करवाए जाते हैं। हाल.फिलहाल में टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी ने अपने लहंगे में इस तरह की लटकन को जगह दी थी।
पक्षी या फूल वाली लटकन
लम्बी सी डोरी के बीचों.बीच पक्षी या फूल बनाकर उसको लटकन के रूप में ढालने का फैशन आजकल चरम पर है। जी हांए ब्राइट कलर के लहंगे के साथ इस तरह की लटकनों को काफी पसंद किया जाता है। ऐसी लटकन आपकी मेहंदी और संगीत की ड्रेस के लिए एकदम परफेक्ट हैं। इतना ही नहीं अपने साइज में छोटे होने के कारण आप इन्हें आसानी से अपनी ड्रेस में टीमअप कर सकती है।
मेटल लटकन
इन दिनों मेटल लटकन का क्रेज बहुत बढ़ गया है। इसे आप किसी भी शेप या साइज में बनवा सकती हैं। आजकल नई दुल्हनें अलग.अलग थीम के मेटल लटकन को बनवाना काफी पसंद करती हैं। यदि आप भी शादी के बाद की होने वाली रस्मों में लहंगा पहनने का मन बना रही हैं तो इस तरह की मेटल लटकन के साथ आप अपनी ड्रेस को और खूबसूरत बना सकती हैं।
फैब्रिक लटकन
मैश फैब्रिक लटकन के बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते हैं। इन लटकन की सबसे खास बात ये है कि ये ज्यादातर गोल्डन रंग में हैं। यदि आपने भी अपनी शॉपिंग लिस्ट में हॉट.पिंक कलर के लहंगे को जगह दी है तो आप भी इस तरह की लटकनों को उसके साथ मैच कर सकती हैं। इसके अलावा आप सेम फैबरिक से भी लटकन बनवा सकते हैं, जिसमें सेम कलर को ढूंढने की परेशानी खत्म हो जाती है। इससे दूल्हन के लंहगे को एक बेहतरीन लुक मिल जाता है।
पोम-पोम लटकन 
लटकन के साथ पोम.पोम बहुत अच्छे लगते है। अगर आपका लहंगा लाइट वेट का है तो आप इस तरह के लटकन से उन्हें एक नया लुक दे सकते है।
यह भी पढ़े

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

अगर खरीदना ह...

अगर खरीदना हो ब्राईडल चूड़ा तो कैसे करें रंग...

कहीं देखा है...

कहीं देखा है...ऐसा स्टाइल

नथ के ये लेट...

नथ के ये लेटेस्ट डिजाइन्स दुल्हन के लुक को...

'सुर्ख' लाल ...

'सुर्ख' लाल में जंचे दुल्हन का लिबास

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

समृद्धिदायक ...

समृद्धिदायक लक्ष्मी...

यू तो लक्ष्मी साधना के हजारों स्वरूपों की व्याख्या...

कैसे करें लक...

कैसे करें लक्ष्मी...

चौकी पर लक्ष्मी व गणेश की मूर्तियां इस प्रकार रखें...

संपादक की पसंद

कैसे दें घर ...

कैसे दें घर को फेस्टिव...

कैसे दें घर को फेस्टिव लुक

घर पर भी सबक...

घर पर भी सबकुछ और...

‘जब से शादी हुई है सिर्फ लाइफ मैनेज करने में ही सारी...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription